लाइव टीवी

Throwback: 13 साल की उम्र में श्रीदेवी बनी थीं 26 साल के रजनीकांत की मां, फिल्म में निभाया था ऐसा रोल

Updated Feb 22, 2021 | 10:54 IST

दिवंगत एक्ट्रेस श्रीदेवी अपनी बेहतरीन एक्टिंग के लिए जानी जाती थीं। उन्होंने 13 साल की उम्र में खुद से दोगुनी उम्र के रजनीकांत की मां का रोल प्ले किया था।

Loading ...
Sridevi and Rajinikanth
मुख्य बातें
  • 13 साल की उम्र में श्रीदेवी ने निभाया था रजनीकांत की मां का रोल।
  • रजनीकांत से उम्र में 13 साल छोटी थीं श्रीदेवी।
  • जानें किस फिल्म में श्रीदेवी बनी थीं रजनीकांत की मां।

एक्ट्रेस श्रीदेवी फिल्म इंडस्ट्री की सबसे बेहतरीन अभिनेत्रियों में से एक थीं जिन्होंने अपनी एक्टिंग के दम पर दर्शकों के दिलों में अपनी खास जगह बनाई। 13 अगस्त 1963 को जन्मीं श्रीदेवी ने चार साल की उम्र में ही एक्टिंग की दुनिया में कदम रख दिया था और चाइल्ड एक्टर के तौर पर साल 1967 में तमिल फिल्म  कंदन करुणई में काम किया था। इसके बाद उन्होंने साउथ की कई फिल्मों में काम किया और चाइल्ड आर्टिस्ट के तौर पर बॉलीवुड में फिल्म रानी मेरा नाम में भी काम किया। 

रजनीकांत की मां रोल किया प्ले

श्रीदेवी ने अपने एक्टिंग करियर में हर तरह की फिल्मों में काम किया और उन्हें फर्स्ट फीमेल सुपरस्टार कहा जाता था। श्रीदेवी को वैसे तो उनकी कई फिल्मों के लिए याद किया जाता है लेकिन क्या आप जानते हैं कि केवल 13 साल की उम्र में वो साउथ सुपरस्टार रजनीकांत की मां का रोल प्ले कर चुकी हैं?

साल 1976 में रिलीज हुई तमिल फिल्म मूंदरू मुदीचू रिलीज हुई जिसमें उन्होंने रजनीकांत की सौतेली मां का रोल प्ले किया। इस समय श्रीदेवी केवल 13 साल की थीं जबकि रजनीकांत की उम्र 25 साल थी। फिल्म में रजनीकांत श्रीदेवी को पसंद करते हैं लेकिन फिल्म में कुछ ऐसा होता है कि वो (श्रीदेवी) उनके पिता से शादी कर लेती हैं। इस फिल्म में कमल हासन भी थे। 

लवर्स के रोल में आए नजर

मूंदरू मुदीचू के रिलीज होने के 13 साल बाद श्रीदेवी और रजनीकांत एक बार फिर पर्दे पर साथ नजर आए। साल 1989 में दोनों ने बॉलीवुड फिल्म चालबाज में साथ काम किया। इस कॉमेडी फिल्म में दोनों लवर्स के रोल में दिखे। 

बता दें कि श्रीदेवी ने अपने करीब 50 साल के एक्टिंग करियर में श्रीदेवी ने 300 फिल्मों में काम किया था। 24 फरवरी 2018 को दुबई में श्रीदेवी का निधन हो गया था। 

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।