लाइव टीवी

Remakes in Bollywood: दीपिका की The Intern से ले Laal Singh Chaddha तक - बॉलीवुड में बन रहे ये हॉलीवुड रीमेक

Updated Sep 01, 2021 | 07:10 IST

International Films Remade in Bollywood: बॉलीवुड की ऐसी कई आगामी फिल्में हैं जो इंटरनेशनल फिल्मों से इंस्पायर्ड हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTimes of India
बॉलीवुड की ये अपकमिंग फिल्में इंटरनेशनल फिल्मों की हैं रिमेक 
मुख्य बातें
  • सिल्वेस्टर स्टेलोन की आईकॉनिक फिल्म की बॉलीवुड रिमेक है रैंबो। 
  • साउथ कोरियन फिल्म द टेरर लाइव के हिंदी रीमेक में नजर आएंगे कार्तिक आर्यन। 
  • हॉलीवुड फिल्म द इंटर्न के हिंदी रिमेक को को-प्रोड्यूस कर रही हैं दीपिका पादुकोण। 

International Films Remade in Bollywood: भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में एक ऐसा दौर था, जब फिल्म राइटर्स अपने ख्यालों से एक पूरी फिल्म बना देते थे। मगर आज के जमाने में फिल्म मेकर्स हॉलीवुड और साउथ फिल्मों से इंस्पिरेशन लेते हैं। कई ऐसी बॉलीवुड फिल्में हैं जिन्हें इंटरनेशनल और साउथ फिल्मों से इंस्पायर होकर बनाया गया है। कई बार इन फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर तहलका भी मचाया है। बॉलीवुड की ऐसी कई आगामी फिल्में हैं जो इंटरनेशनल फिल्मों से प्रेरित हैं। इस लिस्ट में अमिताभ बच्चन, दीपिका पादुकोण, आमिर खान और करीना कपूर खान जैसे कई सितारों की फिल्में हैं। 

धमाका

बीते कुछ सालों में कार्तिक आर्यन (Kartik Aryan) एक बेहतरीन अभिनेता के तौर पर उभरे हैं। आगामी समय में वह राम माधवानी की फिल्म धमाका (Dhamaka) में नजर आएंगे।‌ हाल ही में इस फिल्म से कार्तिक आर्यन का पहला लुक और टीजर वीडियो रिलीज किया गया था। कार्तिक आर्यन की यह फिल्म 2013 में रिलीज हुई साउथ कोरियन फिल्म 'द टेरर लाइव' (The Terror Live) की हिंदी रीमेक है जिसे इस साल डिजिटल प्लेटफॉर्म पर रिलीज किया जाएगा। 

रैंबो

अपने एक्शन फिल्मों से टाइगर श्रॉफ दर्शकों को हैरान कर देते हैं। आने वाले समय में वह फिल्म रैंबो में नजर आएंगे। यह सिल्वेस्टर स्टेलोन के आईकॉनिक एक्शन फिल्म का हिंदी रिमेक है जिसे सिद्धार्थ आनंद डायरेक्ट कर रहे हैं। फिलहाल, वह अपनी फिल्म 'हीरोपंती 2' (Heropanti 2) शूटिंग में व्यस्त हैं। 

द इंटर्न 

हाल ही में प्रड्यूसर बनीं बॉलीवुड अदाकारा दीपिका पादुकोण ने अपने फिल्म निर्माण करियर के दूसरे प्रोजेक्ट के बारे में साझा किया था। वह रॉबर्ट डे नीरो और एनी हाथवे की मशहूर फिल्म 'द इंटर्न' (The Intern) को को-प्रोड्यूस कर रही हैं। इस समय उनके साथ अमिताभ बच्चन नजर आएंगे। यह फिल्म इस साल रिलीज होने वाली थी। मगर, महामारी के वजह से इसे 2022 में पोस्टपोन कर दिया गया।

लाल सिंह चड्ढा

आमिर खान और करीना कपूर खान स्टारर फिल्म 'लाल सिंह चड्ढा' (Laal Singh Chaddha) 1994 में रिलीज हुई कल्ट क्लासिक 'फॉरेस्ट गंप' (Forest Gump) की हिंदी रिमेक है। आमिर खान और करीना कपूर खान के साथ इस फिल्म में नागा चैतन्य भी अहम भूमिका निभाने वाले हैं। इस फिल्म की टीम हाल ही में लद्दाख में शूटिंग कर रही थी। इस फिल्म को वर्ष 2020 में रिलीज किया जाना था। मगर, अब यह क्रिसमस 2021 के मौके पर रिलीज हो सकती है। 

 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।