लाइव टीवी

Sanjay Dutt Health News: संजय दत्त का कैंसर ट्रीटमेंट, मेडिकल चेकअप से मान्यता दत्त संग विदेश जाने की जानकारी

Updated Aug 20, 2020 | 08:02 IST

Sanjay Dutt Health News: जैसे जैसे दिन बीच रहे संजय दत्त की हेल्थ को लेकर सभी चिंतिंत हो रहे हैं। आइये जानें 9 से 19 अगस्‍त तक संजय की हेल्थ में क्‍या क्‍या अपडेट हुआ...

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
संजय दत्त।
मुख्य बातें
  • संजय दत्त फेफड़ों के कैंसर से जूझ रहे हैं।
  • इलाज के लिए जल्द ही संजय विदेश जाने की योजना बना रहे हैं।
  • फैन्स लगातार संजय दत्त की हेल्थ को लेकर चिंतिंत हो रहे हैं।

बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त फेफड़ों के कैंसर से जूझ रहे हैं। 9 अगस्त को संजय दत्त की हेल्थ से जुड़ी ये जानकारी सामने आई, जिसने पूरी फिल्म इंडस्ट्री और फैन्स को परेशान कर दिया है। संजय दत्त का कैंसर चौथे स्टेज पर बताया जा रहा है इसके इलाज के लिए जल्द ही बॉलीवुड अभिनेता विदेश जाने की योजना बना रहे हैं। खुद संजय दत्त ने सोशल मीडिया पर यह जानकारी दी है कि अपने मेडिकल ट्रीटमेंट के लिए वो काम से छोटा सा ब्रेक लेने वाले हैं। 

हालांकि जैसे जैसे दिन बीच रहे संजय दत्त की हेल्थ को लेकर सभी चिंतिंत हो रहे हैं। फैन्स लगातार दुआएं कर रहे हैं और संजय दत्त से जल्द से जल्द ठीक होने की कामना कर रहे हैं। आइये जानते हैं 9 से 19 अगस्‍त तक संजय दत्त की हेल्थ में क्‍या क्‍या अपडेट हुआ!...

9 अगस्त 2020 : खबर आई कि एक्टर संजय दत्त को लीलावती अस्पताल में भर्ती किया गया है। संजय को सांस लेने में काफी दिक्कत हो रही है। 61 साल के एक्टर संजय दत्त को लीलावती अस्पताल में भर्ती किया गया। तब संजय दत्त ने बयान जारी कर कहा- 'मैं अब ठीक हूं और फिलहाल मेडिकल निगरानी में हूं मेरी कोविड 19 रिपोर्ट निगेटिव आई है। डॉक्टर, नर्स और लीलावती अस्पताल का स्टाफ मेरी देखभाल कर रहा है और मैं एक या दो दिन में घर लौट आऊंगा।'

10 अगस्त 2020 : सांस लेने में तकलीफ के कारण मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती हुए बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त ठीक हो गए। उन्हें सोमवार को अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया। तस्वीरें सामने आईं, जिसमें वह अपने घर के बाहर मास्क पहने हुए थम्ब्स अप का इशारा करते दिखे थे। 

11 अगस्त 2020 : संजय दत्त ने कुछ वक्त के लिए काम से दूर रहने का फैसला किया। उन्होंने कहा है कि वह मेडिकल ट्रीटमेंट के लिए शॉर्ट ब्रेक ले रहे हैं। संजय दत्त ने इंस्टाग्राम अकाउंट पर लिखा, 'दोस्तों, मेडिकल ट्रीटमेंट के लिए मैं काम से शॉर्ट ब्रेक ले रहा हूं। मेरा परिवार और दोस्त मेरे साथ हैं। मैं अपने शुभचिंतकों से आग्रह करता हूं कि वे फिक्र न करें और बेवजह की अटकलें न लगाएं। आप लोगों के प्यार और शुभकामनाओं के साथ मैं जल्द ही वापस आऊंगा।' 

12 अगस्त 2020 : बॉलीवुड एक्‍टर संजय दत्‍त को फेफड़ों का कैंसर है। उनकी यह बीमारी चौथे स्‍टेज पर है। इसी के इलाज के लिए संजय दत्त विदेश जाने वाले हैं। जानकारी के मुताबिक इलाज के लिए संजय अमेरिका जाएंगे।

12 अगस्त 2020 : संजय दत्त की फिल्म सड़क 2 के ट्रेलर रिलीज वाले दिन ही उनकी तबीयत बिगड़ गई। इसी के कारण प्रोग्राम टाल दिया गया और अगले दिन सड़क-2 का ट्रेलर रिलीज हुआ। 28 अगस्त को सड़क 2 ऑनलाइन रिलीज होगी। वैसे संजय दत्त की अचानक तबीयत बिगड़ने से उनकी कई फिल्में लटक जाएंगी। इनमें शमशेरा, केजीएफ चैप्टर 2 और भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया शामिल हैं। 

13 अगस्त 2020 : संजय दत्‍त की तबियत को लेकर हैरान कर देने वाली जानकारी मिली है। अस्‍पताल के सूत्रों से पता चला कि संजय दत्‍त को स्‍टेज 3 नहीं बल्कि स्‍टेज 4 लंग कैंसर है। संजय का ऑक्सीजन लेवल बहुत कम था और उनके फेफड़ों में फ्लूइड जमा हो गया। इसकी वजह से उन्‍हें सांस लेने में दिक्‍कत हो रही थी। उनके फ्लूइड सैंपल की जांच हुई जिसमें डॉक्‍टर्स ने कैंसर होने की बात कही। 

16 अगस्त 2020 : कैंसर रिपोर्ट सामने आने के बाद संजय दत्त को पहली बार कोकिलाबेन अस्पताल के बाहर देखा गया। अभिनेता को अस्पताल जाते समय मास्क और स्काई ब्लू कुर्ता पहने देखा गया था। मौके पर मौजूद लोगों और मीडिया कर्मियों की शुभकामनाओं के जवाब में संजय दत्त फोटोग्राफरों को थम्सअप दिखाते नजर आए।

16 अगस्त 2020 : संजय के बेस्ट फ्रेंड परेश घेलानी ने एक पोस्ट के जरिए अपने दोस्त का हौसला बढ़ाया है। उन्होंने संजय के लिए लिखा, 'भाई, सोचा कि हमने सभी अम्यूजमेंट पार्क कवर कर लिए हैं। सोचा कि यह अब बंद हो जाएगा, लेकिन मुझे लगता है कि हमने अभी तक सभी पूरे नहीं हैं। चलो फिर से एक और रोलर कोस्टर राइड के लिए तैयारी करते हैं। फिर एक और लड़ाई शुरू हो चुकी है। तुम यह लड़ाई जरूर जीतोगे, क्योंकि हम जानते हैं कि तुम एक बहादुर इंसान हो। तुम जीतोगे। शेर है तू शेर... लव यू...।'

16 अगस्त 2020 :  संजय दत्त को रविवार को एक बार फिर मुंबई के लीलावती अस्पताल में भर्ती होना पड़ा। हालांकि जरूरी टेस्ट कराने के बाद 61 वर्षीय एक्टर को अस्पताल से छुट्टी मिल गई। बीमारी से जुड़े उनके कई तरह के टेस्ट किए गए। कुछ रिपोर्ट्स में उनके विदेश न जाकर भारत में ही इलाज कराने की उम्मीद जताई गई है।

19 अगस्त 2020 : संजय दत्त इलाज के लिए मंगलवार को मुंबई के कोकिलाबेन अस्पताल में भर्ती हुए हैं। संजय के अस्पताल में भर्ती होने के बाद पत्नी मान्‍यता दत्‍त ने बयान जारी किया है। मान्‍यता ने बताया कि संजय अपना शुरुआती इलाज मुंबई में ही कराएंगे और फिर कोविड से बनी स्थिति का जाएजा लेकर आगे का प्लान तैयार किया जाएगा। उन्होंने साथ ही संजय के फैंस से दुआओं और सपोर्ट की गुजारिश की है। मान्यता ने कहा कि इस मुश्किल वक्त में दुर्भाग्य से मैं संजू के साथ अस्पताल में नहीं हूं, क्योंकि मैं होम क्वारंटाइन हूं। हालांकि जल्द ही ये खत्म हो जाएगा।

20 अगस्त 2020 : फिल्म स्टार संजय दत्त का कोकिलाबेन अस्पताल में प्रारंभिक उपचार शुरू हो गया है। संजय को अस्पताल के बाहर देखा गया। पत्नी मान्यता दत्त ने कहा कि अभिनेता फेफड़ों के कैंसर से जूझ रहे हैं। अपनी बहन प्रिया, पत्नी और बाकी परिवार वालों के साथ अस्पताल जाने से पहले संजय दत्त घर के बाहर खड़े फोटोग्राफर्स को कहते दिखे कि सब प्रार्थना करो...। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।