लाइव टीवी

सोशल मीडिया फॉलोवर्स को लेकर इन एक्ट्रेसेस के बीच है कड़ा मुकाबला, जानें कौन किसके आगे है पानी कम

Updated Mar 07, 2022 | 20:14 IST

Bollywood Actresses followers on instagram: बॉलीवुड एक्ट्रेसेस इंस्टाग्राम पर खूब एक्टिव रहती हैं और अपनी फोटो-वीडियो के साथ प्रोजेक्ट्स और पर्सनल लाइफ से जुड़ी चीजें फैंस के साथ शेयर करती हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इंस्टाग्राम पर सबसे ज्यादा फॉलोअर्स किस एक्ट्रेस के हैं।

Loading ...
सोशल मीडिया पर एक्ट्रेसेस के बीच कड़ा मुकाबला
मुख्य बातें
  • इंस्टाग्राम फॉलोअर्स के मामले में टॉप हैं देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा
  • प्रियंका के बाद इंस्टाग्राम फॉलोअर्स में दीपिका दूसरे और श्रद्धा तीसरे नंबर पर 
  • इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स में दीपिका पादुकोण और श्रद्धा कपूर के बीच कड़ी टक्कर 

Bollywood Actresses followers on instagram: सोशल मीडिया पर मौजूद कई प्लेटफॉर्म में इंस्टाग्राम की पॉपुलैरिटी बीते कुछ सालों में काफी बढ़ी है। इंस्टाग्राम पर रील और फोटो वीडियो का सिलसिला धड़ल्ले से बढ़ रहा है। बात करें बॉलीवुड एक्ट्रेसेस की तो इंस्टाग्राम पर इनकी एक्टिविटी काफी देखने को मिलती है। बॉलीवुड की हसीनाएं फिल्म में अपने किरदार के अनुसार नजर आती हैं। लेकिन इंस्टाग्राम पर उनका असली रूप देखने को मिलता है। एक्ट्रेस बिकनी और बोल्ड फोटोज से लेकर पर्सनल लाइफ से जुड़ी जानकारियां फैंस के साथ इंस्टाग्राम पर शेयर करती हैं।

हम जिस काम, व्यवसाय या उद्योग से जुड़े होते हैं वहां काम और परफॉर्मेंस को लेकर एक दूसरे के बीच मुकाबला होना लाजिमी है। ठीक ऐसा ही फिल्म इंडस्ट्री में भी होता है। एक्ट्रेस फिल्म में रोल पाने के लिए कोशिश करती रहती है। इसे लेकर एक्ट्रेस के बीच मुकाबला चलता है। लेकिन सिर्फ फिल्मों में ही नहीं बल्कि सोशल मीडिया पर भी एक्ट्रेस के बीच जोरदार मुकाबला देखने को मिलता है। बात करें इंस्टाग्राम की तो यहां फॉलोअर्स के मामले में एक्ट्रेस एक दूसरे को कड़ी टक्कर देती हैं। दरअसल किसी भी एक्ट्रेस के इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स बढ़ने से उसकी पॉपुलैरिटी भी बढ़ती है। आइये जानते हैं इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स के मामले में किन एक्ट्रेस का है दबदबा।

प्रियंका चोपड़ा (Priyanka Chopra)
देसी गर्ल प्रियंका चोपड़ा की पॉपुलैरिटी भारत से लेकर विदेश में भी है। प्रियंका के फैंस बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक है। यही कारण है कि बॉलीवुड एक्ट्रेस के इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स के मामले में प्रियंका नाम सबसे ऊपर है। प्रियंका चोपड़ा के इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स की संख्या 74.8 मिलियन है।

पढ़ें - 67 साल में अनुपम खेर ने किया ट्रांसफॉर्मेशन, पांच साल से इस प्लान को कर रहे हैं फॉलो

दीपिका पादुकोण (Deepika Padukone)
बॉलीवुड एक्ट्रेस के इंस्टाग्राम फॉलोअर्स की लिस्ट में दीपिका का नाम प्रियंका चोपड़ा के बाद दूसरे नंबर पर है। प्रियंका की ही तरह दीपिका की भी पॉपुलैरिटी बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक है। दीपिका के इंस्टाग्राम पर 64.9 मिलियन फॉलोअर्स हैं।

पढ़ें - सुपर सोल्जर बन देश को दुश्मनों से बचाएंगे जॉन अब्राहम, रिलीज हुआ अटैक का ट्रेलर

श्रद्धा कपूर (Shraddha Kapoor)
श्रद्धा कपूर ने कम समय में ही बॉलीवुड में अपनी पहचान बना ली। आशिकी 2 के साथ बॉलीवुड में श्रद्धा ने धमाकेदार एक्ट्रेस की और सबका दिल जीत लिया। यही कारण है कि फैंस उनपर खूब प्यार लुटाते हैं। इंस्टाग्राम पर फॉलोइर्स के मामले में दीपिका और श्रद्धा के बीच कड़ी टक्कर है। श्रद्धा कपूर को इंस्टाग्राम पर 69.7 मिलियन लोग फॉलो करते हैं।

आलिया भट्ट (Alia Bhatt)
आलिया भट्ट इन दिनों अपनी फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी को लेकर खूब चर्चा में बनी हुई हैं। कम समय में ही आलिया ने फैंस के दिनों में जगह बना ली। एक्टिंग करियर के चंद सालों में आलिया ने एक से बढ़ कर एक बेहतरीन फिल्मों में काम किया, जिनमें अधिकतर हिट रहीं। बॉलीवुड एक्ट्रेस के इंस्टाग्राम फॉलोअर्स के मामले में आलिया चौथे नंबर पर आती है। इंस्टाग्राम पर उनके 60.5 मिलियन फॉलोअर्स हैं।  


जैकलीन फर्नांडिस (Jacqueline Fernandez)
बॉलीवुड एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस  को श्रीलंका की ब्यूटी के नाम से भी जाना जाता है। जैकलीन इंस्टाग्राम पर अपने प्रोजेक्ट्स के साथ पर्सनल लाइफ, हॉबिज, वर्कआउट ,योगा और फोटोशूट से जुड़ी फोटो वीडियो फैंस के साथ साझा करती रहती हैं। इंस्टाग्राम पर जैकलीना को 58.5 मिलियन फैंस फॉलो करते हैं।

केवल एक्ट्रेस ही नहीं बल्कि इनके फैंस में कॉम्पीटिशन जारी रहता है। फैंस खुद इन्हें टॉप पर बनाए रखने के लिए कड़ी मेहनत करते हैं। जिसमें फोटो या वीडियो पर लाइक करना, कमेंट करना और पोस्ट को वायरल करना शामिल होता है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।