लाइव टीवी

जब 4 घंटे तक अक्षय कुमार ने किया था इंतजार, राजेश खन्ना ने इस वजह से कर दिया था मिलने से इंकार

Updated May 07, 2020 | 09:30 IST

Throwback: साल 1990 में अक्षय कुमार फिल्म के ऑडिशन के लिए राजेश खन्ना से मिलना चाहते थे जिसके लिए उन्होंने चार घंटे इंतजार भी किया, लेकिन बाद में राजेश खन्ना ने मिलने से इंकार कर दिया।

Loading ...
Akshay Kumar with Rajesh Khanna
मुख्य बातें
  • साल 1990 में राजेश खन्ना से मिलना चाहते थे अक्षय कुमार
  • राजेश खन्ना ने इस वजह से मिलने से कर दिया था इंकार
  • मालूम हो कि साल 2001 में अक्षय ने राजेश खन्ना की बेटी ट्विंकल खन्ना से शादी कर ली थी

बॉलीवुड के खिलाड़ी अक्षय कुमार ने साल 1991 में फिल्म सौगंध से फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा था। इसके बाद वो फिल्म खिलाड़ी में नजर आए और फिर उन्होंने कभी मुड़कर नहीं देखा। अक्षय ने अपनी बेहतरीन एक्टिंग के दम पर अपनी अलग जगह बनाई। अपने 30 साल के करियर में वो 100 से ज्यादा फिल्मों में काम कर चुके हैं। अक्षय कुमार फिल्म इंडस्ट्री के बड़े और सबसे महंगे एक्टर्स में से एक हैं। 

अक्षय ने 17 जनवरी 2001 को सुपरस्टार राजेश खन्ना और डिंपल कपाडिया की बेटी ट्विंकल खन्ना से शादी की थी। लेकिन क्या आप जानते हैं कि एक समय ऐसा भी था जब राजेश खन्ना ने अक्षय से मिलने से इंकार कर दिया था? दरअसल अक्षय को फिल्मों में कदम रखने और अच्छे रोल पाने के लिए बहुत मेहनत करनी पड़ी थी। तो वहीं उस समय राजेश खन्ना फिल्म इंडस्ट्री का बड़ा नाम थे और तभी वो प्रोडक्शन से भी जुड़े थे और साल 1990 में फिल्म जय शिव शंकर बनाने की कोशिश कर रहे थे। 

राजेश खन्ना इस फिल्म के लिए डिंपल कपाडिया और जितेंद्र को साइन कर चुके थे और उन्हें नए चेहरे की तलाश थी। जैसे ही अक्षय ने इस फिल्म के ऑडिशन के बारे में सुना वो राजेश खन्ना से मिलने पहुंच गए और यहां दूसरे लोगों के साथ ऑडिशन की लाइन में लग गए और राजेश खन्ना से मिलने का इंतजार करने लगे। वो करीब 3 से 4 घंटे तक इंतजार करते रहे इसके बाद उन्हें यह कहकर वहां से जाने के लिए कह दिया कि राजेश खन्ना नहीं मिल सकते क्योंकि वो बिजी हैं। 

अक्षय को खाली हाथ लौटना पड़ा था, फिल्म में यह रोल चंकी पांडे को मिला का। मालूम हो कि यह पहली बार था जब राजेश खन्ना और डिंपल कपाडिया ने बड़े पर्दे पर साथ में काम किया था। बता दें कि साल 2001 में अक्षय ने राजेश खन्ना की बेटी ट्विंकल खन्ना से शादी कर ली। दोनों के दो बच्चे हैं, बेटा आरन और बेटी नितारा।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।