लाइव टीवी

Shamshera में दर्शकों को दिखेगा जोरदार एक्शन, एक सीन के लिए बनाई गई 400-फुट की ट्रेन

Updated Jul 19, 2022 | 20:12 IST

Ranbir Kapoor, Sanjay Dutt Movie Shamshera release: रणबीर कपूर स्टारर शमशेरा को इस साल की बॉलीवुड की सबसे बड़ी एक्शन रिलीज माना जा रहा है। इसके एक्शन सीन को लेकर डायरेक्टर करण मल्होत्रा ने कुछ खास बातें शेयर की हैं। आप भी देखें यहां।

Loading ...
Ranbir Kapoor, Sanjay Dutt Movie Shamshera release

Ranbir Kapoor, Sanjay Dutt Movie Shamshera release: एक्शन एंटरटेनर शमशेरा में सुपरस्टार रणबीर कपूर अपने करियर में पहली बार एक लार्जर दैन लाइफ हिंदी फिल्म हीरो की भूमिका निभा रहे हैं। ब्लॉकबस्टर संजू देने के चार साल बाद बड़े पर्दे पर वापसी कर रहे रणबीर शमशेरा की कास्टिंग काउप को लेकर रोमांचित हैं, जिसमें वे संजय दत्त के विरोध में खड़े होते हैं। संजय फिल्म में बहुत ही बुरे, खतरनाक, क्रूर और खून जमा देने वाले हिंसक किरदार, शुद्ध सिंह का किरदार निभा रहे हैं। 

बड़े पर्दे पर संजय दत्त बनाम रणबीर कपूर की भिड़ंत क्लैश ऑफ द इयर होने जा रही है। फिल्म के निर्देशक करण मल्होत्रा ने फिल्म के लिए अभूतपूर्व व अनोखे एक्शन सेट पीसेज गढ़े हैं जो दर्शकों को आश्चर्यचकित कर देंगे। ऐसा ही एक मैसिव एक्शन सीक्वेंस है ट्रेन सीक्वेंस, जिसमें रणबीर एक्शन करते हुए नजर आते हैं। एक ऐसा सीन जिसके लिए करण को सन 1800 के दशक की 400 फुट की ट्रेन का निर्माण करना पड़ा।

'शमशेरा' की एडवांस बुकिंग बना सकती है रिकॉर्ड, देखें आंकड़े


 
करण ने बताया कि हमारे सेट डिज़ाइन से लेकर एक्शन सेट पीसेज तक, सब कुछ इस तरह से तैयार किया गया है जो शमशेरा के दर्शकों के लिए बिल्कुल विजुअल एक्स्ट्रावैगेंजा लगे। हालांकि, हमने जो कुछ भी किया है उसको लेकर हम बिल्कुल क्लीयर थे। इसमें सब कुछ बिल्कुल वैसा ही नजर आ रहा था फ़िल्म का सेट जिस दौर का है। ऐसा ही एक लार्जर-दैन-लाइफ एक्शन सीक्वेंस ट्रेन में फिल्माया गया है। हमारे सामने कई चुनौतियां थीं क्योंकि 1800 के दशक की ट्रेन मिलना संभव नहीं था।
 
वह कहते हैं कि तब हमने उस सीक्वेंस के लिए लगभग 400-फुट की ट्रेन बनाई। ये एक बहुत बड़ा काम था! शमशेरा की प्रोडक्शन डिजाइन और वाईएफएक्स (वाईआरएफ की वीएफएक्स आर्म) टीम को इतनी बड़ी जिम्मेदारी लेने और उसे इतनी शानदार ढंग से अंजाम देने के लिए मैं उन्हें बधाई देता हूं। इस ट्रेन को उसकी ग्लोरी के साथ बनाने में लगभग एक महीने का समय लगा। मेरे लिए, मुझे ट्रेन में एक बड़ा एक्शन सीक्वेंस करना था और मैं यह दिखाने को लेकर अडिग था कि इस तरह का सीक्वेंस बड़े पर्दे पर कितना भव्य दिख सकता है।

रोंगटे खड़े कर देगा 'शमशेरा' का टाइटल ट्रैक, डबल रोल से रणबीर कपूर ने जीता फैन्स का दिल

बकौल करण, 'मैं इसे वन टेक में करना चाहता था ताकि इसको देखकर दर्शकों की धड़कने बढ़ जाएं, ऐसा अभूतपूर्व सीन देखकर वे हैरान रह जाएं! इस सीन को करने का क्रेडिट रणबीर को जाता है। मुझे याद है कि शूटिंग के बाद मैंने उसे कहा था कि वह एक्शन फिल्में करने के लिए पैदा हुए हैं क्योंकि किसी भी पार्ट को प्रभावशाली तरीके से निभाने का स्वाभाविक हुनर उनमें है। शमशेरा में एक्शन हीरो के रूप में उन्होंने क्या किया है, यह समझने के लिए आपको फिल्म देखनी होगी!'

Shamshera Trailer 


 
शमशेरा की कहानी काल्पनिक शहर काज़ा के बैकग्राउंड में फिल्माई गई है, जहां एक क्रूर दबंग जनरल शुद्ध सिंह ने एक लड़ाकू जनजाति को गुलाम बनाकर रखा है, जहां उन्हें प्रताड़ित किया जाता है। यह एक ऐसे व्यक्ति की कहानी है जो गुलाम बना, एक ऐसा गुलाम जो लीडर बना और फिर अपने कबीले के लिए एक लीजेंड बन गया। वह अपने लोगों की आजादी और सम्मान के लिए अथक संघर्ष करता है। उसका नाम शमशेरा है।
 
दिल की धड़कने बढ़ा देने वाली यह रोचक फिल्म सन 1800 के आसपास भारत के दूर-दराज के ग्रामीण इलाके की कहानी है। फिल्म शमशेरा में संजय दत्त, रणबीर के कट्टर-दुश्मन की भूमिका निभा रहे हैं। 
 
एक्शन से भरपूर इस फिल्म का निर्देशन करण मल्होत्रा ने किया है जबकि आदित्य चोपड़ा इसके निर्माता हैं। फिल्म हिंदी, तमिल और तेलुगु में 22 जुलाई, 2022 को रिलीज होगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।