लाइव टीवी

ताक‍ि छूटे नहीं कुछ भी, यहां देखें स‍ितंबर में ऑनलाइन र‍िलीज होने वाली फ‍िल्‍मों और वेब सीरीज की पूरी ल‍िस्‍ट

मेधा चावला | SENIOR ASSOCIATE EDITOR
Updated Sep 07, 2020 | 07:58 IST

Best shows series and movies to watch online in sepember 2020 : सितंबर में एक से एक धाकड़ वेब सीरीज रिलीज होने जा रही है। अलग अलग चैनल्‍स पर आने वाली तमाम वेब सीरीज की रिलीज डेट और इनकी खास बातें।

Loading ...
september 2020 web series shows movies release calender, स‍ितंबर में ऑनलाइन र‍िलीज होने वाली फ‍िल्‍मों की पूरी ल‍िस्‍ट
मुख्य बातें
  • स‍ितंबर में अलग अलग थीम की फ‍िल्‍में और सीरीज र‍िलीज हो रही हैं
  • कई शोज के सेकंड सीजन भी आ रहे हैं
  • स‍ितंबर में कौन सी सीरीज और फ‍िल्‍में आएंगी, इसकी पूरी ल‍िस्‍ट आप यहां देख सकते हैं

कोरोनावायरस महामारी की वजह से तमाम सिनेमा हॉल को बंद कर दिया गया था जिस वजह से कुछ फिल्मों की रिलीज डेट आगे बढ़ा दी गई या कुछ को ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज कर दिया गया। हालांकि इस लॉक डाउन के पीरियड में दर्शकों के बीच वेब सीरीज को लेकर खासा उत्साह देखा गया। फिल्म मेकर्स ने भी दर्शकों की इस पसंद को भांप लिया। पंचायत, भौकाल, पाताल लोक, असुर जैसे तमाम वेब सीरीज ने जिस तरह से दर्शकों के बीच धमाल मचाया है उसे देखकर अब बड़े से बड़ा कलाकार भी वेब सीरीज में काम करने के लिए उत्साहित है। यहां हम आपको सितंबर महीने में रिलीज होने वाले हर ओटीटी प्लेटफॉर्म्स के वेब सीरीज की पूरी जानकारी देंगे।

यहां देखें september 2020 movie web series calender :

सी यू सून / C U soon
'सी यू सून' 1 सितंबर को अमेजॉन प्राइम पर रिलीज हुई है। वेब सीरीज में फहद फाजिल रोशन मैथ्यू और दर्शना राजेंद्रन जैसे मंझे हुए कलाकार है। इसकी खास बात यह है कि लॉकडाउन लगने की वजह से इसमें कुछ शॉट मोबाइल फोन से भी शूट किए गए हैं। 'सी यू सून' केरल के एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर की कहानी है जिसे उसकी फैमिली द्वारा दुबई उसके लापता हुए चचेरे भाई को ढूंढने भेज दिया जाता है।

अभय सीजन 2/ Abhay 2
Zee 5 पर 'अभय सीजन 2' 4 सितंबर को रिलीज हो रही है। कुणाल खेमू इस वेब सीरीज में मुख्य भूमिका में है। वेब सीरीज 'अभय पार्ट वन' के आखिरी एपिसोड के बाद से शुरू होती है।

द ब्यॉज सीजन 2 / The Boys Season 2
यह वेब सीरीज अमेजॉन प्राइम वीडियो पर 4 सितंबर यानी आज रिलीज हो रही है। यह वेब सीरीज कुछ लड़कों के एक ऐसे ग्रुप पर आधारित है जो शक्तिशाली लोगों का पर्दाफाश करना चाहते हैं। इसके 3 एपिसोड 4 सितंबर को रिलीज होंगे और बाकी के हर शुक्रवार को रिलीज होंगे।

आई एम थिंकिंग ऑफ एंडिंग थिंग्स / I Am Thinking of Ending Things 
चार्ली कौफमैन के उपन्यास पर आधारित यह वेब सीरीज एक साइकोलॉजिकल हॉरर थ्रिलर है। यह वेब सीरीज नेटफ्लिक्स पर 4 सितंबर को रिलीज हो रही है। इस वेब सीरीज में जेसी पेलेमन्स,जेसी बकले, टोनी कॉलेट और डेविड थेविस जैसे सुपरस्टार शामिल हैं। वेब सीरीज एक युवा लड़की के इर्द-गिर्द घूमती नजर आती है जो अपने प्रेमी के माता-पिता से पहली बार मिलने जाती है।

जे एल 50 / JL50
अभय देओल, पंकज कपूर और पीयूष मिश्रा जैसे सुपरस्टार इस वेब सीरीज में आपको नजर आएंगे। यह वेब सीरीज सोनी लिव पर 4 सितंबर को रिलीज हो रही है। इसकी पूरी कहानी एकहवाई जहाज पर आधारित है जो 35 साल पहले लापता हो गया था। लेकिन एक हफ्ते पहले वही जहाज कोलकाता में क्रैश होता है।

ग्रीन बुक / Green Book 
'ग्रीन बुक' 1960 के दशक पर फिल्माया गया है जब अमेरिका में नस्लीय भेदभाव चरम पर था। पीटर फैरेल्ली द्वारा निर्देशित ग्रीन बुक आपको 4 सितंबर को अमेजॉन प्राइम वीडियो पर देखने को मिलेगी।

अटकन चटकन / Atkan Chatkan
ए आर रहमान के म्यूजिक मेट्रो द्वारा प्रेजेंटेड 'अटकन चटकन' 5 सितंबर को Zee5 पर देखने को मिलेगी। यह वेब सीरीज गुड्डू और उसके चार दोस्तों पर आधारित है जिन्होंने अपना एक छोटा सा बैंड बनाकर अपने सपनों को साकार किया है।

वी / V
5 सितंबर को अमेजॉन प्राइम पर रिलीज हो रही 'वी' तेलुगू एक्शन थ्रिलर वेब सीरीज है। इस वेब सीरीज में आपको नानी, सुधीर बाबू, निवेथा थॉमस, अदिति राव हैदरी, जगपति बाबू और नासर जैसे जबरदस्त कलाकार देखने को मिलेंगे। इसकी कहानी एक ऐसे पुलिस वाले पर है जो एक क्राइम राइटर के प्रेम में पड़ जाता है।

द सोशल डिलेमा / The Social Dilemma
'द सोशल डिलेमा' वेब सीरीज 9 सितंबर को नेटफ्लिक्स पर रिलीज हो रही है। यह वेब सीरीज दिखाता है कि कैसे सोशल मीडिया साइट्स हमारे जीवन को लाइफस्टाइल कंट्रोल कर रहे हैं। इस वेब सीरीज में फेसबुक,पिनटेरेस्ट, गूगल,ट्विटर और इंस्टाग्राम के पूर्व कर्मचारियों के इंटरव्यू भी दिखाए गए हैं।

कार्गो / Cargo
विक्रांत मेस्सी और श्वेता त्रिपाठी शर्मा की साइंस फिक्शन वेब सीरीज 'कार्गो' 9 सितंबर को नेटफ्लिक्स पर रिलीज होने जा रही है। इसमें स्त्री की कहानी एक ऐसी स्पेशल पर आधारित है जहां मरे हुए लोगों का पुनर्जन्म कराया जाता है। इसका निर्देशन आरती कड़व ने किया है।

द हॉस्टेज सीजन 2 / The Hostages Season 2
वेब सीरीज 9 सितंबर को डिजनी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज होने जा रही है। इस वेब सीरीज में रॉनित रॉय और टिस्का चोपड़ा मुख्य भूमिका में है।

ए डॉग्स जर्नी / A Dog's Journey
डब्ल्यू ब्रूस कैमरन के उपन्यास पर आधारित कॉमेडी ड्रामा वेब सीरीज 'ए डॉग्स जर्नी' 11 सितंबर को नेटफ्लिक्स रिलीज हो रही है। वेब सीरीज एक कुत्ते और उसके मालिक के बीच के प्यार पर फिल्माया गया है।

टिकी-टाका / Tiki Taka 
परमब्रत चट्टोपाध्याय निर्देशित वेब सीरीज 'टिकी-टाका' 11 सितंबर को Zee 5 पर रिलीज हो रही है। इसकी कहानी  ऐसे फुटबॉल प्लेयर के इर्द-गिर्द घूमती नजर आती है जो अपनी मां को बचाने के लिए ड्रग स्मगलिंग के गलत धंधे में फंस जाता है।

लंदन कॉन्फिडेंशियल / London Confidential
Zee 5 पर 18 सितंबर को रिलीज हो रही 'लंदन कॉन्फिडेंशियल' वेब सीरीज लंदन में भारतीय रॉ एजेंट की हत्या पर आधारित है। इस सीरीज में मुख्य भूमिका मौनी रॉय, पूरब कोहली, कुलराज रंधावा, प्रवेश राणा जैसे कलाकार निभा रहे हैं।

डॉली किटी और वो चमकते सितारे / Dolly Kitty Aur Woh Chamakte Sitare
यह सीरीज 18 सितंबर को बालाजी टेलिफिल्म्स पर रिलीज होने जा रही है। अलंकृता श्रीवास्तव की इस वेब सीरीज में कोंकणा सेन शर्मा और भूमि पेडनेकर मुख्य भूमिका में है।एसएस सीरीज की कहानी दो चचेरे भाइयों के इर्द-गिर्द घूमती नजर आती है।

डार्क वॉटर्स / Dark Waters
डार्क वॉटर्स 18 सितंबर को रिलीज होगी। इस वेब सीरीज की कहानी कैसे वकील पर फिल्माई गई है जो भ्रष्टाचारियों का पर्दाफाश करता है।

लॉन्‍ग वे अप / Long way up
18 सितंबर को एप्पल टीवी प्लस पर रिलीज होने वाली 'लॉग वे अप' वेब सीरीज दो बाइकर्स मैकग्रेगर और चार्ली बोरमन की दक्षिण और मध्य अमेरिका की शानदार यात्रा को दिखाता है।

दिल ही तो है: सीजन 3 / Dil Hi to Hai 3
'दिल ही तो है: सीजन 3' 19 सितंबर को आल्ट बालाजी पर रिलीज होने जा रही है। करण कुंद्रा और योगिता बिहानी की वेब सीरीज एक लव स्टोरी पर आधारित है।

क्रैकडाउन / Crackdown
श्रिया पिलगांवकर, साकिब सलीम, इकबाल खान और राजेश तलांग पर फिल्माया गया वेब सीरीज 23 सितंबर को वूट सेलेक्ट पर रिलीज किया जाएगा।

एनोला होम्‍स / Eenola Holmes 
'एनोला होम्स' वेब सीरीज नेटफ्लिक्स पर 23 सितंबर को रिलीज होने जा रही है। यह वेब सीरीज नैंसी स्प्रिंगर की लिखी एक किताब पर आधारित है।

तेहरान / Tehran
एप्पल टीवी प्लस पर 25 सितंबर को रिलीज होने जा रही तेहरान की कहानी इजराइली जासूसी एजेंसी मोसाद के एक एजेंट पर आधारित है। इस वेब सीरीज में आपको इजराइल की अभिनेत्री नीव सुल्तान और आयरन मैन के अभिनेता शॉन टूब और होमलैंड के नेविड नेहबान दिखेंगे।

यूटोपिया / Utopia
अमेजॉन प्राइम वीडियो पर 25 सितंबर को गोन गर्ल के लेखक गिलियन फ्लिन द्वारा लिखित 'यूटोपिया' रिलीज होने जा रही है। इस वेब सीरीज में जॉन क्यूसेक, वर्षा विल्सन और साशा लेन मुख्य भूमिका में है।

द कॉमी रूल / The Comey Rule
द शो टाइम पर 27 सितंबर को रिलीज हो रही है। यह वेब सीरीज अमेरिका के 2016 के राष्ट्रपति चुनाव और उसके बाद की घटनाओं पर आधारित हैं। इस वेब सीरीज में दिखाई गई घटनाएं जेम्स कॉमी की किताब हायर लॉयल्टी पर आधारित हैं।
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।