लाइव टीवी

सोनू सूद से लगाई गुहार तो लौटी आंखों की रोशनी, डॉ. राहिल चौधरी बने सहारा

Updated Oct 12, 2021 | 06:05 IST

कोरोना काल में गरीब, मजदूरों की मदद कर मसीहा बने सोनू सूद आए दिन लोगों की अलग अलग तरीके से मदद कर रहे हैं। हाल ही में सोनू से गुहार लगाने वाली एक महिला की आंख का ऑपरेशन डॉ राहिल चौधरी ने किया है।

Loading ...
Sonu Sood, Dr Rahil Chaudhary and Kiran Saroj
मुख्य बातें
  • कानपुर की रहने वाली किरन सरोज ने सोनू सूद से लगाई गुहार
  • आंखों के ऑपरेशन के लिए कई द‍िन तक सोनू के घर के बाहर किया इंतजार
  • सोनू के कहने पर डॉ. राहिल चौधरी ने महिला का किया सफल ऑपरेशन

कोरोना काल में गरीब, मजदूरों की मदद कर मसीहा बने सोनू सूद आए दिन लोगों की अलग अलग तरीके से मदद कर रहे हैं। लोग सोनू सूद से इलाज के ल‍िए गुहार लगाते हैं तो वह बिना देर किए मदद के लिए आगे आते हैं। हाल ही में ऐसा ही एक मामला सामने आया जब सोनू सूद से गुहार लगाने के बाद एक महिला की आंखों का सफल ऑपरेशन हुआ और उसकी आंखों की रोशनी लौटी। सोनू सूद के कहने पर दिल्ली के नेत्र रोग विशेषज्ञ और 'आई 7 चौधरी आई सेंटर' के निदेशक डॉ. राहिल चौधरी ने महिला का सफल ऑपरेशन किया। 

जानकारी के अनुसार, कानपुर की रहने वालनी किरन सरोज आंखों की रोशनी कम होने की वजह से काफी मुश्‍किलों का सामना कर रही थीं। वह एक उम्‍मीद लेकर गरीबों के मसीहा सोनू सूद से मिलने मुंबई पहुंचीं। उनके घर के बाहर पहुंचने पर उन्‍हें पता चला कि सोनू सूद बाहर गए हैं और कुछ दिनों बाद लौटेंगे। 

वह कई द‍िनों तक सोनू सूद के घर के बाहर उनका इंतजार करती रहीं और जब सोनू आए तो उन्‍होंने मुलाकात की। सोनू सूद ने दिल्ली के जाने माने नेत्र विशेषज्ञ डॉ. राहिल चौधरी से मिलने को कहा और महिला का सफल ऑपरेशन हो सका। डॉ रहि‍ल को कंटौरा विजन लेजर स्पेक्स रिमूवल सर्जरी के लिए जाना जाता है। 

इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड्स के अनुसार भारत में की गई अधिकतम और सबसे तेज लेजर स्पेक्स हटाने की सर्जरी का रिकॉर्ड डॉ. राहिल के नाम है। डॉ. राहिल चौधरी को वर्ष 2017, 2018, 2019 और 2020 में ऑल इंडिया ऑप्थेलमिक सोसाइटी द्वारा प्रतिष्ठित "इंटरनेशनल हीरो इन ऑप्थल्मोलॉजी" नामक पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया है।  

डॉ. राहिल चौधरी यूरोपियन सोसाइटी ऑफ कैटरेक्ट द्वारा जॉन हेनाहन पुरस्कार और डेनमार्क में ईसीएसआरएस में प्रैक्टिस मैनेजमेंट अवार्ड से भी सम्मानित किया गया है। राहिल अमेरिका स्थित बोस्टन के हार्वर्ड मेडिकल स्कूल के छात्र रह चुके हैं। 
 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।