लाइव टीवी

करोड़ों की नेटवर्थ के मालिक हैं विक्की कौशल, कभी चॉल में पड़ोसियों के साथ शेयर करते थे बाथरूम

Updated May 16, 2022 | 13:41 IST

Vicky Kaushal Facts: विक्की कौशल 16 मई को अपना बर्थडे मना रहे हैं। विक्की कौशल ने अपने करियर की शुरुआत साल 2015 में फिल्म मसान से की थी। जानिए विक्की कौशल के बारे में दिलचस्प बातें...

Loading ...
Vicky Kaushal
मुख्य बातें
  • विक्की कौशल 16 मई को अपना बर्थडे मना रहे हैं।
  • विक्की कौशल का बचपन बेहद गरीबी में गुजरा।
  • करोड़ों की नेटवर्थ के मालिक हैं विक्की कौशल

Vicky Kaushal Birthday. विक्की कौशल 16 मई को अपना बर्थडे मना रहे हैं। विक्की कौशल ने फिल्म मसान से बॉलीवुड में डेब्यू किया था। विक्की कौशल के पिता श्याम कौशल बॉलीवुड के पॉपुलर एक्शन डायरेक्टर थे। हालांकि, शुरुआती दौर में विक्की कौशल को काफी गरीबी का सामना करना पड़ा था। विक्की को बचपन से ही एक्टिंग, डांसिंग और थिएटर का काफी शौक था, वह स्कूल में कई सारे प्रतियोगिताओं में भाग लिया करते थे। 

विक्की कौशल ने टाइम्स ऑफ इंडिया से बातचीत में कहा था, 'मैं चॉल में 10X10 कमरे में पैदा हुआ हूं। हम अपने पड़ोसियों के साथ बाथरूम शेयर किया करते थे। मेरे पिता बतौर स्टंट डायरेक्टर सफल होने से पहले काफी आर्थिक तंगियों का सामना करना पड़ता था। लेकिन, मेरे पिता ने ये सुनिश्चित किया कि मुझे और मेरे भाई को बताएं कि हमारे परिवार ने कैसा स्ट्रगल किया है।' विक्की कौशल आगे कहते हैं सनी कौशल को पता है कि हमारे घर के फर्नीचर का एक-एक टुकड़ा कहां से आया है।'  

Also Read: मां के एक लफ्ज ने बदल दी विक्की कौशल की जिंदगी, एक्टिंग के लिए छोड़ी थी लाखों की नौकरी

इतनी नेटवर्थ के मालिक हैं विक्की कौशल 
विक्की कौशल को करियर की शुरुआत में कई रिजेक्शन का सामना भी करना पड़ा था। शुरुआत में वह बॉलीवुड डायेरेक्टर अनुराग बसु को असिस्ट किया करते थे। उन्हें बड़ा ब्रेक नीरज घायवान की फिल्म मसान में मिला था। मीडिया रिपोर्ट्स और इंटरनेट में मौजूद जानकारियों के मुताबिक विक्की कौशल तीन मिलियन डॉलर यानी 22 करोड़ रुपए की नेटवर्थ के मालिक हैं। उनकी सालाना कमाई तीन करोड़ रुपए है। एक्टिंग के अलावा वह ब्रांड एंडोर्समेंट से भी पैसा कमाते हैं। इसके अलावा विक्की कौशल के पास रेंज रोवर, मर्सिडीज बेंज जीएलसी, BMW X5 जैसी कार का कलेक्शन भी है। 

वर्कफ्रंट की बात करें तो विक्की कौशल अब फिल्म गोविंदा आला रे में नजर आएंगे। इस फिल्म में विक्की कौशल के अपोजिट कियारा आडवाणी होंगी। फिल्म को धर्मा प्रोडक्शन प्रोड्यूस कर रहा है। इसके अलावा विक्की कौशल पूर्व फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ की बायोपिक में भी नजर आने वाले हैं। इस फिल्म को मेघना गुलजार डायरेक्ट कर रही हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।