लाइव टीवी

Slumdog Millionaire का 'सलीम' फ्लैट से वापस झुग्गियों में जाने को हुआ मजबूर, मां ने लगाई मदद की गुहार

Updated Jan 27, 2020 | 10:30 IST

साल 2008 में आई फिल्म Slumdog Millionaire ने कई ऑस्कर अवॉर्ड हासिल किए थे। फिल्म का कहानी मुंबई के झुग्गियों के इर्द-गिर्द घूमती है। इस फिल्म में झुग्गियों में रहने वाले बच्चों को भी एक्टिंग की थी।

Loading ...
Azharuddin Mohammed Ismail
मुख्य बातें
  • स्लमडॉग मिलियनेयर एक्टर वापस झुग्गियों में जाने को हुआ मजबूर।
  • अजहरुद्दीन मोहम्मद इस्माइल की मां ने बताया क्यों बेंचा फ्लैट।
  • स्लमडॉग मिलियनेयर में अजहरुद्दीन ने सलीम का किरदार निभाया था।

फिल्म स्लमडॉग मिलियनेयर में देव पटेल और फ्रीडा पिटों, अनिल कपूर जैसे कई एक्टर नजर आए थे। फिल्म को सात श्रेणियों में ऑस्कर अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था। फिल्म में मुंबई के झुग्गियों में रहने वाले बच्चों की कहानी को दिखाया गया है। इस फिल्म में सलीम का किरदार निभाने वाले अजहरुद्दीन मोहम्मद इस्माइल काफी पॉपुलर हुए थे। हाल ही में अजहरुद्दीन एक बार फिर से चर्चा में हैं।

फिल्म स्लमडॉग मिलियनेयर के सफलता के बाद अजहरुद्दीन की जिंदगी पूरी तरह से बदल गई थी। फिल्म में स्लमडॉग मिलियनेयर काम करने के बाद अजहरुद्दीन मोहम्मद इस्माइल को एक फ्लैट मुहैया कराया गया था। ये फ्लैट उन्हें जय हो ट्रस्ट द्वारा दिया गया था। खबरों के मुताबिक अजहरुद्दीन ने उस फ्लैट को अब बेच दिया है। बता दें कि 21 वर्षीय अजहरुद्दीन ने 6 महीने पहले 250 स्क्वायर फीट का 49 लाख के फ्लैट को बेच दिया है।

इसके बाद अब अजहरुद्दीन एक छोटे से कमरे (10X10 फीट) में चले गए। जिसमें वो परिवार के अन्य पांच लोगों के साथ रहते हैं। बता दें कि 12 साल पहले रिलीज हुई फिल्म स्लमडॉग मिलियनेयर से अजहरुद्दीन को काफी शोहरत मिली थी।

अजहरुद्दीन वापस झुग्गियों में आने के बाद उनकी तबीयत लगातार खराब चल रही है। बेटे को बीमार देखकर उनकी मां ने उन्हें गांव जालना ले गईं हैं, जहां वो कुछ महीने से रह रहे हैं। उनके मां ने बताया कि वो कुछ साल से काफी संघर्ष कर रहा है। लगातार तबीयत खराब होने की वजह से काफी पैसा खर्च हुआ है। ऐसे में हमारे पास फ्लैट बेचने के अलावा दूसरा कोई ऑप्शन नहीं था। उन्होंने बताया कि हम मदद के लिए लगातार गुहार लगा रहे हैं।

बता दें कि अजहरुद्दीन मोहम्मद इस्माइल ने सलीम के बचपन का किरदार निभाया था। फिल्म के दौरान अजहरुद्दीन  सिर्फ 9 साल के थे। वहीं इस फिल्म से अजहरुद्दीन को काफी पॉपुलैरिटी हासिल हुई थी। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।