लाइव टीवी

शाहरुख खान को पांचवीं बार मिली डॉक्टरेट की उपाधि, मेलबर्न की यूनिवर्सिटी ने किया सम्मानित

Updated Aug 09, 2019 | 12:37 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

हाल ही में शाहरुख खान इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न में हिस्सा लेने के लिए पहुंचे। यहां उन्हें La Trobe यूनिवर्सिटी की तरफ से डॉक्टरेट की उपाधि से नवाजा गया।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
Shah Rukh Khan
मुख्य बातें
  • शाहरुख खान को पांचवी बार डॉक्टरेट की उपाधि से नवाजा गया
  • मेलबर्न की La Trobe यूनिवर्सिटी ने शाहरुख को इस उपाधि से सम्मानित किया
  • इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न में शाहरुख मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचे थे

बॉलीवुड के बादशाह शाहरुख खान सिर्फ भारत में ही नहीं, बल्कि विदेश में भी पॉपुलर हैं। वे हमेशा भारत का नाम रोशन करते हैं। अब उनके अचीवमेंट एक और मेडल जुड़ गया है। हाल ही में शाहरुख को अपने मानवीय कामों के लिए La Trobe यूनिवर्सिटी की तरफ से सम्मानीय डॉक्टरेट की उपाधि दी गई। इस दौरान उनके हजारों फैंस वहां मौजूद थे।

SRK इंडियन फिल्म फेस्टिवल ऑफ मेलबर्न (IFFM) अटेंड करने ऑस्ट्रेलिया गए हैं। यहां वे मुख्य अतिथि के तौर पर शामिल हुए थे। यूनिवर्सिटी की तरफ से जारी किए गए बयान में शाहरुख ने कहा, 'मुझे गर्व है कि La Trobe जैसी महान यूनिवर्सिटी द्वारा मुझे सम्मानित किया गया है। इस यूनिवर्सिटी का भारतीय संस्कृति के साथ लंबे समय से संबंध है और इसका महिलाओं की समानता की वकालत करने में प्रभावशाली ट्रैक रिकॉर्ड रहा है।'

किंग खान ने आगे कहा कि मैं इस सम्मानीय डॉक्टरेट को पाकर बहुत अच्छा महसूस कर रहा हूं और मेरी उपलब्धियों को चुनने के लिए मैं La Trobe यूनिवर्सिटी का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। ये पांचवीं बार है, जब शाहरुख को डॉक्टरेट की उपाधि दी गई है। इसकी कुछ फोटोज भी किंग खान के एक फैन क्लब ने इंस्टाग्राम पर शेयर की हैं। यहां फिल्म फेस्टिवल में शाहरुख को सिनेमा में उत्कृष्टता के लिए भी एक अवॉर्ड से नवाजा गया।

इस इवेंट के दौरान शाहरुख ने खतरनाक सांप और कोआला के साथ भी फोटोज क्लिक करवाई। किंग खान इस इवेंट की जान रहे। उनकी एक वीडियो भी वायरल हो रही है, जिसमें वे डाउन सिंड्रोम से ग्रस्त बच्चों के साथ रणवीर सिंह के गाने 'अपना टाइम आएगा' पर डांस कर रहे हैं। यहां शाहरुख ने अपने फ्लॉप फिल्मों को लेकर भी मजाक किया।

उन्होंने बताया कि वे साल 2007 में ब्लॉकबस्टर फिल्म 'चक दे! इंडिया' की शूटिंग के लिए आस्ट्रेलिया आए थे और इस देश में दोबारा आकर उन्हें अच्छा लग रहा है। शाहरुख की आखिरी फिल्में 'जीरो' और 'फैन' बॉक्स ऑफिस पर कोई कमाल नहीं दिखा पाई थीं। इस पर उन्होंने अपनी चुटकी लेते हुए कहा, 'कई साल पहले 2006-2007 में जब मैं एक के बाद एक हिट फिल्में दे रहा था, तब मैं एक राइजिंग सुपरस्टार था और तभी यहां आया था। अब मैं यहां फिर से आया हूं और अभी भी मैं राइजिंग स्टार ही हूं, क्योंकि मैंने ज्यादा हिट फिल्में नहीं दी है, जितना देना चाहता था।'

आपको बता दें कि फिल्म फेस्टिवल में शाहरुख के अलावा करण जौहर, तब्बू, जोया अख्तर, अर्जुन कपूर, रीमा दास, श्रीराम राघवन जैसे सितारे भी पहुंचे थे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।