लाइव टीवी

रिया चक्रवर्ती की 3 करोड़ की प्रॉपर्टी की जांच कर रहा ईडी, मनी लांड्रिंग मामले में आज दोबारा पूछताछ

Updated Aug 10, 2020 | 08:31 IST

सुशांत स‍िंह राजपूत की आत्‍महत्‍या के मामले में र‍िया चक्रवर्ती पर श‍िकंजा कसता जा रहा है। मनी लांड्रिंग मामले में आज ईडी रिया चक्रवर्ती से दोबारा पूछताछ करेगा। वहीं उनकी 3 करोड़ की प्रॉपर्टी की जांच हो रही है।

Loading ...
sushant singh rajput and rhea chakraborty
मुख्य बातें
  • 14 जून को सुशांत स‍िंंह राजपूत ने कर ली थी आत्‍महत्‍या
  • घर में ही फंदे से लटककर दे दी थी सुशांत ने जान
  • मामले की जांच अब कर रही है सीबीआई

बॉलीवुड एक्‍टर सुशांत स‍िंह राजपूत की आत्‍महत्‍या के मामले में उनकी गर्लफ्रेंड रहीं र‍िया चक्रवर्ती पर श‍िकंजा कसता जा रहा है। एक तरफ सीबीआई ने उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कर जांच शुरू कर दी है, वहीं दूसरी तरफ मनी लांड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय जांच में जुट गया है। न‍िदेशालय यानि ईडी एक बार उनसे 8 घंटे लंबी पूछताछ कर चुका है। रिया चक्रवर्ती के भाई से भी 18-20 घंटे तक ईडी ने पूछताछ की है।

आज यानि सोमवार को दोबारा ईडी रिया चक्रवर्ती से पूछताछ करेगा। वहीं उनकी 3 करोड़ की प्रॉपर्टी की जांच हो रही है। पूछताछ में रिया चक्रवर्ती अपने एक ही फ्लैट के बारे में ईडी को स्पष्ट रूप से बता सकीं और दो फ्लैट्स के बारे में उनके पास कोई स्पष्ट जानकारी नहीं थी। इन तीनों प्रॉपर्टी की सामूहिक रूप से बाजार कीमत करीब 3 करोड़ रुपए है। वहीं रिया चक्रवर्ती की ओर से सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर कर सीबीआई जांच रोकने की मांग की गई है। इस मामले में 11 अगस्त को सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई तय की गई है। 

अब तक ईडी ने रिया से पूछे ये सवाल 

टाइम्‍स नाऊ को मिली जानकारी के अनुसार, ईडी ने रिया चक्रवर्ती से कुछ अहम सवाल किए हैं। रिया से पूछा गया कि आपका कमाई का जरिया गया है और आपके सुशांत सिंह राजपूत के साथ फाइनेंशियल लिंक कैसे थे। ईडी ने रिया से उनके बैंक खातों की जानकारी और उनके भाई के बिजनेस की जानकारी मांग है। काफी देर तक रिया चक्रवर्ती से ईडी ने पूछताछ की है। आपको बता दें कि रिया चक्रवर्ती अपने भाई के साथ ईडी के ऑफ‍िस पहुंची थीं।

नहीं मिले संतुष्ट जवाब 

सूत्रों के मुताबिक प्रवर्तन निदेशालय रिया के जवाब से संतुष्ट भी नहीं है। प्रवर्तन निदेशालय को कई दौर की पूछताछ करनी है। ऐसे में यदि रिया चक्रवर्ती सहयोग नहीं होती है तो ईडी को आगे की जांच में काफी परेशानी हो सकती है। सूत्रों के मुताबिक रिया चक्रवर्ती, शोविक और रिया की पूर्व मैनेजर श्रुति मोदी से अलग-अलग कमरे में पूछताछ की गई है। रिया चक्रवर्ती से अगले हफ्ते दूसरे दौर की पूछताछ की जाएगी। हालांकि, ईडी ऑफिस में जाते हुए उन्होंने मीडिया से बातचीत नहीं की।  

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।