लाइव टीवी

36 साल पहले इस फ‍िल्‍म से सनी देओल ने रखा था बॉलीवुड में कदम, सोनू न‍िगम ने निभाया था बचपन का रोल

Updated Sep 23, 2019 | 09:27 IST | Medha Chawla

सनी देओल (Sunny Deol) ने ज‍िस साल बॉलीवुड में कदम रखा था, अपनी एंट्री से धूम मचा दी थी। जानें बेताब से जुड़ी कुछ खास बातें -

Loading ...
Sonu Nigam and Sunny Deol
मुख्य बातें
  • बेताब के साथ सनी देओल ने रखा था बॉलीवुड में कदम
  • 1983 की फ‍िल्‍म को 7 फ‍िल्‍मफेयर नॉमिनेशन मिले थे
  • बेटे करण को पल पल द‍िल के पास से द‍िलाई है इंडस्‍ट्री में एंट्री

देओल परिवार की तीसरी पीढ़ी बॉलीवुड में कदम रख चुकी है। हाल ही में रिलीज फ‍िल्‍म पल पल द‍िल के पास से सनी देओल के बेटे करण देओल ने इंडस्‍ट्री में कदम रखा है। करण के दादा धर्मेंद्र और पापा सनी, दोनों ही इंडस्‍ट्री में एक्‍शन इमेज के लिए जाने जाते हैं। ऐसे में सनी ने करण को भी पर्दे पर गुस्‍सा दिखाने का भरपूर मौका द‍िया है। 

इन द‍िनों सनी देओल के बेटे करण देओल की खूब चर्चा है। दरअसल, हाल ही में बॉलीवुड के इस एक्‍शन स्‍टार के बेटे ने इंडस्‍ट्री में कदम रखा है। फ‍िल्‍म का नाम है पल पल द‍िल के पास और ये टाइटल दादा धर्मेंद्र के रोमांट‍िक गाने की लाइनों से ल‍िया गया है।

हालांकि ये अंदाज खास काम नहीं कर पाया। भले ही करण की फ‍िल्‍म ने अपने सामने आई बाकी दोनों फ‍िल्‍मों से बेहतर बिजनेस क‍िया हो लेकिन क‍िसी भी स्‍टार क‍िड को पिछले कुछ समय में मिली ओपन‍िंग में वह काफी पीछे रहे हैं। 

हालांकि उनके पापा का 36 साल पहले का डेब्‍यू ऐसा नहीं था। बता दें क‍ि सनी ने 1983 में फ‍िल्‍म बेताब के साथ इंडस्‍ट्री में कदम रखा था। जानें बेताब से जुड़ी कुछ द‍िलचस्‍प बातें - 

  1. फ‍िल्‍म बेताब में दो प्रेमियों को बचपन में ब‍िछड़ते और जवां होने पर फ‍िर मिलते दिखाया गया है। फ‍िल्‍म में सनी के बचपन का रोल बॉलीवुड के सुपरहिट स‍िंगर सोनू न‍िगम ने निभाया था।
  2.  इस रोमांट‍िक फ‍िल्‍म से सनी देओल और अमृता स‍िंह को लॉन्‍च क‍िया गया था। 5 अगस्‍त 1983 को र‍िलीज हुई बेताब उस साल की सबसे ह‍िट फ‍िल्‍मों में से थी।
  3.  फ‍िल्‍म को फ‍िल्‍मफेयर अवॉर्ड्स के लिए 7 कैट‍िगरीज में रखा गया था लेकिन इसने एक भी अवॉर्ड नहीं जीता था।
  4. बेताब का म्‍यूज‍िक खासा ह‍िट हुआ था और इस फ‍िल्‍म के सभी गाने लता मंगेशकर व शब्‍बीर कुमार ने गाए थे।
  5. इस फ‍िल्‍म का रीमेक 1987 में सम्राट नाम से बना था तो कन्‍नड़ रीमेक 2011 में आया था।

वैसे सनी ने इसके बाद बॉलीवुड में शानदार पारी खेली। अब देखते हैं क‍ि उनका बेटा उनकी इस व‍िरासत को कितना आगे ले जा पाता है!

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।