लाइव टीवी

नहीं खर्च करने हैं पैसे, इन पांच OTT प्लेटफॉर्म में फ्री में देखें बेहतरीन फिल्में और वेब सीरीज

Updated Mar 26, 2022 | 14:23 IST

Free OTT Platforms: अगर आप ओटीटी पर फ्री में वेब सीरीज या फिल्में देखना चाहते हैं तो ये खबर है आपकी काम की है। हम आपको बता रहे हैं टॉप 5 ऐसे प्लेटफॉर्म जहां आप बिना पैसे खर्च किए अपनी पसंदीदा फिल्में और सीरीज का लुत्फ उठा सकते हैं।

Loading ...
फ्री ओटीटी प्लेटफॉर्म
मुख्य बातें
  • ओटीटी प्लेटफॉर्म पर फ्री में देख सकेंगे फिल्में, शोज और वेब सीरीज
  • वोडाफोन, जियो सिम वालों को मिलता है ज्यादा फायदा
  • बिना सब्सक्रिप्शन या पैकेज के कई ओटीटी प्लेटफॉर्म पर देखें फिल्में और वेबसीरीज

Top Five Free OTT Platforms: कोरोना महामारी के बाद कई लोगों ने एंटरटेनमेंट के लिए थिएटर्स छोड़ ओटीटी की ओर रुख किया। लॉकडाउन में जब लोग घरों में कैद हो गए थे, तब ओटीटी प्लेटफॉर्म उनकी मनोरंजन के लिए एक मात्र सहारा था। अब तो विदेशों की तरह भारत में भी ओटीटी तेजी के साथ पैर पसार रहा है। बॉलीवुड के बड़े अभिनेता और निर्देशक भी ओटीटी की ओर रुख कर रहे हैं। यही वजह है कि अब ओटीटी प्लेटफॉर्म को कारोबार तेजी से बढ़ता जा रहा है।

ओटीटी पर फिल्म, शोज और वेब सीरीज के लिए कई प्लेटफॉर्म उपलब्ध हैं। लेकिन इसके लिए आपको सब्सक्रिप्शन लेना पड़ता है, जिसके लिए महीना, छह महीना या सालाना पैकेज के रूप में पैसे देने पड़ते हैं। लेकिन आप टेंशन न लें, ओटीटी पर भी आप मुफ्त में वेब सीरीज और फिल्मों का आनंद उठा सकते हैं। इस खबर में हम आपको बताएंगे ओटीटी पर मौजूद ऐसे प्लेटफॉर्म के बारे में जो फ्री है और अपने दर्शकों को ये मुफ्त में कंटेंट दे रहे हैं। 

एमएक्स प्लेयर, जियो सिनेमा
ओटीटी पर मौजूद एमएक्स प्लेयर में आपको ड्रामा, थ्रिलर, रोमांस और कॉमेडी से भरपूर शो फ्री में देखने को मिलेंगे।  पहले ये एक वीडियो प्लेयर के रूप में काम करता था। लेकिन बाद में इस पर  ओरिजिनल फिल्में और वेब सीरीज शुरू की गई। यहां आप सब कुछ फ्री में देख सकते हैं। जियो सिनेमा में आप सभी टीवी शो, वेब शोज और फिल्में देख फ्री में देख सकते हैं। लेकिन आपके पास जियो की सिम होनी जरूरी है। इसे ऑफलाइन मोड या ऑनलाइन मोड में कभी भी देख सकते हैं।

Also Read: ओटीटी पर इन एक्ट्रेस ने बोल्ड सींस देने से किया इनकार, ठुकरा दिए बड़े ऑफर्स

हॉटस्टार और सोनी लिव
ओटीटी प्लेटफॉर्म हॉस्टार भारत के पसंदीदा ओटीटी प्लेटफॉर्म्स में से एक है। यहां भी आप फ्री में वेब सीरीज और नई फिल्में देख सकते हैं। खास बात यह है कि यहां आप वेब शो और फिल्म के साथ क्रिकेट और स्टार चैनल के सभी शोज भी फ्री में देख सकते हैं। स्पोर्ट्स के प्रति रुचि रखने वाले और क्राइम थ्रिलर पसंद करने वाले लोगों के लिए सोनी लिव पहली पसंद है। यहां आपको सोनी के सभी चैनलों की स्ट्रीमिंग फ्री में मिलती है। हालांकि इसका पेड वर्जन भी है, जहां सोनी का ओरिजनल कंटेंट प्रीमियम दर्शकों के लिए उपलब्ध है।
 


वूट
कई प्लेटफॉर्म की तरह वूट भी फ्री है। इसमें बिग बॉस समेत कई शोज देख सकते हैं। वैसे तो Voot का सब्सक्रिप्शन लेना पड़ता है। लेकिन वोडाफोन कस्टमर वाले वोडाफोन सब्सक्रिप्शन के जरिए इसका पेड वर्जन देख सकते हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।