लाइव टीवी

Urmila Matondkar Birthday: उर्मिला मातोंडकर से एकतरफा प्यार में पागल था ये डायरेक्टर, बीवी को दे दिया तलाक

Updated Feb 04, 2020 | 07:30 IST

Urmila Matondkar Birthday: उर्मिला मातोंडकर 4 फरवरी को अपना बर्थडे मना रही हैं। 90 के दशक की सबसे पॉपुलर एक्ट्रेस और डायरेक्टर राम गोपाल वर्मा का अफेयर काफी चर्चित रहा था। जानिए उर्मिला से जुड़ी दिलचस्प बातें..

Loading ...
Urmila Matondkar
मुख्य बातें
  • उर्मिला मातोंडकर चार फरवरी को अपना बर्थडे मना रही हैं।
  • उर्मिला को फिल्म इंडस्ट्री में पहचान दिलाने वाली फिल्म रंगीला थी। 
  • रंगीला के डायरेक्टर राम गोपाल वर्मा और उर्मिला का अफेयर काफी चर्चा में रहा था।

मुंबई. छम्मा-छम्मा गर्ल उर्मिला मातोंडकर आज (4 फरवरी) को 46 साल की हो गई हैं। उर्मिला 90 के दशक की सबसे पॉपुलर एक्ट्रेस में से एक हैं। उन्होंने अपनी करियर की शुरुआत बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट फिल्म कलयुग की थी। हालांकि, उर्मिला को फिल्म इंडस्ट्री में पहचान दिलाने वाली फिल्म रंगीला थी। 

उर्मिला ने साल नरसिम्हा से डेब्यू किया था। साल 1995 में आई रंगीला उनके करियर की टर्निंग प्वाइंट थीं। इस फिल्म में उन्होंने आमिर खान और जैकी श्रॉफ के साथ काम किया था। रंगीला के डायरेक्टर राम गोपाल वर्मा और उर्मिला का अफेयर काफी चर्चा में रहा था।

रंगीला से पहले राम गोपाली वर्मा उर्मिला को अपनी तेलुगु फिल्म 'अंथम', द्रोही और 'गायम' में भी कास्ट किया था। रामगोपाल वर्मा उर्मिला के प्यार में इतने पागल थे कि उन्होंने अपने ऑफिस के एक कमरे का नाम ही उनके नाम पर रख दिया था। 

वाइफ ने मारा था थप्पड़ 
लेहरें रेट्रो की रिपोर्ट के मुताबिक उर्मिला मातोंडकर से अफेयर की खबरों ने रामगोपाल वर्मा की वाइफ को हिलाकर रख दिया था। रिपोर्ट्स के मुताबिक राम गोपाल वर्मा की वाइफ ने गुस्से में आकर उर्मिला को थप्पड़ तक जड़ दिया था। 

उर्मिला के कारण ही राम गोपाल वर्मा अपनी वाइफ से भी अलग हो गए थे। हालांकि, उर्मिला का करियर भी रामगोपाल वर्मा के कारण ही ढलान पर गया। दरअसल उर्मिला ने कई डायरेक्टर्स के ऑफर को रिजेक्ट किया था। इसके अलावा राम गोपाल वर्मा के कारण उर्मिला को कई डायरेक्टर ने कास्ट नहीं किया। 

ठुकरा दिया था राम गोपाल वर्मा का प्रपोजल 
उर्मिल मातोंडकर के लिए राम गोपाल वर्मा ने अपनी फिल्म से माधुरी दीक्षित को भी निकाल दिया था। जब ये बात उर्मिला को पता चली तो उन्होंने राम गोपाल वर्मा का प्रपोजल ठुकरा दिया था। दोनों ने मिलकर 13 फिल्मों में साथ काम किया था। 

उर्मिला मातोंडकर ने 3 मार्च, 2016 को खुद से 9 साल छोटे कश्मीरी बिजनेसमैन मोहसिन अख्तर मीर से शादी की थी। साल 2019 में वह कांग्रेस पार्टी ज्वाइन की थी। इसी साल लोकसभा चुनाव में वह नॉर्थ मुंबई सीट से चुनाव लड़ा था। इस सीट में वह बीजेपी प्रत्याक्षी गोपाल शेट्टी से चार लाख वोट से हारी थीं।    

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।