लाइव टीवी

स्पीच डिसऑर्डर से पीड़ित थे The Family Man 2 एक्टर Sharad Kelkar, बार-बार करना पड़ता था रिजेक्शन का सामना

Updated Jul 05, 2021 | 14:55 IST

Sharad Kelkar Speech disorder: शरद केलकर ने बताया कि आप जानते हैं, मैं हकलाने से पीड़ित था। मुझे इसके लिए एक बच्चे के रूप में बेरहमी से बुली किया जाता था।

Loading ...
शरद केलकर।
मुख्य बातें
  • शरद केलकर ने द फैमिली मैन में जबरदस्त काम किया है।
  • शरद केलकर स्पीच डिसऑर्डर से पीड़ित थे।
  • शरद ने अपनी हकलाने की आदत को ओवरकम किया।

द फैमिली मैन सीरीज के बाद अभिनेता शरद केलकर एकबार फिर से लाइमलाइट में आ गए हैं। शरद केलकर ने सीजन 1 और 2 में जबरदस्त काम किया है। जिसकी वजह से उनकी खूब सराहना की जा रही है। शरद केलकर ने अब अपनी हकलाने की आदत और इससे ओवरकम के बारे में बात की है। शरद केलकर ने बताया था वो बचपन में स्पीच डिसऑर्डर से पीड़ित थे। जिसकी वजह से अभिनेता शरद केलकर का काफी मजाक उड़ाया जाता था।

शरद केलकर कई साल से टीवी और फिल्म इंडस्ट्री का हिस्सा हैं। द फैमिली मैन 2 से पहले, वो लक्ष्मी में भी दिखाई दिए थे। जिसमें उन्होंने एक ट्रांसजेंडर की भूमिका निभाई थी। उन्हें तानाजी: द अनसंग वॉरियर में भी देखा गया था और बाहुबली के हिंदी वर्जन में शरद ने ही प्रभास की डायलॉग डब किए थे। अब हाल ही में शरद ने बताया, 'आप जानते हैं, मैं हकलाने से पीड़ित था। मुझे इसके लिए एक बच्चे के रूप में बेरहमी से बुली किया जाता था। लेकिन अब मुझे देखो मैं एक ऐसे पेशे में हूं जिसमें मुझे अपने स्पीकिंग स्किल की आवश्यकता होती है।'

हकलाने से छुटकारा पाने में की कड़ी मेहनत
अभिनेता ने एक बार खुलासा किया था कि उन्होंने हकलाने के कारण एक्टिंग का विचार नहीं किया था। शरद बताते हैं, 'बहुत सारे रिजेक्शन थे। मैं हकलाता था, इसलिए अभिनय मेरे लिए बहुत दूर की बात थी। मैं बहुत हकलाता था इसलिए रिजेक्शन होता था। लेकिन इसने मुझे मजबूत बनाया, जिसने मुझे गलत चीजों को ठीक करने की ताकत दी। हकलाना एक समस्या थी इसलिए मैंने उससे छुटकारा पा लिया। हकलाने से छुटकारा पाने में मुझे दो साल लग गए। मेरा मानना ​​है कि रिजेक्शन अच्छे होते हैं ये आपको अपने लक्ष्यों के लिए कड़ी मेहनत करने की ताकत देते हैं।'

द फैमिली मैन 2 के नए सीजन को रिलीज हुए एक महीना हो चुका है। अभिनेता, अरविंद की भूमिका निभाते हैं, जो श्रीकांत (मनोज बाजपेयी) की पत्नी सुची (प्रियामणि) के साथ एक रोमांटिक सबप्लॉट में है। दूसरे सीजन से लोनावला में जो हुआ उसके पीछे के रहस्य को सुलझाने की उम्मीद थी, जहां सुची ने अरविंद के साथ श्रीकांत को धोखा दिया था। हालांकि, निर्माता राज निदिमोरु और कृष्णा डीके ने रहस्य को बनाए रखने और इसे अगले सीजन तक जारी रखने का फैसला किया है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।