लाइव टीवी

Sachin Pingaolkar Birthday: गोद ली हुई बेटी ने सचिन-सुप्रिया पर लगाए थे कई आरोप, नाम देने से कर दिया था इंकार

Updated Aug 17, 2020 | 19:02 IST

Sachin Supriya Pilgaonkar Birthday: वेट्रन एक्टर सचिन आज अपना बर्थडे मना रहे हैं। सचिन और उनकी वाइफ सुप्रिया ने बेटी को गोद लिया था। हालांकि, गोद लेने के कारण वह काफी विवादों में रहे थे।

Loading ...
Sachin, Supriya Pilgaonkar
मुख्य बातें
  • वेट्रन बॉलीवुड एक्टर सचिन पिलगांवकर आज अपना बर्थडे मना रहे हैं।
  • सचिन और सुप्रिया ने साल 1985 में शादी की थी।
  • सचिन और सुप्रिया ने बेटी करिश्मा को गोद लिया था। ये क

मुंबई. शोले के अहमद यानी सचिन पिलगांवकर आज यानी 17 अगस्त को अपना बर्थडे मना रहे हैं। इससे पहले सचिन की वाइफ सुप्रिया पिलगांवकर ने 16 अगस्त को अपना बर्थडे मनाया था। सचिन ने साल 1962 में मराठी फिल्म से बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट अपने करियर की शुरुआत की थी। उन्होंने 1975 में फिल्म गीत गाता चल से एक्टर के तौर पर डेब्यू किया।

सचिन ने 27 साल की उम्र में 16 साल की सुप्रिया पिलगांवकर से शादी की थी। सचिन और सुप्रिया मिर्जापुर वेब सीरीज की एक्ट्रेस श्रिया पिलगांवकर के पेरेंट्स भी हैं। श्रिया के अलावा उन्होंने एक बेटी करिश्मा को गोद लिया था। हालांकि, ये काफी विवादों में रहा था।  

सचिन और सुप्रिया ने करिश्मा को काफी कम उम्र में गोद लिया था। बाद में सचिन और सुप्रिया ने करिश्मा के असली पिता पर आरोप लगाए थे कि वह उनसे जबरदस्ती करिश्मा को ले गए थे। करिश्मा ने बताया कि उन्हें छोटी उम्र में गोद लिया था। उस वक्त वह अपने पिता कुलदीप मक्खनी को पहचानती थीं। 

पहचान देने से किया था इंकार 
करिश्मा के मुताबिक उनके असली पिता सचिन के घर से उन्हें कभी भी जबरदस्ती लेकर नहीं गए थे। सचिन ने उन्हें घर छोड़ने के लिए कहा था। यही नहीं, सचिन और सुप्रिया ने उन्हें अपना नाम तक देने से इंकार कर दिया था।  

करिश्मा ने मीडिया के सामने कहा था कि उनके असली पिता को धमकियां मिल रही थी। हालांकि, अभी करिश्मा और उनके पिता कहा हैं इसकी जानकारी किसी को नहीं है। 

ऐसी है लव स्टोरी 
सचिन और सुप्रिया की पहली मुलाकात मराठी फिल्म के सेट पर हुई थी। इस फिल्म को सचिन ही डायरेक्ट कर रहे थे। शूटिंग के दौरान सचिन और सुप्रिया एक दूसरे के करीब आ गए थे। दोनों ने साल 1985 में शादी कर ली थी।

सचिन और सुप्रिया ने कई फिल्मों और टीवी सीरियल में काम किया। टीवी सीरियल तू-तू, मैं-मैं शो काफी पॉपुलर हुआ था। इस सीरियल को सचिन ने डायरेक्ट किया था। सचिन पिलगांवकर और सुप्रिया साल 2005 में रियेलिटी शो नच बलिए के पहले सीजन के विनर रह चुके हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।