लाइव टीवी

Independence Day: इन OTT फ‍िल्‍मों और वेबसीरीज से स्वतंत्रता दिवस को बनाएं खास, ये रही पूरी लिस्ट

Updated Aug 13, 2022 | 09:08 IST

What to watch on OTT this independence day: देश आजादी की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। इस मौके पर आप घर बैटे स्वाधीनता का जश्न मना सकते हैं। ओटीटी पर तमाम ऐसी फिल्में और वेबसीरीज हैं जिन्हें आप अपनी वॉच लिस्ट में शामिल कर सकते हैं।

Loading ...
Films and Web series to watch on OTT for Independence Day weekend
मुख्य बातें
  • ओटीटी पर तमाम ऐसी फिल्में और वेबसीरीज हैं जिन्हें आप अपनी वॉच लिस्ट में शामिल कर सकते हैं। 
  • शेरशाह से लेकर अजय देवगन की भुज तक, ओटीटी पर 15 अगस्त को देखें ये फिल्में।
  • आइये जानते हैं कि इस स्‍वतंत्रता दिवस कौन सी फ‍िल्‍में और वेबसीरीज आप देख सकते हैं।   

What to watch on OTT this independence day: देश आजादी की 75वीं वर्षगांठ के अवसर पर आजादी का अमृत महोत्सव मना रहा है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आह्वान पर हर घर तिरंगा अभियान मनाया जा रहा है। इस मौके पर आप घर बैटे स्वाधीनता का जश्न मना सकते हैं। ओटीटी पर तमाम ऐसी फिल्में और वेबसीरीज हैं जिन्हें आप अपनी वॉच लिस्ट में शामिल कर सकते हैं। आइये जानते हैं कि इस स्‍वतंत्रता दिवस कौन सी फ‍िल्‍में और वेबसीरीज आप देख सकते हैं।   

गुंजन सक्‍सेना (Gunjan Saxena)

भारतीय वायु सेना की पायलट गुंजन सक्सेना के जीवन पर बनी फिल्म आप इस 15 अगस्त देख सकते हैं। गुंजन ने 1999 में कारगिल युद्ध के दौरान सैनिकों को बचाया था।  वह श्रीविद्या राजन के साथ युद्ध क्षेत्र में उड़ान भरने वाली पहली भारतीय महिला फाइटर पायलट बनीं। युद्ध के दौरान साहस व धैर्य दिखाने के लिए उन्हें शौर्य वीर पुरस्कार से सम्मानित किया गया। फ‍िल्‍म में उनका किरदार जान्‍हवी कपूर ने निभाया है, वहीं उनके पिता के रोल में नजर आए हैं पंकज त्रिपाठी।

स्‍पेशल ऑप्‍स (Special Ops)

केके मेनन के लीड रोल वाली इस सीरीज में देखेंगे कि खूफ‍िया एजेंसी ने कैसे अलग अलग देशों में अपने एजेंट रखे हैं और वह कैसे देश को सुरक्षित रखने में मदद करते हैं। देश की सुरक्षा एजेंसियां इंटरनेशनल सिक्‍योरिटी के लिए किस तरह काम करती हैं, वो इस सीरीज में देखने को मिलता है। नीरज पांडे द्वारा बनाई गई सीरीज स्‍पेशल ऑप्‍स भी इस स्‍वतंत्रता दिवस के दिन के लिए परफेक्‍ट सीरीज है।

फैमिली मैन 2 (The Family Man 2)

इस फ‍िल्‍म में मनोज बाजपेयी खुफ‍िया विभाग के अधिकारी की भूमिका में हैं जोकि देश के प्रधानमंत्री पर होने वाले हमले की साजिश को नाकाम करते हैं। मनोज बाजपेयी, सामंथा अक्किनेनी और प्रियामणि स्‍टारर द फैमिली मैन 2 अगर आपने अभी तक नहीं देखी तो स्‍वतंत्रता दिवस पर छुट्टी के दिन आप इसे देखने का प्‍लान कर सकते हैं।

Also Read: अगस्त में होगा ओटीटी पर धमाका, थ्रिलर, देशभक्ति से भरपूर होंगी ये फिल्में और वेब सीरीज

भुज- द प्राइड ऑफ इंडिया (Bhuj: The Pride of India)

बॉलीवुड एक्‍टर अजय देवगन, संजय दत्त, सोनाक्षी सिन्हा, शरद केलकर, एमी विर्क और नोरा फतेही मल्टीस्टारर फिल्म भुज द प्राइड ऑफ इंडिया Disney Plus Hotstar पर देखी जा सकती है। फिल्म में दिखाया गया है कि 1971 में भारतीय वायु सेना के भुज स्थित हवाई अड्डे के प्रभारी स्कवॉड्रन लीडर विजय कार्णिक चुनौतियों का सामना करते हुए माधापुर के एक गांव की करीब 300 महिलाओं की मदद से क्षतिग्रस्त हो चुकी हवाई पट्टी का निर्माण करते हैं। 

शेरशाह (Shershaah) 

कारगिल युद्ध के हीरो रहे कैप्‍टन विक्रम बत्रा की बायोपिक शेरशाह अमेजन प्राइम पर देखी जा सकती है। शेरशाह एक ऐसी फ‍िल्‍म है जिसमें सेना का जोश, जुनून और जज्‍बा तो देखने को मिलता है, दूसरी तरफ सरहद पर डटे जवान के दिल में छिपे भावों को भी प्रदर्शित करती है। शेरशाह न सिर्फ कैप्टन विक्रम बत्रा के भारतीय सेना के सफर को दिखाती है बल्कि उनकी मोहब्‍बत की अधूरी दास्‍तां को भी दिखाती है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।