लाइव टीवी

Anwar Sagar Death: नहीं रहे गीतकार अनवर सागर, विजय पथ और याराना जैसी फ‍िल्‍मों के ल‍िखे थे गीत

Updated Jun 04, 2020 | 06:24 IST

Anwar Sagar passes away: याराना, विजय पथ और 'खिलाड़ी' फ‍िल्‍म के गीत ल‍िखने वाले द‍िग्‍गज गीतकार अनवर सागर का न‍िधन हो गया है।

Loading ...
Anwar Sagar
मुख्य बातें
  • 70 साल की उम्र में गीतकार अनवर सागर ने ली आखिरी सांस
  • अक्षय कुमार की फ‍िल्‍म 'खिलाड़ी' का 'वादा रहा सनम' ल‍िखा
  • कर‍िश्‍मा कपूर और राहुल रॉय के ल‍िए ल‍िखा- ये दुआ है मेरी रब से

Anwar Sagar passes away: हिंदी सिनेमा के ल‍िए एक और बुरी खबर आ रही है। याराना, विजय पथ और 'खिलाड़ी' फ‍िल्‍म के गीत ल‍िखने वाले द‍िग्‍गज गीतकार अनवर सागर का न‍िधन हो गया है। अनवर सागर 70 साल के थे। बुधवार की शाम को उन्हें मुंबई (Mumbai) के एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्होंने अंतिम सांस ली। हालांकि उनका निधन के क्‍या कारण रहे, इसका खुलासा अभी नहीं हो पाया है। 

अनवर सागर के न‍िधन की जानकारी इंडियन परफॉर्मिंग राइट सोसाइटी लिमिटेड ने ट्वीट के माध्‍यम से दी है। सोसाइटी ने ट्वीट करते हुए लिखा है- 'अनुभवी गीतकार और आईपीआरएस के सदस्य रहे अनवर सागर जी हमारे बीच नहीं रहे। वह 'वादा रहा सनम' जैसे गीत लिखने के लिए जाने जाते हैं। विजय पथ और याराना जैसी प्रतिष्ठित फिल्मों के गीत उन्‍होंने ही लिखे। हमारी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं। उनकी आत्मा को शांति मिले।'

लिखे थे ये मशहूर गीत
अनवर सागर भले ही हमारे बीच ना रहे हों लेकिन उनके गीत हमेशा हिंदी सिनेमा को गुलजार करते रहेंगे। अक्षय कुमार (Akshay Kumara) और आयशा जुल्का (Ayesha Jhulka) की फिल्म 'खिलाड़ी' में 'वादा रहा सनम' उन्‍होंने ने ही लिखा। अनवर सागर ने नदीम- श्रवण, राजेश रोशन और अनु मलिक जैसे कई संगीतकारों के लिए कई बेहतरीन गाने लिखे।करिश्मा कपूर और राहुल रॉय की फिल्म का गाना ‘ये दुआ है मेरी रब से’उन्‍हीं की कलम से निकला।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।