लाइव टीवी

आने वाली हैं अक्षय कुमार समेत इन सितारों की बायोपिक फिल्में? क्या बॉक्स ऑफिस पर चल पाएगा 'एमएस धोनी' जैसा जादू

Updated Jul 21, 2022 | 06:13 IST

Upcoming Biopic Films: बड़ें पर्दे पर जल्द ही अक्षय कुमार, अजय देवगन और अनुष्का शर्मा समते कई बॉलीवुड सितारों की बायपिक फिल्में रिलीज होने वाली हैं। ऐसे में यह देखना बेहद दिलचस्प होगा कि क्या यह बायोपिक फिल्में सिल्वर स्क्रीन पर कमाल कर पाएंगी यह इनका दायरा सिमट कर रह जाएगा।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
Upcoming Biopic Films
मुख्य बातें
  • जल्द रिलीज होने वाली हैं कई बायोपिक फिल्म्स।
  • सैयद अब्दुल रहीम के किरदार नें नजर आएंगे अजय देवगन।
  • फिल्म गोरखा लेकर आ रहे हैं बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार।

Upcoming Bollywood Biopic Films: बीते वर्षों में बॉलीवुड और बायोपिक्स का एक खास रिश्ता बन गया है। फिक्शनल स्टोरीज के साथ अब बायोपिक्स भी दर्शकों के लिए मनोरंजन का एक खास साधन बन गई हैं, ऐसे में निर्माता और कलाकार भी सच्ची कहानियों में फिर से जान फूंकने में कोई कसर नहीं छोड़ते हैं। हालांकि, उम्मीद के अनुसार हर फिल्में बॉक्स ऑफिस और लोगों के दिलों पर उतनी गहरी छाप नहीं छोड़ पाती हैं। मसलन साल 2022 में कई फिल्में रिलीज हुईं लेकिन अभी तक सिर्फ गंगुबाई काठियावाड़ी, केजीएफ, आरआरआर और भूल भुलैया 2 ने बड़े पर्दे पर अच्छा प्रदर्शन किया है। हाल ही में मिताली राज की बायोपिक शाबाश मिट्ठू रिलीज हुई लेकिन पिच पर यह छक्के और चौके जड़ने में नाकाम रही।

हालांकि निराश होने की जरूरत नहीं है क्योंकि अभी यह साल खत्म नहीं हुआ है और इस साल बड़े पर्दे पर कुछ बायोपिक फिल्में देखने को मिल सकती हैं। ऐसे में अजय देवगन, अक्षय कुमार जैसे बॉलीवुड के मशहूर सुपरस्टार्स से उम्मीद की जा रही है कि वह अपनी बायोपिक फिल्मों से दर्शकों को नाराज नहीं करेंगे (Upcoming Bollywood Biopic Films)।

मैदान (Maidaan)- भारत में फुटबॉल के गोल्डन ऐरा पर बनी फिल्म मैदान में सुपरस्टार अजय देवगन (Ajay Devgn) आपको सैयद अब्दुल रहीम का किरदार निभाते नजर आएंगे। फिल्म इस साल के अंत तक रिलीज हो सकती है। जिसमें अजय देवगन के अपोजिट लीड रोल में साउथ सिनेमा की मशहूर अभिनेत्री प्रियामणि दिखेंगी (Ajay Devgn Film Maidaan)।

गोरखा (Gorkha)- इस फिल्म में अक्षय कुमार (Akshay Kumar) युद्ध नायक मेजर जनरल इयान कार्डोजो की भूमिका निभाते नजर आएंगे। इयान भारतीय सेना के गोरखा रेजीमेंट के पांचवीं गोरखा राइफल्स के मेजर जनरल थे। फिल्म उनके जीवन और भारत पाकिस्तान युद्ध के दौरान हुई घटनाओं पर आधारित है (Akshay Kumar Film Gorkha)।

पिप्पा (Pippa)- 45वें कैवलरी टैंक स्क्वाड्रन के एक अनुभवी ब्रिगेडियर बलराम सिंह मेहता की युद्ध में दिखाई गई बहादुरी पर आधारित यह फिल्म स्वयं ब्रिगेडियर मेहता की किताब ‘द बर्निंग चाफीज’ का फिल्मी रूपांतरण होगी। फिल्म इस साल दिसंबर में सिनेमाघरों में रिलीज होगी (Ishaan Khatter Film Pippa)।

सैम बहादुर (Sam Bahadur) - यह फिल्‍म 1971 के युद्ध में पाकिस्तान को पराजित कर उसके 90 हजार से अधिक सैनिकों को आत्मसमर्पण के लिए मजबूर कर देने वाले महानायक, स्वतंत्र भारत के पहले फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ के शौर्य, बलिदान और योगदान पर आधारित है। फिल्म में विक्की कौशल (Vicky Kaushal) संग फातिमा सना शेख (Fatima Sana Shaikh) और सान्या मल्होत्रा (Sanya Malhotra) भी नजर आएंगी (Vicky Kaushal Film Sam Bahadur)।

चकदा एक्सप्रेस (Chakda Xpress)- फिल्म पूर्व भारतीय महिला क्रिकेट कप्तान और इतिहास की सबसे तेज गेंदबाजों में से एक झूलन गोस्वामी की कहानी पर आधारित है। इस फिल्म के साथ लगभग तीन साल के गैप के बाद अनुष्का (Anushka Sharma) अपना बॉलीवुड कमबैक कर रही हैं। फिल्म नेटफ्लिक्स पर रिलीज की जाएगी (Anushka Sharma Film Chakda Xpress)।   

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।