लाइव टीवी

सलमान-शाहरुख की करण अर्जुन को हुए 25 साल, पहले आमिर को ऑफर हुई थी फ‍िल्‍म

Updated Jan 13, 2020 | 09:00 IST

25 Years of Karan Arjun: 13 जनवरी 1995 को र‍िलीज हुई निर्माता निर्देशक राकेश रोशन की सुपरहिट फिल्म करण अर्जुन की रिलीज के 25 साल पूरे हो चुके हैं। इस मौके पर जानिए फिल्म से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें।

Loading ...
Salman Khan and Shah rukh khan in Karan Arjun

25 Years of Karan Arjun: 13 जनवरी 1995 को र‍िलीज हुई निर्माता निर्देशक राकेश रोशन की सुपरहिट फिल्म करण अर्जुन की रिलीज के 25 साल पूरे हो चुके हैं। यह फ‍िल्‍म हिंदी सिनेमा की सर्वाधिक लोकप्रिय फ‍िल्‍मों में से एक है। यह पहली ऐसी फ‍िल्‍म थी जिसमें शाहरुख खान और सलमान खान की जोड़ी रुपहले पर्दे पर नज़र आई थी। इस फिल्म में काजोल, ममता कुलकर्णी, राखी और अमरीश पुरी भी मुख्य भूमिकाओं में थे। करण अर्जुन के 25 साल पूरे होने पर जानिए फिल्म से जुड़ी कुछ अनसुनी बातें। 

करण अर्जुन साल 1995 की दूसरी सबसे ज्‍यादा कमाई करने वाली फ‍िल्‍म बनी थी। बॉक्‍स ऑफ‍िस पर इस फिल्‍म ने नए कीर्तिमान रचे थे। शाहरुख और काजोल की जोड़ी भी उसी साल हिट हुई थी और उनकी फ‍िल्‍म 'दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे' रिलीज हुई थी। 

जब इस फ‍िल्‍म की कास्टिंग की बात शुरू हुई तो डायरेक्टर राकेश रोशन ने अपना मन सबके सामने रखा। वह फिल्म में सलमान और आमिर खान को लेना चाहते थे। जब कहानी आमिर को ऑफर हुई तो उन्‍होंने इसकी तारीफ करते हुए कहा- वह खुद को इस रोल में नहीं देख पा रहे हैं। 

राकेश रोशन ने करण का रोल अजय देवगन को भी ऑफर किया था और अर्जुन का रोल शाहरुख को। ‘दिलवाले’, ‘विजयपथ’, ‘कानून’, और ‘सुहाग’ जैसी एक्शन फिल्में देने वाले अजय देवगन को राकेश इस फ‍िल्‍म में लेना चाहते थे लेकिन कहा जाता है जब अजय और शाहरुख की कास्टिंग फाइनल हुई तभी अजय देवगन इस फ‍िल्‍म से बाहर हो गए। मीडिया रिपोर्ट्स दावा करती हैं कि उनकी राकेश रोशन से कुछ अनबन हो गई थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।