लाइव टीवी

Throwback: इनकम टैक्स की रेड में इस टॉप एक्ट्रेस की बाथरूम की छत से मिली थी इतनी बड़ी रकम, मच गई थी सनसनी

Updated Jan 29, 2021 | 08:39 IST

बॉलीवुड की जानी मानी एक्ट्रेस रहीं माला सिन्हा के घर से साल 1978 में इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने लाखों रुपये जब्त किए थे, जिन्हें बाथरूम में छिपाया गया था।

Loading ...
Actress Mala Sinha
मुख्य बातें
  • अपने जमाने की सबसे ज्यादा फीस लेने वाली एक्ट्रेस रही हैं माला सिन्हा।
  • 1978 में माला सिन्हा के घर से छापेमारी में मिले थे 12 लाख रुपये।
  • जानें क्या है एक्ट्रेस के घर हुई छापेमारी का ये किस्सा।

पूर्व बॉलीवुड एक्ट्रेस माला सिन्हा अपने जमाने की सबसे नामी और सफल अभिनेत्रियों में से एक हैं। माला सिन्हा का जन्म 11 नवंबर 1936 को कलकत्ता में हुआ था। उनकी मां नेपाली और पिता बंगाली थे, जिन्होंने अपनी बेटी का नाम एल्डा सिन्हा रखा। लेकिन स्कूल में उनके दोस्त उन्हें डाल्डा कहकर चिढ़ाते थे, जिसके चलते एक्ट्रेस ने अपना नाम बदलकर माला कर लिया। 

माला सिन्हा की बात करें तो उन्होंने रीजनल सिनेमा से अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी और बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस बनने तक का सफर तय किया और करीब चार दशक तक फिल्म इंडस्ट्री में काम किया। 

कई फिल्मों में किया काम

माला सिन्हा ने बंगाली फिल्मों से अपना एक्टिंग करियर शुरू किया और उनकी पहली हिंदी फिल्म थी बादशाह, लेकिन लीड एक्ट्रेस के तौर पर उन्होंने किशोर साहू की फिल्म हैमलेट में काम किया लेकिन यह फिल्म फ्लॉप साबित हुई। हालांकि इसके बाद उन्होंने कई बॉलीवुड फिल्मों में काम किया जिसमें मर्यादा, बहूरानी, गुमराह, गहरा दाग, अपने हुए पराये, जहां आरा, हरियाली और रास्ता, हिमालय की गोद में, देवर भाभी, धूल का फूल, पतंग, गीत और ललकार जैसी फिल्में शामिल हैं। 

जब बाथरूम से मिले 12 लाख रुपये

साल 1978 में माला सिन्हा सिन्हा के घर पर इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने छापा मारा और उनके घर की तलाशी ली। इस दौरान उनके घर के बाथरूम को तोड़कर उसकी सीलिंग से 12 लाख रुपये मिले, जिसके बारे में खुद एक्ट्रेस ने खुलासा किया था। इस घटना से माला काफी टूट गईं। जानकारी के मुताबिक उनके पिता ने एक्ट्रेस की कमाई में से ये 12 लाख रुपये निकालकर यहां रखे थे। उस समय 12 लाख की कीमत बहुत ज्यादा थी।

बाद में माला सिन्हा ने कोर्ट में यह बयान दिया कि यह पैसा उनकी मेहनत की कमाई है। पैसा केवल फिल्मों के जरिए नहीं कमाया जा सकता बल्कि उसे कमाने के और भी तरीके हैं और यह उनकी पर्सनल कमाई है। इसके बाद उन्हें उनके 12 लाख रुपये वापस तो मिल गए लेकिन एक्ट्रेस इस घटना से काफी टूट गईं। 

पर्सनल लाइफ

माला सिन्हा की पर्सनल लाइफ की बात करें तो उन्होंने एक नेपाली एक्टर चिदंबर प्रसाद लोहानी से साल 1966 में शादी की थी। दोनों ने नेपाली फिल्म मैतीघर (Maitighar) में साथ काम किया था और इसके बाद दोनों शादी के बंधन में बंध गए। दोनों की एक बेटी प्रतिभा सिन्हा है, जो कि पूर्व बॉलीवुड एक्ट्रेस हैं। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।