लाइव टीवी

Akshay Kumar से Ajay Devgan तक, फिल्म के अलावा साइड बिजनेस से भी करोड़ों कमाते हैं ये स्टार्स

Updated Jun 26, 2021 | 14:44 IST

Bollywood Stars Side Business in Hindi: बॉलीवुड एक्टर्स की कमाई सिर्फ फिल्मों में काम करने से नहीं होती बल्कि कई स्टार सेलेब्स ऐसे भी हैं जो साइड बिजनेस से कहीं ज्यादा कमाते हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
बॉलीवुड सेलेब्स के साइड बिजनेस
मुख्य बातें
  • फिल्मों से कहीं ज्यादा कमाई बिजनेस से करते हैं कई एक्टर्स।
  • सिनेमा स्टार के अलावा एक बिजनेस पर्सनैलिटी के रूप में भी सेलेब्स ने बनाई है पहचान।
  • एक नजर मशहूर बॉलीवुड सेलेब्स के बिजनेश और निवेश पर।

मुंबई: बॉलीवुड हस्तियां बड़े पैमाने पर फैन फॉलोइंग और शानदार आलीशान लाइफस्टाइल का आनंद लेते हैं। जबकि उनकी प्राथमिक कमाई फिल्मों के माध्यम से होती है, हालांकि साथ ही उन्होंने कई व्यावसायिक उपक्रमों यानी बिजनेस में भी निवेश किया है। यहां कुछ ऐसे अभिनेताओं के बारे में हम आपको बता रहे हैं जो ना केवल सिल्वर स्क्रीन पर राज करते हैं बल्कि सफल करोड़ों के बिजनेस भी चलाते हैं।

अक्षय कुमार:

अक्षय कुमार को खिलाड़ी कुमार के नाम से जाना जाता है जोकि बॉलीवुड के सबसे ज्यादा कमाई करने वाले सितारों में से एक हैं। अभिनेता ने अपने करियर में कई ब्लॉकबस्टर फिल्में दी हैं। उन्हें 2019 की दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली हस्तियों की फोर्ब्स यूएस सूची में शामिल किया गया है।

अभिनेता हरिओम एंटरटेनमेंट प्रोडक्शन कंपनी और ग्राजिंग गॉट पिक्चर्स प्रोडक्शन कंपनी चलाते हैं। उनकी प्रोडक्शन कंपनी ने गुड न्यूज, केसरी, 72 माइल्स-एक प्रवास जैसी फिल्मों का निर्माण किया है। उन्होंने वियरेबल और प्रिवेंटिव हेल्थकेयर डिवाइसेज स्टार्टअप GOQii में भी निवेश किया है, जहां वे रणनीतिक सलाहकार हैं। इसके अलावा, वह प्रो-कबड्डी लीग फ्रेंचाइजी बंगाल वारियर्स के मालिक हैं।

सलमान ख़ान:

सलमान को बॉलीवुड में तीन दशक से अधिक समय हो गया है और उन्होंने वांटेड, दबंग सीरीज़, किक, टाइगर ज़िंदा है, सुल्तान जैसी कई ब्लॉकबस्टर फ़िल्में दी हैं हालांकि, वह सिर्फ एक अभिनेता से ज्यादा हैं। अभिनेता अपने बैनर सलमान खान फिल्म्स के तहत फिल्मों का निर्माण भी करते हैं।

वह 'बीइंग ह्यूमन' ब्रांड और फाउंडेशन के मालिक हैं, जिनके स्टोर पर कपड़े, कई तरह का सामान बिकता है। ब्रांड का एक प्रतिशत चैरिटी में भी जाता है। इकोनॉमिक टाइम्स के अनुसार, सलमान के पास Yatra.com में एक प्रतिशत हिस्सेदारी भी है।

शाहरुख खान:

शाहरुख खान को बॉलीवुड के बादशाह के नाम से भी जाना जाता है, वह एक प्रोडक्शन कंपनी रेड चिलीज एंटरटेनमेंट के मालिक हैं, जो न केवल फिल्मों का निर्माण करती है बल्कि डिस्ट्रीब्यूशन का भी ध्यान रखती है। उनकी कंपनी आलिया भट्ट अभिनीत डार्लिंग, और बॉबी देओल, विक्रांत मैसी और सान्या मल्होत्रा ​​अभिनीत लव हॉस्टल जैसी कुछ आगामी फिल्मों का निर्माण कर रही है। इसके अलावा, इकोनॉमिक टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार शाहरुख के पास आईपीएल क्रिकेट टीम कोलकाता नाइट राइडर्स में भी 50% हिस्सेदारी है।

दीपिका पादुकोण:

अभिनेत्री ने 2007 में फराह खान की फिल्म ओम शांति ओम के साथ शाहरुख खान संग अपनी बॉलीवुड करियर शुरुआत की थी। तब से अभिनेत्री ने कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम किया है और खुद को बॉलीवुड में सबसे सफल अभिनेत्रियों में से एक के रूप में स्थापित किया है।

वह एक शानदार एक्ट्रेस होने के साथ-साथ बिजनेस सेक्टर में भी लीडर हैं। उन्होंने अपने पिता प्रकाश पादुकोण के साथ केए एंटरप्राइजेज की स्थापना की, जो कि फ़र्लेन्को, पर्पल, एपिगैमिया जैसे स्टार्टअप्स में निवेश करती है।

अजय देवगन:

अजय देवगन एक और शानदार अभिनेता हैं जिन्होंने अपने करियर में सौ से अधिक फिल्मों में काम किया है। वह हिंदी सिनेमा के सबसे लोकप्रिय और प्रभावशाली अभिनेताओं में से एक हैं। वह एक प्रोडक्शन कंपनी अजय देवगन फिल्म्स के मालिक हैं, जिन्होंने टोटल धमाल, बोल बच्चन, तन्हाजी, त्रिभंगा और कई फिल्मों का निर्माण किया है।

फ़र्स्टपोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, अजय देवगन के पास भारत में किडज़ानिया नामक पारिवारिक मनोरंजन केंद्र की एक अंतरराष्ट्रीय सीरीज के 26 प्रतिशत शेयर हैं। उन्होंने 2013 में गुजरात के चरणका में स्थित एक सोलर प्रोजेक्ट में भी निवेश किया था।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।