लाइव टीवी

कैप्टन विक्रम बत्रा के रोल में सिद्धार्थ मल्होत्रा की दहाड़, जारी हुआ Shershah का First Look

Updated Jan 16, 2020 | 09:21 IST

Siddharth Malhotra First Look Shershah: कारगिल युद्ध के हीरो विक्रम बत्रा की बायोपिक शेरशाह से सिद्धार्थ मल्होत्रा का पहला लुक जारी हो गया है। सिद्धार्थ ने अपने बर्थडे पर फैन्स को ये तोहफा दिया है।

Loading ...
Shershah
मुख्य बातें
  • शेरशाह फिल्म से सिद्धार्थ मल्होत्रा का फर्स्ट लुक जारी हो गया है।
  • सिद्धार्थ ने अपने बर्थडे के मौके पर फैन्स को तोहफा दिया है।
  • शेरशाह 1999 कारगिल युद्ध के हीरो विक्रम बत्रा की बायोपिक है।

मुंबई. सिद्धार्थ मल्होत्रा आज (16 जनवरी) को अपना बर्थडे मना रहे हैं। अपने बर्थडे पर सिद्धार्थ ने फैन्स को तोहफा दिया है। सिद्धार्थ की अपकमिंग फिल्म शेरशाह से उनका पहला लुक जारी हो गया है। ये फिल्म 3 जुलाई को रिलीज होगी। 

सिद्धार्थ मल्होत्रा ने सोशल मीडिया पर तीन फोटो शेयर की हैं। शेरशाह कारगिल युद्ध के हीरो विक्रम बत्रा की बायोपिक है। पोस्टर में सिद्धार्थ मल्होत्रा बंदूक लिए अपनी बटालियन के साथ पहाड़ी चढ़ते हुए नजर आ रहे हैं। 

दूसरे फोटो में सिद्धार्थ युद्ध क्षेत्र में दुश्मनों को ललकारते हुए नजर आ रहे हैं। फोटो के साथ सिद्धार्थ ने लिखा- मेरे लिए गर्व की बात है कि मैं शौर्य और बलिदान की इस कहानी को बड़े पर्दे पर लाने का मौका मिला। फिल्म में परमवीर चक्र विजेता कैप्टन विक्रम बत्रा के जीवन और अनकही कहानियां है। 

कियारा आडवाणी बनेंगी गर्लफ्रेंड    
शेरशाह फिल्म में सिद्धार्थ मल्होत्रा के अपोजिट कियारा आडवाणी होंगी। कियारा इस फिल्म में विक्रम बत्रा की गर्लफ्रेंड डिंपल चीमा का किरदार निभाने वाली हैं। गौरतलब है कि इस फिल्म को विष्णु वर्धन डायरेक्ट कर रहे हैं। 

शेरशाह फिल्म की शूटिंग कश्मीर, पालमपुर, लद्दाख और चंडीगढ़ में हुई थी। इस फिल्म के लिए सिद्धार्थ ने मिलिट्री ट्रेनिंग भी ली है। सिद्धार्थ और कियारा के अलावा फिल्म में जावेद जाफरी, परेश रावल, हिमांशु मल्होत्रा अहम रोल में हैं। 

विक्रम बत्रा का कोडनेम था शेरशाह 
1999 में कारगिल युद्ध के दौरान कैप्टन विक्रम बत्रा का कोडनेम शेरशाह था। विक्रम बत्रा को कारगिल युद्ध के दौरान हम्प व राकी नाब जीतने के बाद कैप्टन प्रमोट कर दिया है। इसके अलावा प्वाइंट 5140 चोटी जीतने के बाद  विक्रम का विक्ट्री सिग्नल 'ये दिल मांगे मोर' काफी चर्चित था। 

5140 जीतने के बाद विक्रम की बटालियन ने प्वाइंट 4875 को जीतने का अभियान शुरू किया। हालांकि, इस अभियान के दौरान शौर्य का परिचय देते हुए विक्रम वीरगति को प्राप्त हो गए थे। उन्हें भारत सरकार ने 15 अगस्त 1999 को मरणोपरांत परमवीर चक्र से सम्मानित किया था।    

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।