लाइव टीवी

परिवार की वजह से लता मंगेशकर ने कुर्बान कर दी थी अपनी लव लाइफ, शत्रुघ्न सिन्हा ने किए कई बड़े दावे

Updated Feb 08, 2022 | 22:21 IST

Shatrughan Sinha Opened Up About Late Singer Lata Mangeshkar: बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा ने दिवंगत गायिका लता मंगेशकर के बारे में बहुत कुछ साझा किया है। एक्टर ने स्वर कोकिला को लेकर बहुत सारे दावे किए हैं।

Loading ...
लता जी ने क्यों नहीं की थी शादी, शत्रुघ्न सिन्हा ने बताई वजह
मुख्य बातें
  • शत्रुघ्न सिन्हा ने लता मंगेशकर को बताया देश का आन बान शान।
  • लता जी से मिलने के लिए उत्साहित थे शत्रुघ्न सिन्हा।
  • एक्टर ने बताया किस लिए जीवनभर कुंवारी रहीं लता दीदी।

Shatrughan Sinha Recalls Late Singer Lata Mangeshkar: बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) ने बताया कि जब उन्हें स्वर कोकिला लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) के निधन की खबर मिली तब वह अंदर से टूट गए थे। इसके साथ शत्रुघ्न सिन्हा ने यह भी खुलासा किया कि गायिका के निधन से तकरीबन 10 दिन पहले उन्होंने लता जी के परिवार वालों को कॉल किया था और यह कहा था कि जब लता जी ब्रीच कैंडी अस्पताल से बाहर आ जाएंगी तब वह उनसे मिलने जरूर आएंगे। लेकिन शत्रुघ्न सिन्हा ने अपना दर्द बयां करते हुए कहा कि 'अफसोस, ऐसा हो ना सका।' जिसके बाद शत्रुघ्न सिन्हा ने लता मंगेशकर की जिंदगी से जुड़े कई मुद्दों पर बात की और नए-नए खुलासे किए। 

Also Read: लता मंगेशकर को बेहद पसंद थे चॉकलेट और कबाब, वहीदा रहमान को भेजा करती थीं साड़ियां

इसलिए लता जी ने नहीं की थी शादी

शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि लोग लता जी की सिर्फ प्रशंसा नहीं करते थे बल्कि उन्हें पूजनीय भी मानते थे। लता जी ने अपने परिवार के लिए जो किया वह प्रेरणादायक है। इसके साथ लता जी ने जो गाने गाए उसके लिए वह सम्मानित हुईं। इतना ही नहीं शत्रुघ्न सिन्हा ने यह भी कहा कि लता मंगेशकर जी ने अपने परिवार के लिए शादी को कुर्बान कर दिया। हालांकि शत्रुघ्न सिन्हा ने इसके साथ ही यह भी कहा कि ऐसा उनको बताया गया है। लता जी के बारे में आगे बताते हुए शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि 'लताजी, धर्मेंद्र, राज कपूर, दिलीप कुमार और मैं एक दूसरे के बहुत करीब थे। हम दोनों एक दूसरे से मिलने जाते थे और फोन पर तकरीबन 20 से 30 मिनट तक लगातार बातें करते रहते थे। वह सिर्फ बेहतरीन मेहमाननवाजी ही नहीं करती थीं बल्कि जब भी हम उनके घर जाते थे तो वह बहुत अच्छा खाना भी बनाती थीं। उन्हें कुकिंग से प्यार था।'

Also Read: लता मंगेशकर के निधन पर भावुक हुईं हेमा मालिनी, कहा- 'वॉट्सऐप पर देखती थीं मेरी फोटो, मुझे रोज भेजती थीं गाने'

शत्रुघन सिन्हा की फैन थीं लता मंगेशकर

शत्रुघ्न सिन्हा ने इसके बाद यह भी बताया कि लता जी उनकी फैन थीं। लता जी को क्रिकेट बहुत पसंद था और वह सुनील गावस्कर और सचिन तेंदुलकर को बहुत पसंद करती थीं। लता जी के बारे में बात कहते हुए शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि जब वह फिल्म दोस्त के लिए 'कैसे जीते हैं भला' गाना रिकॉर्ड कर रहे थे तब यह पल वह कभी भुला नहीं पाएंगे। इसके साथ शत्रुघ्न सिन्हा ने यह भी कहा कि उन्हें याद है जब वह इस फिल्म के लिए रिकॉर्डिंग कर रहे थे तब लता मंगेशकर अपना पोर्शन पूरा करके आराम से चाय और बिस्किट का आनंद ले रही थीं और रफी साब और वह बार-बार गाना गा रहे थे क्योंकि वह गलतियां कर रहे थे।  

हैरान कर देती है लता जी की यह बात

इसके बाद शत्रुघ्न सिन्हा ने यह कहा कि उन्हें लता जी की यह बात हैरान कर देती है कि वह कैसे कम उम्र की अदाकाराओं के लिए अपनी आवाज को मॉड्यूलेट करती थीं। शत्रुघ्न सिन्हा ने बताया कि उनका बेस्ट माॅड्यूलेशन माधुरी दीक्षित के लिए था जब वह 'दीदी तेरा देवर दीवाना' गाना गा रही थीं। इसके बाद शत्रुघ्न सिन्हा ने यह भी कहा कि लता जी को रिश्ते निभाना बहुत अच्छी तरह से आता था। उन्हें आज भी याद है जब उनके बेटे कुश की शादी हुई थी तब लता जी ने उनकी बहू, पत्नी पूनम और‌ उनके लिए कपड़े भेजे थे। लता मंगेशकर जी परंपराओं को निभाना बहुत अच्छी तरह से जानती थीं। 

Also Read: चार दिन पहले धर्मेंद्र ने की थी लता मंगेशकर से बात, निधन के बाद कहा- 'डर अब दर्द में बदल गया'

लता जी के बिना कैसे चलेगा शो?

शत्रुघ्न सिन्हा ने यह कहा कि 'हम हमेशा कहते हैं कि 'शो मस्ट गो ऑन' लेकिन उनके बिना यह कैसे चल सकता है। मुझे तो उनकी बराबरी करने वाला दूर-दूर तक नजर नहीं आ रहा। भारतीय गायिकी की आन, बान और शान हम सबको अलविदा कह कर चली गईं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।