लाइव टीवी

'Sushant Moon' के रूप में मनाया जाएगा सुशांत सिंह राजपूत का जन्मदिन, अमेरिका की लूनर सोसाइटी देगी सम्मान

Updated Mar 10, 2022 | 10:53 IST

Sushant Birth Anniversary To Be Celebrate As Sushant Moon: बॉलीवुड के दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की 37वीं जन्म तिथि यानी 21 जनवरी 2023 को पहली बार 'सुशांत मून' के रूप में मनाया जाएगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
Sushant Singh Rajput
मुख्य बातें
  • 'सुशांत मून' के रूप में मनाई जाएगी सुशांत सिंह राजपूत की 37वीं जयंती।
  • 21 जनवरी 2023 को सुशांत की 37वीं जयंती के मौके पर 'सुशांत मून' के रूप में मनाया जाएगा।
  • अमेरिका की लूना सोसाइटी इंटरनेशनल ने सुशांत को सम्मान देने की घोषणा की है। 

Sushant Moon: दिवंगत बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) फिल्म इंडस्ट्री के बेहतरीन कलाकारों में से एक थे। एक्टिंग के साथ- साथ उन्हें एस्ट्रो- साइंस और यूनिवर्स में भी दिलचस्पी थी। यहां तक कि सुशांत ने चांद पर जमीन भी खरीदी थी और ऐसा करने वाले वो इकलौते भारतीय एक्टर थे। अब अमेरिका की लूना सोसाइटी इंटरनेशनल (Luna Society International) ने सुशांत को सम्मान देने की घोषणा की है। 

लूना सोसायटी इंटरनेशनल ने अपनी ऑफिशियल साइट पर ये घोषणा की कि 21 जनवरी 2023 को सुशांत सिंह राजपूत की 37वीं जयंती के मौके पर पहली बार 'सुशांत मून' के रूप में मनाया जाएगा। मालूम हो कि लूना सोसायटी इंटरनेशनल चांद की ऑफिशियल वेबसाइट है।  

Also Read: सुशांत सिंह राजपूत ने चांद पर खरीदा था प्लॉट, पहली कमाई थी केवल 250 रुपये

सुशांत की जयंती पर है खास मौका

दिलचस्प बात यह है कि अगले साल, सुशांत की जयंती एक अनोखे दिन पर पड़ रही है। यह वह समय भी है जब लूना पूरे वर्ष के दौरान पृथ्वी से सबसे निकटतम दूरी पर होता है। लूना सोसाइटी इंटरनेशनल ने यह भी कहा कि 'सुशांत मून' एक वार्षिक घटना बन सकता है।

साल 2018 में चांद पर ली थी जमीन

मालूम हो कि सुशांत सिंह राजपूत ने 2018 में चांद पर जमीन खरीदी थी। ऐसा करने वाले वह पहले भारतीय अभिनेता थे। दैनिक भास्‍कर के अनुसार, उनकी यह जमीन 'सी ऑफ मसकोवी' में है। इस जमीन पर नजर रखने के ल‍िए सुशांत ने एडवांस टेलिस्कोप 14LX00 भी लिया था। सुशांत ने चांद पर यह जमीन इंटरनेशनल लूनर लैंड्स रजिस्ट्री से खरीदी थी और इसकी जानकारी फैंस को दी थी।

चांद पर आधारित फिल्म में करने वाले थे काम

मालूम हो कि सुशांत सिंह राजपूत चांद पर आधारित फिल्म 'चंदा मामा दूर के' में काम करने वाले थे। यह फिल्म साल 2024 में थियेटरों में रिलीज होनी थी। फिल्म में सुशांत एक एस्ट्रोनॉट (अंतरिक्ष यात्री) के रूप में दिखते। जानकारी के मुताबिक इसके लिए सुशांत अमेरिका गए थे और NASA स्पेस प्रोग्राम की टीम से बात की थी।

14 जून 2020 को आत्महत्या

मालूम हो कि सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून 2020 को अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। उनकी मौत की खबर ने हर किसी को हैरान कर दिया था। सुशांत ने टीवी से फिल्मों तक का सफर तय किया था। उन्होंने साल 2013 में फिल्म काई पो चे से बॉलीवुड डेब्यू किया था। इसके बाद वो शुद्ध देसी रोमांस, पीके, डिटेक्टिव ब्योमकेश बख्शी, एमएस धोनी, राबता, केदारनाथ और छिछोरे जैसी फ‍िल्‍मों में नजर आए थे।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।