लाइव टीवी

Jagdeep last rites: मझगांव के सिया क्रबिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक हुए जगदीप, नम आंखों से दी गई श्रद्धांजलि

Updated Jul 09, 2020 | 13:27 IST

Jageep's last rites antim sanskar: एक्‍टर जगदीप का बुधवार को 81 साल की उम्र में न‍िधन हो गया था। मझगांव इलाके के सिया क्रबिस्तान में उनके पार्थ‍िव शरीर को सुपुर्द-ए-खाक किया गया।

Loading ...
Jagdeep Last Rites
मुख्य बातें
  • बुधवार को हो गया था एक्‍टर जगदीप का न‍िधन
  • 81 साल की उम्र में मुंबई में जगदीप ने ली आखिरी सांस
  • शोले फ‍िल्‍म के सूरमा भोपाली के क‍िरदार से हुए थे मशहूर

Jageep's last rites antim sanskar: एक्‍टर जगदीप का बुधवार को 81 साल की उम्र में न‍िधन हो गया था। अब से कुछ ही देर में उन्‍हें मझगांव इलाके के सिया क्रबिस्तान में उनके पार्थ‍िव शरीर को सुपुर्द-ए-खाक किया गया। इस दौरान उनके बेटे जावेद जाफरी सहित पूरा परिवार जगदीप को अंतिम विदाई देने पहुंचाबॉलीवुड एक्‍टर जॉनी लीवर भी इस मौके पर कब्रिस्‍तान पहुंचे और तस्‍वीरों में गमगीन नजर आए।

बॉलीवुड एक्‍टर जगदीप अब इस दुन‍िया में नहीं रहे हैं। 81 साल की उम्र में बुधवार को उन्‍होंने आखिरी सांस ली। मध्‍यप्रदेश से ताल्‍लुक रखने वाले जगदीप ने लगभग 400 फ‍िल्‍मों में काम किया और पर्दे पर कॉमेडी की म‍िसाल पेश की। वो कैंसर और उम्र संबंधी बीमारियों से पीड़ित थे। फैंस उन्‍हें या तो जगदीप के नाम से जानते थे या सूरमा भोपाली के नाम से। हालांकि 29 मार्च 1939 को दतिया में पैदा हुए जगदीप का असली नाम था सैयद इश्तियाक अहमद जाफरी। 

ऐसा रहा फ‍िल्‍मी सफर

जगदीप ने एक चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर साल 1951 में फिल्म 'अफसाना' से फिल्मी दुनिया में कदम रखा और एक कॉमेडियन के तौर पर उन्होंने 'दो बीघा ज़मीन' से डेब्यू किया था। हालांकि 1994 में आई 'अंदाज़ अपना अपना', 1975 में आई 'शोले' और 1972 में आई 'अपना देश' में उनके अभिनय को काफी सराहा गया। सूरमा भोपाली के नाम से मशहूर होने के बाद उन्‍होंने इसी नाम से खुद फ‍िल्‍म भी बनाई थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।