लाइव टीवी

25 हजार दिहाड़ी मजदूरों की मदद के लिए आगे आए सलमान खान, करेंगे ये काम

Updated Mar 29, 2020 | 12:34 IST

कोरोना वायरस के कारण पूरे देश में लॉकडाउन है। मुश्किल की इस घड़ी में सबसे ज्यादा नुकसान दिहाड़ी मजदूरों को पहुंच रहा है। अब इन दिहाड़ी मजदूरों की मदद के लिए खुद सलमान खान आगे आए हैं।

Loading ...
Salman Khan
मुख्य बातें
  • कोरोना वायरस के कारण फिल्मों की शूटिंग फिलहाल ठप्प पड़ी हुई है।
  • सलमान खान फिल्म इंडस्ट्री के 25 हजार से ज्यादा दिहाड़ी मजदूरों की मदद करेंगे।
  • सलमान खान का एनजीओ इन लोगों की शिक्षा और मेडिकल जरूरतों को पूरा करेगा। 

मुंबई.कोरोना वायरस के कारण बॉलीवुड में दिहाड़ी मजदूरी में काम करने वाले मजदूर लॉकडाउन से काफी प्रभावित हो रहे हैं। अब सलमान खान फिल्म इंडस्ट्री में काम करने वाले 25 हजार मजदूरों की मदद के लिए आगे आए हैं। 

पिंकविला की रिपोर्ट के मुताबिक सलमान खान फिल्म इंडस्ट्री के 25 हजार से ज्यादा दिहाड़ी मजदूरों की मदद करेंगे। रिपोर्ट्स के मुताबिक सलमान खान का एनजीओ इन लोगों की शिक्षा और मेडिकल जरूरतों को पूरा करेगा। 

बॉलीवुड हंगामा की रिपोर्ट के मुाताबिक सलमान ने फिल्म इंडस्ट्री से जुड़ी एसोसिएशन से कहा है कि वह दिहाड़ी मजदूरों के खाने का सामान का भी सारा भुगतान उनकी तरफ से किया जाएगा। सलमान इसे गुप्त रखना चाहते हैं क्योंकि वो पब्लिसिटी के लिए चैरिटी करने में यकीन नहीं रखते।

फिल्म इंडस्ट्री ने बनाया फंड
फिल्म इंडस्ट्री में दिहाड़ी मजदूरों के लिए फंड बनाया है। इसमें सेलेब्स अपनी तरफ से डोनेट कर रहे हैं। फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज (FWICE) ने एक प्रेस रिलीज जारी की है। प्रेस रिलीज में बताया गया कि FWICE में पांच लाख से ज्यादा वर्कर्स रजिस्टर हैं।

प्रेस रिलीज में बताया है कि पैकेज की घोषणा से दिहाड़ी मजदूर लोकल राशन दुकानों पर रियायती राशन ले पाएंगे। उन्होंने ये भी बताया कि वे कुछ वक्त में ही अपने कार्यक्रम और रणनीति के बारे में घोषणा करेंगे, जहां वे प्रोडेक्शन हाउस, एक्टर्स, टेक्निशियन, कॉर्पोरेट और जरूरत पड़ी तो सरकार से डोनेशन का आग्रह करेंगे। 

 

टल सकती है राधे की रिलीज 
ईद के मौके पर सलमान खान की फिल्म राधे रिलीज होने वाली थी। हालांकि, कोरोना वायरस और अब लॉकडाउन के कारण इस फिल्म की रिलीज टल सकती है। राधे में सलमान खान के अलावा दिशा पाटनी, रणदीप हुड्डा और जैकी श्रॉफ लीड रोल में हैं। 

आपको बता दें कि अक्षय कुमार ने पीएम केयर फंड में 25 करोड़ रुपए डोनेट किए थे। इसके अलावा वरुण धवन ने 50 लाख रुपए डोनेट करने का फैसला किया है। इसके अलावा कपिल शर्मा ने 50 लाख रुपए डोनेट किए हैं।   

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।