लाइव टीवी

Shammi Kapoor के बेटे आदित्य ने इसलिए नहीं रखा बॉलीवुड में कदम, फिल्में देखना तक छोड़ दीं

Updated Oct 22, 2020 | 07:43 IST

Shammi Kapoor Son On Quitting Bollywood: बॉलीवुड के दिग्‍गज अभिनेता शम्‍मी कपूर के बेटे आदित्‍य का बॉलीवुड डेब्‍यू तैयार था लेकिन एक रात पहले ही कुछ ऐसा हुआ कि उन्‍होंने अपने कदम पीछे खींच लिए।

Loading ...
Shammi Kapoor Son

Shammi Kapoor Son On Quitting Bollywood: बॉलीवुड के दिग्‍गज अभिनेता शम्‍मी कपूर के बेटे आदित्‍य का बॉलीवुड डेब्‍यू तैयार था लेकिन एक रात पहले ही कुछ ऐसा हुआ कि उन्‍होंने अपने कदम पीछे खींच लिए। बॉलीवुड में कपूर खानदान ने इंडस्ट्री को कई यादगार फिल्में और एक्टर्स दिए हैं। पृथ्‍वीराज कपूर, शम्‍मी कपूर, शशि कपूर, ऋषि कपूर, रणबीर कपूर, करीना कपूर जैसे सितारे इसी खानदान से न‍िकले हैं। इन्‍हीं सबकी तरह आदित्‍य भी फ‍िल्‍मी दुनिया में कदम रखने वाले थे लेकिन उन्‍होंने सिनेमा के साथ अपने सारे संबंध तोड़ दिए थे और फिल्में देखना तक छोड़ दीं। 

आदित्‍य ने बताया कि उन्‍होंने ऐसा अपने आध्‍यात्मिक गुरू की सलाह पर किया। आदित्‍य ने फ‍िल्‍मी रास्‍ते से हटकर कई साल बिजनेस में गुजारे और साल 2010 में वे पहली बार फिल्म में दिखे थे। स्पॉटबॉय के साथ इंटरव्यू में आदित्य ने बताया कि वह 17 साल के थे और उनका बॉलीवुड में डेब्यू होने जा रहा था। तभी उन्‍हें आध्यात्मिक गुरुजी मिले और उनके शब्दों ने उनकी जिंदगी बदल दी। गुरू जी ने ही कहा था कि फिल्म इंडस्ट्री को छोड़ दो। 

शम्मी कपूर और गीता बाली के बेटे आदित्य राज कपूर ने इसके बाद फिल्म इंडस्ट्री से किनारा कर लिया। उन्‍होंने बताया कि उन्‍हें आर. के. बैनर के तले लांच किया जाना था। जब वह हट गए थे ऋषि कपूर को अभिनेता के तौर पर 'बॉबी' में लांच कर दिया गया था। इस दौरान वह राज साहब को असिस्ट करने लगे और फिल्म निर्देशक बनने की तैयारी करने लगे। गुरू जी के कहे अनुसार उन्‍होंने बिजनेस में हाथ आजमाना शुरू किया और उन्‍होंने अपनी कंपनी शुरू की। 

नहीं बदला फैसला

आदित्‍य कहते हैं कि उनके पिता शम्‍मी कपूर ने कई बार उनके फैसले पर सवाल उठाए लेकिन आदित्‍य ने अपना फैसला नहीं बदला। वे अपने गुरु के गुजर जाने के बाद भी अपने फैसले पर टिके रहे। हालांकि बाद में पिता ने वही करने को कहा जो उनका दिल कहता था। आदित्‍य ने कहा कि पिता शम्‍मी कपूर ने उनके बिजनेस में जाने के फैसले का सम्‍मान किया। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।