लाइव टीवी

अब नेपोटिज्म पर बोलीं Urmila Matondkar- 'मैं फिल्म इतिहास में सबसे ज्यादा नकारी गई एक्ट्रेस'

Updated Sep 18, 2020 | 11:25 IST

Urmila Matondkar reaction on Nepotism: कंगना के साथ बहस को लेकर सुर्खियों में आईंं एक्ट्रेस उर्मिला मातोंडकर ने नेपोटिज्म के अपने अनुभव पर बात करते हुए कहा कि वह इसका सबसे ज्यादा सामना करने वाली एक्ट्रेस हैं।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspInstagram
उर्मिला मातोंडकर
मुख्य बातें
  • उर्मिला मातोंडकर ने स्वीकारी बॉलीवुड में मौजूदगी की बात
  • बताई भेदभाव का सामना करने की अपनी कहानी
  • बतौर बाल कलाकार और नरसिम्हा फिल्म लीड एक्ट्रेस के तौर पर की थी शुरुआत

मुंबई: बाल कलाकार के तौर पर फिल्मों में कदम रखने वालीं उर्मिला मातोंडकर ने दावा किया है कि उन्होंने कभी भी बॉलीवुड में नेपोटिज्म यानी भाई-भतीजावाद की मौजूदगी से इनकार नहीं किया है। उन्होंने कहा कि वह एक लीड स्टार के तौर पर अपने करियर की शुरुआत में इसका शिकार हुई थीं और उनका दावा है कि किसी और अभिनेत्री को इस तरह की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ा होगा जैसा कि उन्हें करना पड़ा है।

1991 में, जब उर्मिला ने नरसिम्हा के साथ लीड रोल में शुरुआत की, इस दौरान कई अन्य नए एक्ट्रेस को भी लॉन्च किया गया था। उनके अनुसार, इनमें से अधिकांश स्टार किड्स थे। उर्मिला का कहना है कि अपनी पहली फिल्म के साथ चर्चा में आने और अच्छा काम करने के बावजूद उन्हें बहुत संघर्ष करना पड़ा।

उर्मिला ने बताई नेपोटिज्म की अपनी कहानी:
रिपोर्ट्स के अनुसार इस बारे में बात करते हुए, उर्मिला ने कहा, 'नेपोटिज्म शब्द के बारे में अगर मैं बात करना शुरू करूं, तो मुझे कई घंटों के लिए बात करनी होगी। मुंबई से होने के बावजूद मैंने इसका जितना सामना किया, वह काफी चिंताजनक था। कुछ 16-17 नई लड़कियां थीं, जिन्हें उस साल लॉन्च किया गया था और उनमें से कुछ आठ या नौ लड़कियां सेलेब्स की बेटियां थीं। इनमें - रवीना टंडन, करिश्मा कपूर, पूजा भट्ट, काजोल जैसे नाम भी शामिल थे।'

आगे उन्होंने कहा, 'मेरी पहली फिल्म के बाद, मैंने एक अच्छे डांसर और एक अच्छे अभिनेता के रूप में अपने लिए एक अच्छा नाम बनाया लेकिन फिर भी मैंने जबरदस्त संघर्ष किया।'

उर्मिला ने कहा कि जब 1995 में रंगीला सफल फिल्म साबित हुई, तब भी उन्हें अपने काम के लिए कोई क्रेडिट नहीं मिला। वह कहती हैं कि फिल्म में बाकी सब पर चर्चा की गई थी, लेकिन उनके बारे में नहीं। हालांकि, उन्होंने सकारात्मकता के साथ फिल्म इंडस्ट्री में कदम बढ़ाने पर ध्यान केंद्रित किया।

फिल्म इंडस्ट्री से ज्यादा मीडिया ने किया भेदभाव:
उर्मिला के अनुसार, फिल्म बिरादरी के लोगों की तुलना में उस समय की मीडिया ने उनके साथ ज्यादा भेदभाव किया। उन्होंने कहा कि फिल्म पत्रिकाओं का तब बहुत प्रभाव था, क्योंकि सोशल मीडिया नहीं था। उन्होंने अवार्ड शो में अपने प्रदर्शन के लिए नामांकन नहीं मिलने के बारे में भी बात की।

गौरतलब है कि कंगना रनौत से पर निशाना साधने को लेकर उर्मिला मातोंडकर इन दिनों सुर्खियों में हैं। कंगना रनौत ने 'सॉफ्ट पोर्न स्टार' कहते हुए उन पर निशाना साधा था और कहा था कि वह निश्चित रूप से अपने अभिनय के लिए नहीं जानी जाती हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।