लाइव टीवी

Birthday: करोड़ों की प्रॉपर्टी के मालिक हैं Suniel Shetty, खंडाला में है 6,200 स्क्वायर फीट का होलीडे होम

Updated Aug 11, 2021 | 06:05 IST

Suniel Shetty Birthday: बॉलीवुड एक्टर सुनील शेट्टी का आज (11 अगस्त) जन्‍मदिन है। इस मौके पर आपको बताएंगे उनकी लग्‍जरी लाइफ के बारे में-

Loading ...
Suniel Shetty Birthday
मुख्य बातें
  • बॉलीवुड एक्टर सुनील शेट्टी का आज (11 अगस्त) जन्‍मदिन है।
  • साल 1961 में आज ही के दिन मैंगलोर के पास मुल्की में उनका जन्‍म हुआ था।
  • सुनील सिर्फ एक्टर ही नहीं बल्कि बेहतरीन बिजनेसमैन भी है।

Suniel Shetty Net Worth and Property: बॉलीवुड एक्टर सुनील शेट्टी का आज (11 अगस्त) जन्‍मदिन है। साल 1961 में आज ही के दिन मैंगलोर (कर्नाटक) के पास मुल्की में उनका जन्‍म हुआ था। सुनील शेट्टी का पूरा नाम सुनील वीरप्पा शेट्टी है। लोग उन्हें प्यार से 'अन्ना' भी कहते है। सुनील शेट्टी ने ने अपने करियर की शुरूआत साल 1992 में फिल्म 'बलवान' से की थी और उसके बाद वह एक्‍शन हीरो बनकर उभरे। साल 1994 में आई फिल्म 'मोहरा' ने उनके करियर को नई ऊंचाई दी और 2001 में आई 'धड़कन' ने सुनील को लोकप्रिय बना दिया। दिलवाले, अंत, गोपी किशन, कृष्णा, रक्षक, बॉर्डर, भाई, हेराफेरी जैसी 120 फ‍िल्‍मों में काम कर चुके सुनील काफी लग्‍जरी लाइफ जीते हैं। अपने मेहनत से सुनील शेट्टी ने करोड़ों की प्रॉपर्टी खड़ी की है। सुनील शेट्टी के कई होलीडे होम,  रेस्टोरेंट और नाइट क्लब के मालिक है।

आपको बता दें कि सुनील शेट्टी अपने परिवार के साथ Altamount Road पर बने Prithvi Apartments में रहते हैं। इस रोड को भारत के अरबपतियों की रोड भी कहा जाता है। देश के सबसे अमीर बिजनेसमैन मुकेश अंबानी का शानदार बहुमंजिला घर एंटीलिया भी इस रोड पर स्थित है। इसके अलावा सुनील शेट्टी एक होलीडे होम के भी मालिक हैं। खंडाला में सुनील शेट्टी ने अपने परिवार के लिए शानदार हॉलीडे होम बनवाया हुआ है जिसमें तमाम सुविधाएं मौजूद हैं। 6,200 स्क्वायर फीट में बने इस होलीडे होम में 5 बेडरूम हैं। 

प्रोडक्‍शन हाउस के मालिक

कई सुपरहिट फिल्मों में काम करने वाले सुनील सिर्फ एक्टर ही नहीं बल्कि बेहतरीन बिजनेसमैन भी है। उनकी सालाना कमाई 100 करोड़ रुपए है। सुनील एक प्रोडक्शन हाउस पॉपकॉर्न एंटरटेनमेंट प्राइवेट लिमिटेड के मालिक हैं। इस प्रोडक्‍शन हाउस के तहत खेल- नो ऑडिनरी गेम, रक्त और भागम भाग जैसी फिल्में बनी हैं। उनके दो रेस्टोरेंट मिसचीफ डाइनिंग बार और क्लब एच2ओ हैं। 

रियल इस्‍टेट बिजनेस 

सुनील शेट्टी ने साल 2013 में रियल एस्टेट का कारोबार शुरू किया था। उन्होंने रियलिटी और डिवेलपर्स प्राइवेट लिमिटेड नाम से कंपनी बनाई। मीडिया रिपोर्ट का दावा है कि इस बिजनेस से वह सालाना करीब 100 करोड़ रुपए तक की कमाई करते हैं। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सुनील शेट्टी ने गोवा के समंदर किनारे भी कुछ ‘लग्ज़री बीच होम’ का निर्माण किया है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।