लाइव टीवी

Father's Day 2020: 'मासूम' से लेकर 'पीकू' तक, फादर्स डे पर देखने के लिए परफेक्ट हैं ये 7 फिल्में

Updated Jun 21, 2020 | 13:32 IST

Child Father relation Movies: फादर्स डे पर, अपने पापा के साथ दोपहर / रात की मूवी का प्लान कर रहे हैं? यहां देखिए बच्चे और पिता के रिश्ते पर बनी 7 फिल्मों की लिस्ट।

Loading ...
पिता और बेटे के बॉन्ड पर बनी बॉलीवुड फिल्में
मुख्य बातें
  • 21 जून को दुनिया भर में मनाया जा रहा फादर्स डे
  • बॉलीवुड में भी बच्चे और पिता के रिश्ते पर बन चुकी हैं कई फिल्में
  • फादर्स डे पर परिवार के साथ देख सकते हैं ये 7 हिंदी फिल्में

मुंबई: फादर्स डे, हमारे पिता को यह बताने का दिन है कि वे हमारे लिए कितना मायने रखते हैं। पिछले कुछ सालों में, बॉलीवुड ने भी ऐसी फिल्में दी हैं, जिनमें एक पिता और बच्चे के बीच अनमोल रिश्ते की खूबसूरती दिखाई गई है। फादर्स डे के मौके पर इन फिल्मों को देखने का मजा लिया जा सकता है।

हमने 7 बॉलीवुड फिल्मों की एक लिस्ट तैयार की है, जो एक पिता-बच्चे के रिश्तों के बारे में बताती हैं और फादर्स डे पर मनोरंजन के लिए परफेक्ट है। यहां देखें फिल्मों की लिस्ट:

मासूम:

80 के दशक की एक सुपरहिट फिल्म मासूम में जुगल हंसराज, नसीरुद्दीन शाह, शबाना आज़मी, उर्मिला मातोंडकर प्रमुख भूमिकाओं में हैं। फिल्म की कहानी एक छोटे लड़के के इर्द-गिर्द घूमती है, जिसकी मां गुजर जाती है और सालों बाद अपने पिता से उसकी मुलाकात होती है।

कुछ कुछ होता है..

टीना (रानी मुखर्जी) का बच्चे के जन्म से जुड़ी परेशानियों के बाद निधन हो जाती है और एक बच्ची अंजलि बिन मां के रह जाती है। वह अपने पिता राहुल (SRK) और नानी (फरीदा जलाल) के साथ रहती है। अपने आठवें जन्मदिन पर, उसकी मां उसके लिए एक चिट्ठी छोड़ती हैं, जिसमें वह अपने पिता के कॉलेज के सबसे अच्छे दोस्त, अंजलि (काजोल) के बारे में बताती है। टीना अपनी बेटी को राहुल और अंजलि को फिर से मिलाने के लिए कहती हैं।

तारे ज़मीन पर

8 वर्षीय ईशान अवस्थी को पढ़ना और लिखना मुश्किल लगता है। उनके सख्त पिता और भावुक मां ने उसे एक बोर्डिंग स्कूल में भेज दिया। वह एक ऐसे शिक्षक से मिलता है, जो उसके जीवन पर बहुत ज्यादा प्रभाव डालता है।

पा...

पिता- बेटे की भूमिका में अमिताभ बच्चन और अभिषेक बच्चन ने रिवर्सल रोल निभाए हैं। अमिताभ के किरदार को जन्म से जानलेवा बीमारी होती है। जैसे ही वह अपने तेरहवें जन्मदिन पर पहुंचता है, उसकी तबियत बिगड़ जाती है। बच्चे की उम्र एक बूढे़ इंसान जितनी नजर आती है।

वेक अप सिड:

किरदार का उसके पिता के साथ बहुत झगड़ा होता है और सिड घर छोड़ देता है। क्या वह वापस आता है? क्या वह अपने करियर बनाने और अपने पिता के पास लौटने में सफल होता है? फिल्म में देखें और जानें!

ये जवानी है दीवानी

बनी दुनिया की यात्रा करना चाहता है और उसके पिता इसमें उसकी मदद करते हैं। हालांकि इस फिल्म में एक पिता-पुत्र के रिश्ते की कहानी कम हैं, लेकिन वे फादर्स डे पर यह फिल्म आपका मनोरंजन कर सकती है।

पीकू...

अमिताभ बच्चन और दीपिका पादुकोण ने पिता और बेटी की भूमिका निभाई है। पिता को कब्ज की समस्या रहती है, फिल्म में दिवंगत अभिनेता इरफान खान ने भी काम किया है जो पिता बेटी को घुमाने कोलकाता ले जाते हैं और इस दौरान फिल्म कई मजेदार मोड़ से होकर गुजरती है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।