लाइव टीवी

Adipurush: अभिनेता Saif Ali Khan ने मांगी माफी, सीता हरण और रावण की मानवता पर दिया था बयान

Updated Dec 06, 2020 | 16:14 IST

आदिपुरुष फिल्म में लंकेश रावण का किरदार निभाने जा रहे अभिनेता सैफ अली खान ने सीताहरण, सूपरणखा के साथ लक्ष्मण के व्यवहार और रावण के मानवीय किरदार को लेकर दिए बयान पर माफी मांगी है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
सैफ अली खान
मुख्य बातें
  • सैफ ने कही थी फिल्म आदिपुरुष में रावण की अच्छाई दिखाने की बात
  • सीता हरण को सही ठहराने और सुपरणखा के साथ लक्ष्मण के व्यवहार पर की थी बात
  • अब माफी मांगते हुए अभिनेता ने जारी किया बयान

मुंबई: ओम राउत के निर्देशन में बन रही फिल्म आदिपुरुष में लंकेश 'रावण' का किरदार निभाने जा रहे बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान ने ऑनलाइन ट्रोल्स का सामना करने के बाद अपने बयान को लेकर माफी मांगी है। अभिनेता ने अपने एक ताजा इंटरव्यू में रावण के चरित्र के बारे में बात करते हुए खुलासा किया था कि फिल्म में राक्षस राजा का कैसा रूप दिखने वाला है।

एक प्रमुख प्रकाशन से बात करते हुए, सैफ ने फिल्म में रावण द्वारा सीता के अपहरण को सही ठहराने, लक्ष्मण के रावण की बहन सूपरणखा के साथ व्यवहार, सीताहरण और लंकापति के अच्छे पहलू के बारे में बात की थी।

अपनी भूमिका को दिलचस्प बताते हुए, अभिनेता ने कहा था कि टीम दानव राजा रावण का 'मानवीय' रूप दिखाने की कोशिश करेगी। उनकी टिप्पणी कई नेटिज़न्स को अच्छी नहीं लगी और सोशल मीडिया पर आलोचना के साथ 'बॉयकाट आदिपुरुष' का ट्रेंड शुरू हो गया।

घटना के एक दिन बाद, सैफ ने इस बारे में माफी मांगते हुए सार्वजनिक रूप से बयान जारी किया है। 50 वर्षीय अभिनेता ने अपने रुख को स्पष्ट किया और कहा कि उनके बयान का उद्देश्य किसी भी तरह से लोगों की भावनाओं को आहत करना नहीं था।

माफी मांगते हुए सैफ अली खान का बयान:

सैफ ने अपने बयान में कहा, 'मुझे पता चला है कि एक इंटरव्यू के दौरान मेरे एक बयान ने विवाद पैदा कर दिया है और लोगों की भावनाओं को आहत किया है। यह मेरा इरादा या कोई गलत मतलब कभी नहीं था। मैं ईमानदारी से हर किसी से माफी मांगते हुए अपने बयान को वापस लेता हूं। भगवान राम मेरे लिए हमेशा से धार्मिकता और वीरता का प्रतीक रहे हैं। आदिपुरुष बुराई पर अच्छाई की जीत का जश्न मनाने से जुड़ी फिल्म है और पूरी टीम मिलकर इस दिशा में काम कर रही है कि महाकाव्य को बिना किसी विकृतियों के प्रस्तुत किया जाए।'

रावण के रोल पर क्या बोले थे सैफ?

इससे पहले अपने रोल के बारे में बात करते हुए अभिनेता ने कहा था कि निर्देशक ओम राउत ने चरित्र को मानवीय और मनोरंजक बना दिया है। उन्होंने यहां तक ​​कहा कि फिल्म का कथानक लंकेश की ओर से सीता के अपहरण को सही ठहराता नजर आएगा।

अभिनेता की बात का जिक्र करते हुए मुंबई मिरर ने सैफ के हवाले से कहा था, 'एक दानव राजा की भूमिका निभाना दिलचस्प है, इसमें कम सख्ती नहीं है। लेकिन हम उसे मनोरंजन से भरपूर बना देंगे, सीता के अपहरण और राम के साथ युद्ध से पहलुओं और लक्ष्मण द्वारा उसकी बहन सुपरनखा के साथ नाक काटने के व्यवहार को दिखाएंगे।'

बीजेपी नेता ने जताया गुस्सा: सैफ के बयान पर लोगों का गुस्सा तो फूटा ही दूसरी ओर, भाजपा नेता राम कदम ने अपने ट्विटर पर अपना गुस्सा जाहिर किया था। ट्वीट की एक सीरीज में, नेता ने उल्लेख किया कि यदि निर्देशक ओम राउत रावण को एक सकारात्मक रूप में दिखाने की कोशिश करते हैं तो 'हम ऐसा कभी नहीं होने देंगे।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।