लाइव टीवी

हरियाणा में टैक्स फ्री हुई फिल्म द कश्मीर फाइल्स, कश्मीरी पंडितों के दर्द को बयां करती है यह मूवी 

Updated Mar 11, 2022 | 21:57 IST

The Kashmir Files: इतिहास के पन्नों में दर्ज 1990 में कश्मीर में हुए हिंदुओं के नरसंहार की घटना को विवेक रंजन अग्निहोत्री ने बखूबी पर्दे पर उतारा है। हाल ही में यह खबर आई है कि हरियाणा में इस फिल्म को टैक्स फ्री कर दिया गया है।

Loading ...
The Kashmir Files
मुख्य बातें
  • कश्मीरी पंडितों पर आधारित है यह मूवी।
  • विवेक अग्निहोत्री हैं इस फिल्म के निर्देशक। 
  • हरियाणा में टैक्स फ्री हुई यह फिल्म।

The Kashmir Files Goes Tax Free In Haryana: ताशकंद फाइल्स (2019) के बाद बॉलीवुड के जाने-माने निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री अब दर्शकों के लिए द कश्मीर फाइल्स (2022) फिल्म लेकर आए हैं जो वर्ष 1990 में कश्मीर में हुए हिंदुओं के नरसंहार की घटना की यादों को ताजा कर रही है। बेहतरीन तरीके से निर्देशक विवेक रंजन अग्निहोत्री ने झकझोर देने वाली घटनाओं को पर्दे पर उतारा है जिसे देखने के बाद लोग स्तब्ध रह गए। इस फिल्म को देखने के लिए दर्शक बहुत बेचैन थे लेकिन अब जाकर फैंस का इंतजार खत्म हुआ है क्योंकि विवेक रंजन अग्निहोत्री कि यह फिल्म आज रिलीज हो गई है। यह एक हिस्टोरिकल ड्रामा फिल्म है जिसमें अनुपम खेर, दर्शन कुमार, मिथुन चक्रवर्ती, पल्लवी जोशी और पुनीत इस्सर को फीचर किया गया है। 

Chakda Xpress: क्रिकेट खेलना सीख रही हैं अनुष्का शर्मा, रोजाना बहा रहीं पसीना, शेयर किया खास वीडियो

हरियाणा में टैक्स फ्री हुई यह फिल्म

हाल ही में यह खबर आई है कि द कश्मीर फाइल्स फिल्म को हरियाणा में टैक्स फ्री कर दिया गया है। भाजपा के नेता अरुण यादव ने अपने ट्विटर हैंडल पर यह खबर दी है कि हरियाणा राज्य के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने इस फिल्म को टैक्स फ्री कर दिया है। जैसे ही यह खबर सामने आई वैसे ही फैंस ने इस फैसले का पुरजोर स्वागत किया। कई सिनेमा प्रेमी इस फैसले पर अपनी खुशी जता रहे हैं। वहीं, हरियाणा में इस फिल्म को टैक्स फ्री देखने के लिए भी लोग काफी उत्साहित हैं।

आलिया भट्ट की 'गंगूबाई काठियावाड़ी' ने लगाई सेंचुरी, एक्ट्रेस ने बर्गर- फ्राईज खाकर मनाया फिल्म की कामयाबी का जश्न

विवेक अग्निहोत्री द्वारा निर्देशित द कश्मीर फाइल्स की कहानी पुष्कर नाथ पंडित नाम के एक टीचर के इर्द-गिर्द घूमती है। इस फिल्म में 90 के दशक में कश्मीर में हुए कश्मीरी पंडितों और हिंदुओं के नरसंहार की कहानी को दर्शाया गया है। इस फिल्म में देखा जा सकता है कि कैसे पुलिस, स्थानीय प्रशासन और देश-प्रदेश की सरकार जैसी ताकतें होने के बावजूद भी कश्मीरी पंडित और हिंदू कश्मीर से पलायन होने के लिए मजबूर हो जाते हैं और अपने ही देश में शरणार्थी बनकर गुजारा करते हैं। इस दौरान लोगों के साथ हुए अत्याचार और महिलाओं और बच्चों के साथ हुए शर्मनाक घटनाओं को पर्दे पर विवेक अग्निहोत्री ने बखूबी उतारा है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।