लाइव टीवी

40 साल की उम्र में हो गया था 'बाजीगर' के इस एक्‍टर का निधन, श्रीदेवी की 'हमशक्‍ल' शांति प्रिया से की थी शादी

Updated Feb 18, 2021 | 07:54 IST

Siddharth Ray Biography: 90 के दशक में बाजीगर और वंश जैसी फिल्मों में काम कर चुके सिद्धार्थ रे शायद बहुत कम ही लोगों को याद होंगे। 40 साल की उम्र में वह इस दुन‍िया को अलविदा कह गए थे।

Loading ...
Siddharth Ray
मुख्य बातें
  • बाजीगर और वंश जैसी फिल्मों में नजर आए थे सिद्धार्थ रे।
  • सिद्धार्थ रे मशहूर फिल्मकार वी शांताराम के पोते थे।

Siddharth Ray Biography: 90 के दशक में बाजीगर और वंश जैसी फिल्मों में काम कर चुके सिद्धार्थ रे शायद बहुत कम ही लोगों को याद होंगे। 40 साल की उम्र में वह इस दुन‍िया को अलविदा कह गए थे लेकिन सिनेमाप्रेमियों के दिल में वह आज भी जिंदा हैं। उनका अंदाज ऐसा था कि उस समय वह खूब लोकप्रिय हुए थे। 1992 में फिल्म वंश से उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू किया था और फ‍िल्‍म बाजीगर में उन्‍होंने काजोल के दोस्त और इंस्पेक्टर करण सक्सेना का रोल किया था। फ‍िल्‍म का गाना छुपाना भी नहीं आता उन्‍हीं पर फ‍िल्‍माया गया था।

सिद्धार्थ रे मशहूर फिल्मकार वी शांताराम के पोते थे। 1977 में वह बतौर बाल कलाकार फिल्म छानी में नजर आए और 1980 में फिल्म थोड़ी सी बेवफाई में भी बाल कलाकार के तौर पर दिखाई द‍िए। बाजीगर और वंश के अलावा उन्होंने पनाह, बिच्छू, जानी दुश्मन एक अनोखी कहानी , परवाने, युद्धपथ, तिलक और मिलिट्रीराज जैसी फ‍िल्‍मों के लिए जाना जाता है। सिद्धार्थ रे की आखिरी फिल्म साल 2004 में चरस- ए ज्वाइंट ऑपरेशन थी। उन्होंने हिंदी मराठी और साउथ की फिल्मों में काम किया और 1992 से 2004 तक एक्टिव रहे। 

इस अदाकारा से की शादी 
सिद्धार्थ ने साल 1999 में अदाकारा शांतिप्रिया से शादी कर ली। दोनों के बीच लंबे समय से अफेयर चल रहा था। साल 1991 में अक्षय कुमार की पहली फिल्म सौगंध से शांति प्रिया ने बॉलीवुड डेब्‍यू किया था। साऊथ से बॉलीवु़ड आई शांति प्रिया ने इस फिल्म में बहुत बोल्ड सीन दिए थे। फिल्म में अक्षय और शांति प्रिया की केमिस्ट्री काफी पसंद की गई थी। इसके बाद शांति प्रिया ने मेहरबान, फूल और अंगार, मेरे साजन साथ निभाना, वीरता और इक्के पे इक्का जैसी फिल्मों में काम किया। 

दो बच्‍चे छोड़ गए सिद्धार्थ
साल 2004 में सिद्धार्थ रे की हार्ट अटैक से मौत हो गई, उस वक्त उनके दोनों बच्चे बहुत छोटे थे। सिद्धार्थ के निधन के बाद शांति प्रिया के सामने कई चुनौतियां आ गई थीं, उन्‍हें काम नहीं मिल रहा था। मजबूरन उन्‍हें छोटे मोटे रोल करने पड़े और सीरियल्स में काम करना पड़ा।  शांति प्रिया माता की चौकी और द्वारिकाधीश जैसे दो टीवी शोज में नजर आईं। शांति प्रिया में श्रीदेवी की झलक दिखती थी। वह लोकप्रिय अभिनेत्री भानुप्रिया की छोटी बहन हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।