लाइव टीवी

संजय दत्त की तीसरी शादी के खिलाफ थीं बहनें, जानिए मान्यता दत्त के साथ लव स्टोरी

Updated Feb 07, 2021 | 06:48 IST

Sanjay Dutt Manyata Dutt Love Story: संजय दत्त और मान्यता दत्त आज अपनी शादी की सालगिह मना रहे हैं। साल 2008 में संजय दत्त ने मान्यता से तीसरी शादी की थी। हालांकि, संजय दत्त के घरवाले शादी से खुश नहीं थे।

Loading ...
Sanjay Dutt, Manyata Dutt
मुख्य बातें
  • संजय दत्त और मान्यता दत्त की आज वेडिंग एनिवर्सरी है।
  • मान्यता दत्त अपने पति संजय दत्त से 21 साल छोटी हैं।
  • संजय दत्त की बहनें इस शादी के खिलाफ थी।

मुंबई. संजय दत्त और मान्यता दत्त आज (7 फरवरी) को अपनी शादी की 14 सालगिरह मना रहे हैं।   मान्यता दत्त ने बुरे वक्त में भी संजय का साथ दिया। मान्यता, संजय दत्त की तीसरी पत्नी हैं। चाहे आर्म्स एक्ट में जेल जाना हो या फिर कैंसर से जंग, मान्यता हर मुश्किल वक्त में संजय दत्त के साथ खड़ी रही।

मान्यता दत्त का असली नाम  दिलनवाज शेख हैं। मान्यता ने फिल्म गंगाजल में आइटम सॉन्ग किया था। फिल्मों में सफल न होने के कारण उन्हें बी और सी ग्रेड फिल्मों में काम करना पड़ा। 

मान्यता और संजय दत्त की पहली मुलाकात साल 2006 में हुई। इस वक्त संजय दत्त का अपनी दूसरी वाइफ रिया पिल्लई से तलाक हुआ था। संजय दत्त का नाम इस वक्त पाकिस्तानी मॉडल नाडिया के साथ जुड़ा था।

शादी में शामिल नहीं हुई बहनें
संजय दत्त ने मान्यता की सी ग्रेड फिल्म लव लाइक के राइट्स 20 लाख रुपए में खरीदे थे। साल 2006 में पहली बार एक अवार्ड फंक्शन में दोनों को साथ देखा गया। इसी दौरान खबर आने लगी कि संजय दत्त 21 साल  छोटी मान्यता को डेट कर रहे हैं। 

साल 2008 में संजय दत्त ने मान्यता से शादी की। हालांकि, संजू बाबा की इस शादी से उनकी बहनें खुश नहीं थीं। दोनों ही की दोनों बहनें प्रिया दत्त और नम्रता दत्त शामिल नहीं हुई थी। इसका कारण था दोनों की उम्र का फासला।

बहनों ने नहीं अपनाया
संजय दत्त की बहन प्रिया दत्त ने कहा था कि मुझे तो उनकी शादी का पता भी नहीं है। मान्यता दत्त के मुताबिक, 'शादी के कुछ समय बाद तक संजय की बहनें नम्रता और प्रिया दत्त ने मुझे अपनाया नहीं था।' 

मान्यता ने बताया कि संजय जानते थे कि मैंने उनसे रिश्ता बनाने की कितनी कोशिश की हैं, लेकिन इससे ज्यादा मैं भी कुछ नहीं कर सकती और संजय भी मुझे इसके लिए जबरदस्ती भी नहीं करते हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।