लाइव टीवी

आईसीयू में बदला शाहरुख खान का ऑफिस, होगा गंभीर कोरोना मरीजों का इलाज

Updated Aug 08, 2020 | 19:43 IST

Shahrukh Khan office turn into COVID-19 ICU: शाहरुख खान के ऑफिस को पहले क्वारंटाइन सेंटर के तौर पर इस्तेमाल किया जा रहा था लेकिन अब इसे गंभीर मरीजों के लिए आईसीयू के तौर पर इस्तेमाल किया जाएगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
शाहरुख खान
मुख्य बातें
  • गंभीर कोरोना मरीजों के लिए आईसीयू के तौर पर इस्तेमाल होगा शाहरुख का ऑफिस
  • महामारी फैलने के बाद अप्रैल में अभिनेता ने की थी मदद की पेशकश
  • इससे पहले क्वारंटाइन सेंटर के तौर पर किया जा रहा था इस्तेमाल

मुंबई: बीएमसी द्वारा COVID-19 रोगियों के लिए क्वारंटाइन सेंटर के तौर पर शाहरुख खान के ऑफिस को इस्तेमाल करने के कुछ महीनों बाद, खार में मौजूद प्रॉपर्टी को अब गंभीर रोगियों के लिए आईसीयू सुविधा में बदल दिया गया है। शाहरुख की मीर फाउंडेशन, हिंदुजा अस्पताल और बीएमसी के सहयोग से 15 बेड वाले इस सुविधा केंद्र को तैयार किया गया है। मुंबई मिरर की एक रिपोर्ट में इस बात की जानकारी दी गई है।

15 जुलाई से शुरु हुआ था काम:
रिपोर्ट के अनुसार, जगह को ICU सुविधा में बदलने का काम 15 जुलाई से शुरू हो गया था। हिंदुजा अस्पताल के कार्यकारी निदेशक डॉ. अविनाश सुपे ने बताया कि सेंटर में पहले ही वेंटिलेटर, ऑक्सीजन लाइन मौजूद हैं। नाक ऑक्सीजन मशीनों और तरल ऑक्सीजन भंडारण टैंक भी मौजूद हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि शाहरुख के ऑफिस की पहली मंजिल पर ऑक्सीजन सुविधा के साथ 6 बेड, 5 आईसीयू बेड और दूसरी मंजिल पर 4 स्टैंडबाय बेड होंगे। गौरतलब है कि शाहरुख खान ने अपने कार्यालय की जगह को क्वारंटाइन सेंटर के रूप में इस्तेमाल की पेशकश की थी और बीमारी फैलने के दौरान लगभग 66 रोगियों को यहां भर्ती कराया गया था।

इस साल अप्रैल में, शाहरुख और उनकी पत्नी गौरी खान ने महामारी के बीच लोगों की मदद के लिए की गई पहल की घोषणा की थी।

शाहरुख और गौरी दोनों ने हाल के दिनों में लोगों को संकट से उबारने में मदद की है। COVID-19 महामारी से प्रभावित लोगों की मदद करने से लेकर देश में बाढ़ के दौरान मदद करने तक दोनों ने कई कामों में सहयोग किया है।

एयर इंडिया एक्सप्रेस की भीषण दुर्घटना पर ट्वीट:

हाल ही में, शाहरुख ने एयर इंडिया एक्सप्रेस के विमान दुर्घटना में प्रभावित लोगों के परिवारों के लिए प्रार्थना करते हुए ट्वीट किया था। SRK के ट्वीट में लिखा, 'मेरा दिल #AirIndia विमान पर सवार यात्रियों और चालक दल के सदस्यों के लिए घबरा रहा है। शोक संतप्त परिवारों के प्रति गहरी संवेदना।'

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।