लाइव टीवी

Sushant Singh Rajput ने चांद पर खरीदा था प्लॉट, पहली कमाई थी केवल 250 रुपये

Updated Jun 15, 2020 | 07:43 IST

बॉलीवुड एक्‍टर सुशांत स‍िंह राजपूत को पहली कमाई के रूप में 250 रुपये मिले थे, लेकिन जब वह बॉलीवुड स्‍टार बन गए तो उन्‍होंने चांद पर भी जमीन खरीद ली थी। उनके चले जाने से फैंस गमगीन हैं।

Loading ...
Sushant Singh Rajput
मुख्य बातें
  • 2008 में टीवी की दुन‍िया में सुशांत ने रखा था कदम
  • उससे भी पहले एक नाटक में लिया था भाग
  • इसी नाटक के लिए पहली कमाई के रूप में मिले थे 250 रुपये

बॉलीवुड एक्‍टर सुशांत स‍िंह राजपूत को पहली कमाई के रूप में 250 रुपये मिले थे, लेकिन जब वह बॉलीवुड स्‍टार बन गए तो उन्‍होंने चांद पर भी जमीन खरीद ली थी। उनके चले जाने से परिवार, फैंस और बॉलीवुड के तमाम सितारे गमगीन हैं। सुशांत जैसा शख्‍स आत्‍महत्‍या जैसा कदम कैसे उठा सकता है- किसी को भी यह बात समझ में नहीं आ रही है। पुलिस भी इस मामले की गुत्‍थी सुलझाने में लगी है कि वह कौन सी परिस्थितियां थीं जो सुशांत सिंह राजपूत ने यह दिल दहला देने वाला कदम उठाया।

पहले टीवी और फ‍िर ह‍िंदी सिनेमा में अपनी धाक जमाने वाले एक्‍टर सुशांत स‍िंह राजपूत ने साल 2008 में किस देश में है मेरा दिल से उन्‍होंने डेब्‍यू किया था और उसके बाद जीटीवी के सीरियर पवित्र रिश्‍ता से उन्‍हें घर घर में पहचान मिली। बिहार से ताल्‍लुक रखने वाले सुशांत ने सबसे पहले एक नाटक में भाग लिया था और उन्‍हें इसके ल‍िए 250 रुपये मिले थे। यह सुशांत की पहली कमाई थी।

2018 में खरीदी थी चांद पर जमीन

सुशांत सिंह राजपूत ने 2018 में चांद पर जमीन खरीदी थी। ऐसा करने वाले वह पहले भारतीय अभिनेता थे। दैनिक भास्‍कर के अनुसार, उनकी यह जमीन ‘सी ऑफ मसकोवी’में हैं। इस जमीन पर नजर रखने के ल‍िए सुशांत ने एडवांस टेलिस्कोप 14LX00 भी लिया था। सुशांत ने चांद पर यह जमीन इंटरनेशनल लूनर लैंड्स रजिस्ट्री से खरीदी थी और इसकी जानकारी फैंस को दी थी।

रविवार को लगाया फंदा

34 साल के सुशांत ने बांद्रा स्थित अपने घर पर फंदे से लटककर आत्‍महत्‍या कर ली। काई पोचे, एमएस धोनी, पीके, केदारनाथ, छिछोरे जैसी फ‍िल्‍मों में अपनी अदाकारी का लोहा मनवाने वाले सुशांत सिंह राजपूत के निधन से सभी हैरान हैं। सुशांत एक फिल्म के करीब 5 से 7 करोड़ रुपए तक चार्ज करते थे। वहीं विज्ञापन और स्टेज शो के जरिए अच्‍छी कमाई करते थे।

पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

सुशांत सिंह राजपूत के निधन पर न सिर्फ बॉलीवुड ही दुखी है बल्कि राजनीतिक गलियारे में शोक है। पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कुछ इस तरह संवेदना जाहिर की। पीएम मोदी ने ल‍िखा- सुशांत सिंह राजपूत..एक होनहार यंग अभिनेता जो हम सबको बहुत जल्द छोड़कर चले गए। उन्होंने टीवी और फिल्मों में उम्दा प्रदर्शन किया। जिस तरह से एंटरटेनमेंट की दुनिया में उन्होंने बहुत लोगों को प्रेरित किया और अपने पीछे न भूलने वाली यादें छोड़कर चले गए। उनके निधन से स्तब्ध हूं। मेरी संवेदना उनके परिवार और प्रशंसकों के साथ है..ओम शांति!

यूपी और बिहार के सीएम ने भी किया याद

उत्‍तर प्रदेश के मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने लिखा- सुशांत सिंह राजपूत जैसे उभरते हुए प्रतिभावान युवा कलाकार का इस प्रकार नश्वर संसार से विदा होना अचंभित करने वाला एवं दुःखद है। प्रभु श्री राम से प्रार्थना है कि उनकी आत्मा को शांति और अपने श्री चरणों में स्थान दें। मेरी संवेदनाएं उनके शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं। ॐ शांति! वहीं बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार ने भी अपने प्रदेश के कलाकार के निधन पर शोक जताया। उन्‍होंने ल‍िखा- चर्चित फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत जी का असामयिक निधन दुःखद। वे बिहार के रहने वाले थे और अपने अभिनय की बदौलत फिल्म जगत में बड़ी पहचान बनाई थी। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दें।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।