लाइव टीवी

Sushant Singh Rajput Net Worth: सुशांत सिंह राजपूत ने चांद पर खरीदी थी जमीन, जानिए उनकी कुल प्रॉपर्टी-नेट वर्थ

Updated Jun 12, 2021 | 10:11 IST

Sushant Singh Rajput Net Worth and property detail: दिवंगत एक्‍टर सुशांत सिंंह राजपूत ने आसमान के सितारों से गहरी दोस्ती थी। सितारे देखने के लिए उन्‍होंंने 10 लाख की दूरबीन खरीदी थी।

Loading ...
Sushant Singh Rajput
मुख्य बातें
  • बीते साल 14 जून को सुशांत सिंह राजपूत का हो गया था निधन।
  • दिवंगत एक्‍टर सुशांत सिंंह राजपूत ने आसमान के सितारों से गहरी दोस्ती थी।
  • सितारे देखने के लिए उन्‍होंंने 10 लाख की दूरबीन खरीदी थी।

Sushant Singh Rajput Net Worth and property detail: सुशांत सिंह राजपूत धरती के सितारे तो बन गए थे लेकिन उनकी आसमानी सितारों से गहरी दोस्ती थी, वो उनके और करीब जाना चाहते थे। दिवंगत एक्‍टर सुशांत सिंह राजपूत ने आसमान के सितारे देखने के लिए 10 लाख की दूरबीन खरीदी थी। उनकी ब्रह्मांड के अनसुलझे रहस्यों में बेहद रुचि थी और वो उन्हें समझना चाहते थे। 

बीते साल 14 जून को उनका देहांत हो गया था। अचानक खबर आई कि सुशांत सिंह राजपूत ने फंदा लगाकर आत्‍महत्‍या कर ली और उसके बाद हर कोई स्‍तब्‍ध रह गया। बिहार से मुंबई तक आकर सिनेमाई दुनिया का सफर तय करने वाले सुशांत सिंह राजपूत ने अपने बल बूते नाम कमाया और प्रॉपर्टी बनाई। सुशांत हर फ‍िल्‍म के लिए अच्‍छी खासी रकम चार्ज करते थे। उनके पास कई महंगी कारें भी थीं। Times Now को सुशांत की जांच से जुड़े सूत्रों ने बताया है कि सुशांत ने सुसाइड से कुछ घंटे पहले हिमाचल प्रदेश, केरला और कूर्ग (कर्नाटक) में प्रॉपर्टी के दाम गूगल पर ढूंढ रहे थे। वह इन जगह पर ऑर्गेनिक फार्मिंग करना चाहते थे। आइये जानते हैं उनकी प्रॉपर्टी के बारे में- 

खरीदा था एडवांस टेलीस्कोप 

सुशांत ने LX-600 नाम का टेलीस्कोप खरीदा था। इसे दुनिया के सबसे एडवांस टेलीस्कोप में से एक माना जाता है। भारत में इसकी कीमत तकरीबन 10 लाख रुपये बताई जाती है। इस टेलीस्कोप की मदद से वो शनि ग्रह के छल्ले तक देख सकते थे। सुशांत के पास थियोरेटिकल फिजिक्स की तकरीबन 125 किताबों का कलेक्शन था। वो ब्लैक होल और वॉर्म होल से जुड़ी थ्योरीज को लेकर काफी पैशनेट रहे थे। 

महंगे वाहनों के शौकीन

सुशांत के पास बीएमडब्ल्यू के 1300 आर मोटरसाइकिल थी जिसकी कीमत 25 - 30 लाख थी। सुशांत को अपनी बाईक से बेहद प्यार था। उनके पास Maserati Quattroporte और लैंड रोवर रेंज रोवर एसयूवी जैसे कई लग्जरी वाहन थे। इन कारों की कीमत कई कई लाख है। सुशांत अक्‍सर इन्‍हीं कारों की सवारी करते नजर आते थे। 

बोईंग सिम्यूलेटर

सुशांत सिंह राजपूत ने बोईंग का बेसिक फ्लाइट सिम्यूलेटर भी खरीदा था जिसका इस्तेमाल पायलट ट्रेनिंग में किया जाता है। सुशांत पायलट ट्रेनिंग ले रहे थे और जल्दी ही आधिकारिक रूप से उन्हें पायलट का सर्टिफिकेट मिलने वाला था।

इतने करोड़ की थी प्रॉपर्टी 

मीडिया रिपोर्ट की मानें तो सुशांत सिंह राजपूत के पास लगभग 59 करोड़ रुपये की संपत्ति थी। वह अपनी हर फिल्म के लिए  5-7 करोड़ रुपए लेते थे। अंतरिक्ष समाचारों का शौक रखने वाले सुशांत सिंह ने खुद चांद पर भी जमीन खरीद रखी थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।