लाइव टीवी

Box Office: कमाई की सेंचुरी के करीब 'द कश्मीर फाइल्स', सूर्यवंशी और गंगूबाई को दी शिकस्त

Updated Mar 17, 2022 | 12:19 IST

The Kashmir Files Box Office Collection Day 6: विवेक अग्निहोत्री के निर्देशन में बनी एक्टर अनुपम खेर की फिल्म कश्मीर फाइल्स लगातार कमाई के रिकॉर्ड तोड़ती जा रही है। छठे दिन की कमाई से फिल्म ने सूर्यवंशी गंगूबाई काठियावाड़ी को शिकस्त दी है।

Loading ...
The Kashmir Files Box Office Collection
मुख्य बातें
  • 11 मार्च को रिलीज हुई थी विवेक अग्निहोत्री की फिल्म द कश्मीर फाइल्स।
  • फिल्म कश्मीर में हुए कश्मीरी पंडितों और हिंदुओं के नरसंहार की कहानी पर आधारित है।
  • इस फिल्म की भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी प्रशंसा की है।

The Kashmir Files Box Office Collection Day 6: विवेक अग्निहोत्री के निर्देशन में बनी फिल्म द कश्मीर फाइल्स (The Kashmir Files) इन दिनों चर्चा में बनी हुई है। यह फिल्म 90 के दशक में कश्मीर में हुए कश्मीरी पंडितों और हिंदुओं के नरसंहार की कहानी पर आधारित है। इस फिल्म में विवेक अग्निहोत्री ने बखूबी यह दिखाया है कि कैसे मजबूत और ताकतवर प्रशासन और सरकार होने के बावजूद भी कश्मीरी पंडितों और हिंदुओं को अपने शहर कश्मीर से पलायन होना पड़ा। फिल्म में मिथुन चक्रवर्ती, अनुपम खेर, पल्लवी जोशी, पुनीत इस्सर और दर्शन कुमार जैसे एक्टर्स अहम किरदार में हैं।

इस फिल्म की भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी प्रशंसा की है। माउथ पब्लिसिटी के चलते फिल्म फिल्म कश्मीर फाइल्स लगातार कमाई के रिकॉर्ड तोड़ती जा रही है। विवेक अग्निहोत्री के निर्देशन में बनी एक्टर अनुपम खेर की फिल्म ने छठे दिन की कमाई से सूर्यवंशी और गंगूबाई काठियावाड़ी को शिकस्त दी है। छठवें दिन इस फिल्म ने 19.05 करोड़ रुपये कमाए हैं जबकि सूर्यवंशी ने 9.55 करोड़ और गंगूबाई काठियावाड़ी ने 6.21 करोड़ ही कमाए थे।

ये भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश और गुजरात समेत इन राज्यों में टैक्स फ्री हुई अनुपम खेर की फिल्म द कश्मीर फाइल्स, देखें लिस्ट

ऐसी रही है कमाई 

फिल्म ने शुरुआती पांच दिनों में करीब 79.25 करोड़ रुपये की कमाई कर ली है। फिल्म ने रिलीज के दिन यानी शुक्रवार को 3.55 करोड़ रुपए, दूसरे दिन शनिवार को 8.50 करोड़ रुपए और तीसरे दिन रविवार को 15.10 करोड़ रुपए का कलेक्शन किया था। उसके बाद सोमवार को यानी रिलीज के चौथे दिन फिल्म की कमाई 15.05 करोड़ रुपये रही और पांचवे दिन फिल्म की कमाई में उछाल देखा गया। 5वें दिन फिल्म ने 18 करोड़ रुपये की कमाई की। वहीं बुधवार को छठवें दिन फिल्म ने 19.05 करोड़ रुपये कमाए हैं। इस हिसाब से यह फिल्म जल्द सेंचुरी लगा देगी। 

ये भी पढ़ें: The Kashmir Files को प्रमोट करने से कपिल शर्मा ने किया था इंकार? अनुपम खेर ने बताई विवाद की सच्चाई

कई राज्यों में टैक्स फ्री हुई फिल्म 

वीकेंड में ही द कश्मीर फाइल्स ने विवेक अग्निहोत्री की फिल्म द ताशकंद फाइल्स के लाइफटाइम कलेक्शन को पीछे छोड़ दिया है। 'द कश्मीर फाइल्स' 11 मार्च को रिलीज हुई थी और इसी दिन हरियाणा सरकार ने इस फिल्म को अपने राज्य में टैक्स फ्री घोषित कर दिया था। जिसके बाद गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने भी इस फिल्म की टिकट से टैक्स हटा दिया था। गुजरात के बाद मध्य प्रदेश और कर्नाटक में भी यह टैक्स फ्री हो गई थी। इसके बाद गोवा, त्रिपुरा, उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में भी फिल्म को टैक्स फ्री कर दिया गया है। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।