लाइव टीवी

पिता की डेड बॉडी देख डिप्रेशन में चली गई थीं शाहरुख खान की बहन, ऐसे पड़ा लालारुख नाम

Updated Feb 21, 2021 | 06:27 IST

Shah rukh Khan Sister: शाहरुख खान की बहन शहनाज लालारुख अक्सर लाइमलाइट से दूर रहती हैं। शाहरुख खान की बहन काफी वक्त तक डिप्रेशन में रही थीं। जानिए कुछ दिलचस्प बातें...

Loading ...
Shah rukh Khan sister
मुख्य बातें
  • शाहरुख खान की बहन की एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी।
  • शाहरुख खान की बहन शहनाज लालारुख लाइमलाइट से दूर रहती हैं।
  • पिता के निधन के बाद शाहरुख खान की बहन डिप्रेशन में चली गई थीं।

मुंबई. शाहरुख खान की बहन शहनाज लाल रुख खान की एक फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है। शहनाज लालारुख गेटवे ऑफ इंडिया पर अपने भाई के साथ नजर आईं थीं। शहनाज मीडिया और लाइमलाइट से दूर रहती हैं। पिता की मौत के बाद वह डिप्रेशन का शिकार हो गईं।

साल 1981 में कैंसर के कारण शाहरुख खान के पिता की मौत हो गई थी। शहनाज को इसके बारे में कुछ भी नहीं पता था। जब शहनाजघर लौटीं तो घर पर पिता की डेड बॉडी देखी। 

पिता की डेड बॉडी देखकर शहनाज बेहोश हो गई थीं। शहनाज अपने पिता के बेहद करीब थीं। ऐसे में पिता की मौत का उन्हें इतना गहरा सदमा लगा कि वो डिप्रेशन में चली गईं। इसके बाद वो अक्सर बीमार रहती थीं।

ऐसे पड़ा लाला रुख नाम
शहनाज के पिता मीर ताज मोहम्मद ने उनका मिडिल नाम 'लाला रुख' रखा था।लाला रुख का मतलब है फूल जैसी कोमल और खूबसूरत। मीर ताज मोहम्मद ने अपने दोस्त दोस्त कन्हैयालाल की बेटी के जन्म के वक्त यह नाम सुझाया था। 

कन्हैयालाल को लगा कि 'लाला रुख' नाम थोड़ा देहाती है। इसके बाद कुछ साल के बाद जब शाहरुख की बहन का जन्म हुआ तो उन्होंने उसका नाम 'लाला रुख' ही रखा।

नहीं रोई थीं लाला रुख
शाहरुख खान ने एक बातचीत में कहा, ' पिता की मौत के बाद वह रोई नहीं थी, उसने कुछ भी नहीं कहा, वह बस गिर गई और उसके सिर को जमीन पर मार दिया। और उसके दो साल बाद, उसने ऐसा नहीं किया। रोना, वह बोलती नहीं थी, वह बस अंतरिक्ष में देखती रही।'

शाहरुख खान ने एक इंटरव्यू में बताया था कि फिल्म दिलवाले दुल्हनियां ले जाएंगे की शूटिंग के दौरान लालारुख की तबीयत अचानक से बिगड़ गई थी। वहीं, डॉक्टर ने भी उम्मीद छोड़ दी थी। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।