लाइव टीवी

Justice Nageswara Rao: पर्दे पर भी हुनर दिखा चुके हैं जस्टिस नागेश्वर राव, 'कानून अपना-अपना' में बने थे इंस्पेक्टर

Updated May 21, 2022 | 07:39 IST

सुप्रीम कोर्ट में शुक्रवार को जस्टिस एल नागेश्वर राव को गर्मजोशी से विदाई दी गई। कई ऐतिहासिक फैसलों के चलते नागेश्वर राव चर्चा में रहे। आपको बता दें कि नागेश्वर राव खेल की पिच और सिनेमा के पर्दे पर भी अपना हुनर दिखा चुके हैं।

Loading ...
Justice Nageswara Rao

Justice Nageswara Rao acted in Kanoon Apna Apna: सुप्रीम कोर्ट में शुक्रवार को जस्टिस एल नागेश्वर राव को गर्मजोशी से विदाई दी गई। कई ऐतिहासिक फैसलों के चलते नागेश्वर राव चर्चा में रहे। भारत के मुख्य न्यायाधीश एन वी रमण ने जस्टिस राव के फैसलों की प्रशंसा की। जस्टिस राव ने जैकब पुलियेल मामले में फैसला सुनाया। उन्होंने राजीव गांधी की हत्या के दोषी एजी पेरारीवलन की रिहाई वाला फैसला भी लिखा था।

न्याय पालिका में अपना अलग स्थान रखने वाले नागेश्वर राव खेल की पिच और सिनेमा के पर्दे पर भी अपना हुनर दिखा चुके हैं। विदाई समारोह के दौरान मौजूद वकीलों ने नागेश्वर राव के बारे में इन बातों से पर्दा उठाया। वकील से सीधे शीर्ष अदालत में पदोन्नत हुए जस्टिस राव ने कहा कि उन्हें खेल और सिनेमा दोनों से लगाव था। मैं जवानी के दिनों में थिएटर किया करता था। 

जवानी के दिनों में जस्टिस राव ने आंध्र प्रदेश के लिए रणजी ट्रॉफी खेली थी और कुछ फिल्मों में अभिनय भी किया।जस्टिस राव 1989 में आई संजय दत्त की फिल्म 'कानून अपना अपना' में एक पुलिसवाले का किरदार भी निभा चुके हैं।जस्टिस राव सुप्रीम कोर्ट के इतिहास में 7वें ऐसे जज हैं, जिन्हें सीधे बार से प्रमोट किया गया। जस्टिस राव आंध्र प्रदेश के प्रकाशम जिले के रहने वाले हैं। उन्होंने 13 मई, 2016 को सुप्रीम कोर्ट के जज के रूप में शपथ ली थी। 

सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन द्वारा आयोजित जस्टिस नागेश्वर राव के विदाई समारोह को संबोधित करते हुए चीफ जस्टिस ऑफ इंडिया रमना ने टिप्पणी की। उन्होंने एक व्यक्ति की स्वतंत्रता की रक्षा के लिए आजम खान को जमानत देने के हालिया आदेश का भी उल्लेख किया। सीजेआई रमना ने न्यायमूर्ति राव द्वारा दिए गए विभिन्न ऐतिहासिक निर्णयों को याद किया और कहा कि उन्होंने कानून के विस्तार में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।