लाइव टीवी

वाजिद खान की प्रॉपर्टी के लिए हाईकोर्ट पहुंची वाइफ कमलरुख, भाई पर संपत्ति हड़पने का लगाया आरोप

Updated Apr 21, 2021 | 14:48 IST

म्यूजिक डायरेक्टर वाजिद खान की वाइफ कमलरुख ने अपने दिवंगत पति की प्रॉपर्टी में हक के लिए हाईकोर्ट का दरवाजा खटाखटाया है। कमलरुख नहीं चाहती कि वाजिद की मम्मी और भाई उनकी प्रॉपर्टी में अपना हक मांगे। 

Loading ...
Wajid Khan, Kamal rukh
मुख्य बातें
  • कमलरुख ने अपने दिवंगत पति की प्रॉपर्टी में अधिकार मांगा हैं।
  • वाजिद की अगस्त 2012 की वसीयत का उत्तराधिकारी प्रमाण पत्र दिए जाने की मांग की है।
  • हाईकोर्ट ने भाई और मां से 21 अप्रैल तक अपना जवाब दाखिल करने के लिए कहा है।

मुंबई. म्यूजिक डायरेक्टर वाजिद खान की वाइफ कमलरुख ने अपने दिवंगत पति की प्रॉपर्टी में अधिकार मांगा हैं। इसके लिए कमलरुख ने बबंई हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। इससे पहले बॉम्बे हाईकोर्ट ने वाजिद खान की संपत्ति को सुरक्षित रखने के लिए कहा था।

कमलरुख ने बंबई हाईकोर्ट में दायर याचिका में वाजिद की अगस्त 2012 की वसीयत का उत्तराधिकारी प्रमाण पत्र दिए जाने की मांग की है। कमलरुख नहीं चाहती कि वाजिद की मम्मी और भाई उनकी प्रॉपर्टी में अपना हक मांगे। 

हाईकोर्ट ने इस मामले में भाई और मां से 21 अप्रैल तक अपना जवाब दाखिल करने के लिए कहा है। याचिका में कहा है कि कमलरुख ने विवाह के बाद अपना धर्म परिवर्तित नहीं किया। इसलिए खान की मां ने कमलरुख को स्वीकार नहीं किया। इसलिए वाजिद अपनी पत्नी के साथ अलग रहते थे। 

दायर की थी याचिका 
याचिका में आगे लिखा है कि मां की खुशी के लिए वाजिद ने तलाक के लिए भी कोर्ट में आवेदन दायर किया था। इसके बावजूद वाजिद अपनी पत्नी के साथ ही रहते थे। इस बीच वाजिद का निधन हो गया। इसलिए तलाक से जुड़ीं याचिका खत्म हो गई। 

उनके भाई साजिद ने उस हाऊसिंग सोसायटी को चिट्ठी लिखकर कहा कि, जहां कमलरुख रहती हैं कि उस घर को उनके नाम पर ट्रांसफर न किया जाए। वाजिद ने अपनी पत्नी को तलाक दे दिया था। कोर्ट ने अब मामले की सुनवाई 23 अप्रैल 2021 को रखी है। 

इतनी है संपत्ति
याचिका के मुताबिक वाजिद खान ने अपने भाई साजिद खान के साथ मिलकर काफी संपत्ति बनाई थी। इसके अलावा उन्होंने आठ करोड़ रुपए के नामचीन पेंटर की पेंटिंग भी खरीदी है।

न्यायमूर्ति ने साजिद खान और उनकी मां को  वाजिद की सारी संपत्तियों का खुलासा जरूरी आयकर रिटर्न्स के साथ देने का निर्देश दिया है। इसके अलावा कंपनी में उनकी हिस्सेदारी वह हित की जानकारी देने का भी कहा है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।