लाइव टीवी

पर्दे पर व‍िलेन से हीरो बने थे व‍िनोद खन्‍ना, अमिताभ बच्‍चन के लिए बड़ी चुनौती था ये 'क्र‍िकेटर'

मेधा चावला | SENIOR ASSOCIATE EDITOR
Updated Apr 27, 2020 | 00:35 IST

Vinod Khanna Death Anniversary on 27th April: बॉलीवुड के सबसे अच्‍छे द‍िखने वाले एक्‍टर्स में से एक व‍िनोद खन्‍ना ने जहां अमिताभ को चुनौती दी थी, वहीं वह खुद को द‍िल से क्र‍िकेटर मानते थे।

Loading ...
तस्वीर साभार:&nbspTwitter
Vinod Khanna और Amitabh Bachchan ने एक साथ कई ह‍िट फ‍िल्‍में दी हैं

बॉलीवुड में गुड लुक‍िंग एक्‍टर्स की ल‍िस्‍ट व‍िनोद खन्‍ना के ब‍िना पूरी नहीं होगी। वैसे अमर अकबर एंथनी, दयावान, कुर्बानी जैसी मसाला फ‍िल्‍मों के साथ ही व‍िनोद खन्‍ना ने अपने करियर की शुरुआत में इम्‍त‍िहान, मेरे अपने, अचानक जैसी ऑफ बीट फ‍िल्‍में भी की हैं। व‍िनोद खन्‍ना ने 1971 में हम तुम और वो के साथ बतौर हीरो करियर शुरू क‍िया था। इससे पहले वो व‍िलेन के तौर पर पर्दे पर नजर आ चुके थे। 

वो उन चंद कलाकारों में से हैं ज‍िनको नेगेटिव रोल में देखने के बावजूद दर्शकों ने हीरो के तौर पर द‍िल खोलकर स्‍वीकारा था। व‍िनोद खन्‍ना के करियर की एक खास बात ये है क‍ि उन्‍होंने 47 मल्‍टी हीरो वाली फ‍िल्‍मों में काम क‍िया जिनमें से अध‍िकांश सफल रहीं। 

अमिताभ के लिए चैलेंज 
व‍िनोद खन्‍ना अपने दौर में ब‍िग बी के लिए एक बड़ा चैलेंज बन गए थे। सभी ये मानकर चल रहे थे क‍ि वह अमिताभ बच्‍चन को पीछे छोड़ देंगे। लेकिन करियर के पीक पर उन्‍होंने अचानक संन्‍यास ले ल‍िया और ओशो के आश्रम चले गए। 

क्र‍िकेट था पहला प्‍यार 
1979 में व‍िनोद खन्‍ना ने एक मैगजीन में ल‍िखा था क‍ि क्र‍िकेट उनको पहला प्‍यार है और बुधी कुंद्रन और एकनाथ सोलकर जैसे ख‍िलाड़‍ियों के साथ खेल चुके हैं। इस फील्‍ड में आगे न बढ़ने की उन्‍होंने द‍िलचस्‍प वजह बताई। व‍िनोद खन्‍ना ने बताया क‍ि वह नंबर 4 पर खेलते थे और जब उनको लगा क‍ि वह व‍िश्‍वनाथ नहीं बन पाएंगे तो उन्‍होंने रूख फ‍िल्‍मों की ओर कर ल‍िया। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।