लाइव टीवी

Black Buck Case: काला हिरण शिकार केस में सलमान खान को राहत, कोरोना वायरस के कारण टली सुनवाई

Updated Apr 17, 2020 | 23:28 IST

Salman Khan Black Buck Poaching Case: सलमान खान को काला हिरण केस में राहत मिल गई है। इस मामले में जोधपुर कोर्ट ने सुनवाई को टाल दिया है। पहले ये सुनवाई 18 अप्रैल को होनी थी।

Loading ...
Salman Khan
मुख्य बातें
  • सलमान खान को काला हिरण शिकार मामले में राहत मिली है।
  • कोरोना वायरस के कारण जोधपुर कोर्ट ने इसकी सुनवाई टाल दी है।
  • सलमान खान को इस मामले में पांच साल की सजी सुनाई गई थी।

मुंबई. काला हिरण शिकार मामले में सलमान खान को जोधपुर कोर्ट से एक बार फिर राहत मिल गई है। कोरोना वायरस के कारण इस मामले की सुनवाई अब लगभग डेढ़ महीने के लिए टाल दी गई है। 

न्यूज एजेंसी ANI के मुताबिक जोधपुर कोर्ट ने काला हिरण शिकार मामले की सुनवाई को चार जून तक के लिए टाल दिया है। कोरोना वायरस के कारण कोर्ट को ये फैसला लेना पड़ा है। पहले ये सुनवाई 18 अप्रैल को होने वाली थी।

सलमान खान को इस मामले में जोधपुर कोर्ट ने साल 2018 में पांच साल की सजा सुनाई थी। इसके अलावा उन पर 10 हजार रुपए का जुर्मान भी लगाया गया था। हालांकि, सलमान खान को कुछ ही दिनों के बाद इस मामले में जमानत दे दी गई थी।

जज के प्रमोशन के कारण टली थी सुनवाई 
जोधपुर कोर्ट में इस मामले की सुनवाई पहले सात मार्च 2020 को होनी थीं। हालांकि, सुनवाई कर रहे जज के प्रमोशन के कारण न्यायधीश की सीट खाली थी। इसके बाद इसे 18 अप्रैल तक के लिए टाल दिया गया था। 

सलमान खान के अधिवक्ता ने कोर्ट में हाजिरी माफी की अपील की थी। अपनी अपील में सलमान खान ने शूटिंग में व्यस्त होने का हवाला दिया था। अदालत ने सलमान की हाजिरी माफी की अपील को स्वीकार कर लिया था। 

क्या है मामला
काला हिरण शिकार मामला 1998 का है। जब सलमान फिल्म 'हम साथ साथ हैं' की शूटिंग राजस्थान में कर रहे थे। उन पर राजस्थान के कांकनी गांव में दो काले हिरणों का शिकार करने का आरोप लगा था।

विश्नोई समुदाय ने इस मामले में सलमान खान के अलावा सैफ अली खान, तब्बू और नीलम के खिलाफ भी शिकायत दर्ज कराई थी। हालांकि, इन सभी को साल 2018 में जोधपुर कोर्ट ने बरी कर दिया गया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।