लाइव टीवी

18 साल तक पापा पंकज कपूर से दूर रहे थे शाह‍िद कपूर, आज हैं बॉलीवुड के सुपर कूल डैड

प्रदीप कुमार तिवारी | सीनियर रिपोर्टर
Updated Jun 21, 2020 | 12:31 IST

Shahid Kapoor: आज शाहिद कपूर एक बेटी के पिता है और पत्नी मीरा राजपूत के साथ एक खुशहाल जिंदगी बिता रहे हैं लेकिन उनका बचपन बहुत अच्छा नहीं रहा है।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
अपनी बेटी के साथ शाहिद कपूर
मुख्य बातें
  • 18 साल तक शाहिद कपूर को अपने पिता से रहना पड़ा था दूर
  • 3 साल की उम्र में मां- बाप के बीच हो गया था तलाक
  • आज एक बेटी के पिता शाहिद ने अपने परिवार को लेकर इंटरव्यू में खुलकर की थी बात

मुंबई: अभिनेता शाहिद कपूर की अपने पिता पंकज कपूर के साथ खास बॉन्डिंग है। जिसे वे शेयर भी करते हैं, लेकिन पहले ऐसा नहीं था। बात उन दिनों की है जब शाहिद कपूर 3 साल के थे, तब उनके पिता पंकज कपूर ने नीलिमा अजीम को डिवोर्स दिया था। 

पंकज कपूर ने कुछ समय पहले फ‍िल्‍मफेयर को लेकर एक इंटरव्यू के दौरान अपने और बेटे शाहिद कपूर के रिश्ते को लेकर खुलकर बात की। साथ ही उन्होंने ये भी बताया कि पत्नी नीलिमा से तलाक के बाद उन्होंने शाहिद की ज़िंदगी में दोबारा एंट्री कैसे की। पंकज ने जहां सुप्रिया पाठक से दूसरी शादी की तो वहीं, नीलिमा अजीम ने राजेश खट्टर से दूसरी शादी की थी। 

वैसे शाहिद कपूर अभी बॉलीवुड के सुपर कूल डैड माने जाते हैं। उनके दो बच्‍चे हैं - बेटी मीशा और बेटा जैन। दोनों के साथ उनकी सोशल मीड‍िया पोस्‍ट्स पर फैन्‍स का प्‍यार बहुत बरसता है। 

पेरेंट्स के तलाक पर क्‍या बोले थे शाह‍िद कपूर
शाहिद कपूर ने साल 2015 में एक अख़बार को दिए इंटरव्यू में कहा था - मैं केवल 3 साल का था जब पिता पंकज कपूर ने मां नीलिमा अजीम से तलाक लिया। मैं छोटा था लेकिन असुरक्षित बच्चा नहीं था। मैंने कभी खुद को असुरक्षित महसूस नहीं किया। मैंने और पिता पंकज ने अपने बॉन्ड और रिश्ते को बचाने में काफी मेहनत की। इसे पॉजिटिव, हेल्दी और साधारण रखने की कोशिश की। कई बार पापा कहते थे कि वह मुंबई के बाहर बसना चाहते हैं। एक अच्छी जिंदगी जीना चाहते हैं। करीब 5-10 साल। और मुझे यह बात अच्छी नहीं लगती थी। वह मेरी जिंदगी का एक अहम हिस्सा हैं।

पंकज ने जताया था इस बात का दुख 
पंकज कपूर कहते हैं कि एक पिता के लिए बेटे से अलग होना बहुत मुश्किल होता है। मेरे लिए यह एक इमोशनल लॉस था। मैं इस उम्मीद में जीने लगा था कि एक वक्त ऐसा आएगा जब हम दोनों एक अच्छी बॉन्डिंग शेयर करेंगे। और आज मुझे अपने बेटे के साथ बैठते हुए काफी गर्व महसूस होता है। परिवार के साथ उसका बॉन्ड देखकर सुकून मिलता है।

नीलिमा से डिवोर्स के बाद मैं शाहिद को हर दिन मिस करता था। 18 साल का होने के बाद शाहिद ने मेरे साथ ज्यादा समय बिताना शुरू किया। इसके बाद हमने हॉलिडे पर साथ जाना शुरू किया, परिवार के संग। ऐसे ही करते-करते हमारा बॉन्ड मजबूत हुआ। खासकर तब जब हमने एक साथ नए घर में शिफ्ट किया।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।