लाइव टीवी

शिल्‍पा शेट्टी ने छोड़ा नॉनवेज फूड, बताया कितना मुश्‍किल से कर पाईं ये काम

Updated Jul 07, 2020 | 06:32 IST

अदाकारा शिल्पा शेट्टी मांसाहार छोड़कर शाकाहारी बन गई हैं। उन्‍होंने इंस्‍टाग्राम पर पोस्‍ट ल‍िखकर बताया क‍ि जिंदगी के 45 साल बीतने के बाद आखिरकार वह ऐसा कर पाई।

Loading ...
shilpa shetty
मुख्य बातें
  • 45 साल बाद श‍िल्‍पा शेट्टी बनीं शाकाहारी
  • संघर्ष के बाद बचपन की आदत को बदला
  • सोशल मीडिया पर बताए शाकाहारी होने के फायदे

अदाकारा शिल्पा शेट्टी मांसाहार छोड़कर शाकाहारी बन गई हैं। उन्‍होंने इंस्‍टाग्राम पर पोस्‍ट ल‍िखकर बताया क‍ि जिंदगी के 45 साल बीतने के बाद आखिरकार वह ऐसा कर पाई। उनकी पोस्‍ट साफ इशारा करती है क‍ि जिंदगी की किसी आदत को छोड़ना कितना मुश्‍किल होता है। उनका यह पोस्‍ट लाखों फैंस के ल‍िए प्रेरणा का काम करेगा। सोशल मीडिया पर उनका पोस्‍ट जबरदस्‍त वायरल हो रहा है। शिल्‍पा शेट्टी ने बीते द‍िन इंस्‍टाग्राम पर एक वीडियो शेयर किया जिसमें वह बेटे के संग नजर आ रही हैं और आर्गेनिक फॉर्म से सब्जियां तोड़ रही हैं।

इसी वीडियो के साथ उन्‍होंने लंबा चौड़ा पोस्‍ट शेयर किया है। वह लिखती हैं- 'शाकाहारी बनने का मेरा न‍िर्णय पूरा होगा, यह मुझे असंभव सा लगता था। लेकिन मैं खुश हूं कि मैंने इसे अपना लिया। नॉनवेज के लिए पशुओं को मारा जाता है जिससे न केवल जंगलों को नुकसान हो रहा है बल्कि कार्बन डाइऑक्साइड, मीथेन और नाइट्रो ऑक्साइड का सबसे बड़ा स्त्रोत भी यही रहा है। हमारे ग्रह जिस जलवायु परिवर्तन का सामना कर रहे हैं, उसके लिए यह प्रमुख रूप से जिम्मेदार हैं।'

बीमारियों से बचाएगा शाकाहार

अक्‍सर योगा और फ‍िटनेस को लेकर फैंस के बीच चर्चा में रहने वाली शिल्‍पा शेट्टी कहती हैं कि शाकाहार हृदय रोग, डायबिटीज और मोटापे से भी बचा सकता है। एक वजह ये भी है जिस कारण मैंने शाकाहार अपनाने का फैसला किय। उन्होंने कहा- मैंने इस आदत को बदला, जिंदगी के 45 साल बीतने के बाद मैं आखिरकार ऐसा कर पाई। 

बचपन से लगी मांसाहार की आदत

शिल्‍पा शेट्टी ने बताया कि वह मैंगलोरियन हैं और इसी वजह से उन्‍हें बचपन से ही मछली और चिकन खाने की आदत लगी। मांसाहार के बिना उनका खाना अधूरा रहता था। पहले यह उनकी आदत थी और बाद मे लत बन गई। शिल्‍पा ने कहा कि उनके यूट्यूब पर कई मांसाहार डिश हैं जिन्‍हें वो डिलीट नहीं करेंगी। लेकिन आगे से केवल शाकाहारी चीजें पोस्‍ट करेंगी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।