लाइव टीवी

रेप और छेड़छाड़ के आरोपों से इन सितारों के दामन पर लग चुका है दाग, कई तो खा चुके हैं जेल की हवा

Updated Sep 23, 2022 | 15:14 IST

बॉलीवुड का कॉन्ट्रोवर्सीज और इस तरह के जुर्म से बहुत पुराना रिश्ता है। ये ऐसे कुछ नामी गिरामी लोग जिन पर रेप से लेकर छेड़छाड़ करने के संगीन आरोप लगे हैं।

Loading ...
Celebs who faced charges for rape and molestation
मुख्य बातें
  • टीवी और बॉलीवुड के कई सेलेब्स पर रेप के आरोप लगे हैं
  • कई ऐसे सितारे हैं जिनका दामन ऐसे आरोपों से बदनाम हो चुका है
  • पर्ल वी पुरी से लेकर आदित्य पंचोली तक हो चुके हैं बदनाम

Celebs who faced charges for rape and molestation: हर रोज हजारों लोग मुंबई जाकर एक्टिंग में अपना करियर बनाने का सपना देखते हैं। हालांकि हर किसी का सपना पूरा नहीं हो पाता, कुछ को अवसर ही नहीं मिलते तो कुछ को अवसरों का झांसा देकर गलत कामों में फंसा लिया जाता है। बॉलीवुड ही नहीं टीवी जगत में भी कलाकारों के साथ छेड़छाड़ और बलात्कार जैसी घिनौनी वारदात होने की खबरें कोई बहुत नई चीज नहीं है। 

बॉलीवुड का कॉन्ट्रोवर्सीज और इस तरह के जुर्म से बहुत पुराना रिश्ता है। ये ऐसे कुछ नामी गिरामी लोग जिन पर रेप से लेकर छेड़छाड़ करने के संगीन आरोप लगे हैं। तथा इनमें से कुछ तो आरोप साबित होने के बाद सलाखों के पीछे भी रह कर आए हैं।

अभिजीत भट्टाचार्य

यूं तो अक्सर अपने तीखे बयानों की वजह से फिल्म जगत के ये गायक, अक्सर खबरों में बने रहते हैं। हालांकि साल 2015 में भी उनका नाम सुर्खियों में छाया था, मगर गलत कामों के लिए। दरअसल वर्सोवा स्थित गाला लोखंडवाला दुर्गा पूजा पंडाल में आई एक महिला ने अभिजीत पर छेड़छाड़ का आरोप लगाया था। 34 वर्षीय उस महिला ने एफआईआर की थी कि अभिजीत ने उनको गलत तरह से छूने की कोशिश की थी और वहां तैनात महिला वालंटियर को भी अलग ले जाकर धमकी दी थी।

अमन वर्मा 

कई हिंदी फिल्मों का मुख्य हिस्सा रहे अभिनेता अमन वर्मा पर भी इसी तरह का आरोप लगा था। साल 2005 के आसपास अमन पर कास्टिंग काउच का इल्जाम लगा था। दरअसल उन पर एक न्यूज चैनल ने स्टिंग ऑपरेशन करवाया था, जिसमें अमन एक लकड़ी को एक्ट्रेस बनाने के बदले शारीरिक लाभ देने का प्रस्ताव रखते हुए पकड़े गए थे।

अंकित तिवारी

बॉलीवुड को अपनी बेहतरीन आवाज से मदहोश करने वाले गायक अंकित तिवारी के खिलाफ लगे रेप के आरोप ने सभी को हैरान कर दिया था। साल 2014 में अंकित पर एक 28 साल की महिला ने रेप का इल्जाम लगाया था। महिला ने शिकायत में ये कहा था कि वे उन्हें एक साल से शादी का झूठा वादा करके, शारीरिक संबंध बना रहे थे। हालांकि 2017 में कोर्ट ने अभियोजन पक्ष द्वारा केस साबित न कर पाने के कारण अंकित को बरी कर दिया था।

शाइनी आहूजा

भूल भुलैया, गैंगस्टर, लाइफ इन मेट्रो जैसी सुपरहिट फिल्मों से इंडस्ट्री में अच्छा नाम कमाने वाले अभिनेता शाइनी आहूजा भी, इस तरह के जुर्म से अछूते नहीं हैं। शाइनी पर 2009 में उनके घर में काम करने वाली नौकरानी ने रेप तथा धमकी देने का आरोप लगाया था। जिसके चलते तुरंत शाइनी को गिरफ्तार कर लिया गया था, जिसपर शाइनी ने पहले तो वारदात को नकारा मगर बाद में कहा कि दोनों के बीच जो कुछ हुआ वो दबाव में नहीं आपसी सहमति से हुआ था। जिसके बाद पुलिस ने रेप न होने की बात सामने रखी थी, तब कोर्ट ने 2011 में शाइनी को 7 साल की सजा सुनाई थी। हालांकि उन्हें एक साल बाद ही जमानत मिल गई थी।  

श्यामक डावर

फिल्म इंडस्ट्री के बहुत पॉपुलर कोरियोग्राफर श्यामक डावर पर उनकी डांस क्लास का हिस्सा रही, दो छात्राओं के साथ यौन उत्पीड़न करने का आरोप था। दोनों का इल्जाम था कि श्यामक सालों से उन्हें गलत तरीके से छूते आ रहा हैं। हालांकि उन्होंने इन सभी आरोपो को तुरंत नकार दिया था, जिसके बाद उनपर कोई कार्रवाई नहीं हुई थी।

मधुर भंडारकर

साल 2004 में बॉलीवुड के मशहूर फिल्म निर्माता मधुर भंडारकर पर कास्टिंग काउच का आरोप लगा था। शिकायत थी कि उन्होंने 1999 से 2004 के दौरान मॉडल प्रीति जैन के साथ 16 बार दुष्कर्म किया। साथ ही उनसे शादी करने और फिल्मों में लीड हिरोइन बनाने का झूठा वादा करके। हालांकि बाद में इन इल्जामों से मुकर गए थे, और कोर्ट ने भी उनके खिलाफ आरोप साबित न होने के कारण 2012 में उन पर लगे सभी आरोपों को निरस्त करने का आदेश दिया था।

विशाल ठक्कर

अगर आपको लगता है कि इस तरह की चीजें सिर्फ बॉलीवुड में होती है। तो आप गलत हैं, क्योंकि टीवी एक्टर विशाल ठक्कर पर भी रेप का आरोप लगा था। उनपर 2015 में उनकी एक्स गर्लफ्रेंड रही एक एक्ट्रेस ने रेप का आरोप लगाया था। 

आदित्य पंचोली

रेप और छेड़छाड़ करने वाले इन फिल्मी सितारों में एक नाम अभिनेता आदित्य पंचोली का भी है। उन पर उनकी 15 साल की नौकरानी को हीरोइन बनाने का झांसा देकर उसके साथ शारीरिक संबंध बनाने का आरोप था। और क्योंकि लड़की 15 साल की थी यानी की कानूनी तौर पर नाबालिग थी इस वजह से आदित्य के खिलाफ रेप की शिकायत दर्ज हुई थी।

पर्ल वी पुरी

पिछले साल जून में टीवी जगत के मशहूर अभिनेता पर्ल वी पुरी पर एक नाबालिग बच्ची का रेप करने का आरोप लगा था। जिसके बाद उन्हें 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में ले लिया गया था। हालांकि कहा जा रहा है कि एक उभरते स्टार से अपराधी की तरह कटघरे में खड़े कर दिए गए इस अभिनेता को रेप के झूठे इल्जाम में फंसाया गया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।