लाइव टीवी

Throwback: जब बप्पी लहरी के गहने को देखकर बोले राजकुमार- 'बस मंगलसूत्र की कमी रह गई'

Updated Feb 14, 2021 | 13:34 IST

राजकुमार की पहचान बॉलीवुड में बेबाक एक्टर की रही है। कई बड़े एक्टर और डायरेक्टर राजकुमार की बेबाकी का मजा चख चुके हैं। इनमें से एक थे म्युजिक डायरेक्टर बप्पी लहरी...

Loading ...
Bappi Lahri
मुख्य बातें
  • बॉलीवुड एक्टर राजकुमार अपनी बेबाकी के लिए जाने जाते हैं।
  • बप्पी लहरी राजकुमार की बेबाकी का स्वाद चख चुके हैं।
  • राजकुमार ने भरी पार्टी में राजकुमार के गहनों पर तंज कसा था।

मुंबई. दिवंगत एक्टर राजकुमार जिनकी एक पहचान है दमदार आवाज और उतने ही दमदार डायलॉग्स। वहीं, उनकी दूसरी पहचान है उनका सनकी, बेबाक और मुंहफट रवैया। पर्दे पर राजकुमार जहां एक किरदार पर हावी रहते थे। वहीं, पर्सनल लाइफ में वह कई बार अपनी बेबाक बातों से लोगों को हैरान कर देते थे। म्यूजिक डायरेक्टर बप्पी लहरी राजकुमार के इस बेबाकी स्वाद चख चुके हैं। 

बप्पी लहरी और राजकुमार की मुलाकात एक बार किसी पार्टी में हुई थी। ये पहला मौका था जब राजकुमार बप्पी लहरी से पहली बार मिले थे। राजकुमार ने देखती ही बप्पी लहरी पर कमेंट किया। 

राजकुमार ने कहा- 'वाह, शानदार। एक से एक गहने, बस मंगलसूत्र की कमी रह गई है।' राजकुमार  की ये बात सुनकर बप्पी लहरी भौंचक्के रह गए और राजकुमार को देखते रह गए। 

कुत्ते को ऑफर कर दी थी फिल्म
राजकुमार को लेकर एक और किस्सा बड़ा पॉपुलर है। साल 1968 में फिल्म आंखें के लिए डायरेक्टर रामानंद सागर ने राजकुमार को अप्रोच किया था। फिल्म के हीरो थे धर्मेंद्र। 

रामानंद सागर ने राजकुमार को फिल्म की कहानी सुनाई। राजकुमार ने अपने पालतू कुत्ते को आवाज लगाई और उससे पूछने लगे कि क्या वो फिल्म में काम करेगा? कुत्ते के कुछ न कहने पर राजकुमार ने रामानंद सागर से कहा,“देखा! ये रोल तो मेरा कुत्ता भी नहीं करना चाहेगा।”

अमिताभ बच्चन को बनाया सुपरस्टार
फिल्म जंजीर अमिताभ बच्चन के करियर के लिए मील का पत्थर साबित हुई थी। हालांकि, ये फिल्म भी पहले राजकुमार को ही ऑफर की गई थी। डायरेक्टर प्रकाश मेहरा स्क्रिप्ट के साथ राजकुमार के पास पहुंचे थे।

राज कुमार ने प्रकाश मेहरा से कहा- तुम्हारे पास से बिजनौरी तेल की बदबू आ रही है, हम फिल्म तो दूर तुम्हारे साथ एक मिनट और खड़ा होना बर्दाश्त नहीं कर सकते। इसके बाद जंजीर अमिताभ बच्चन की झोली में गिरी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।