लाइव टीवी

जब अमिताभ को तकलीफ में देख टूट गए थे हरिवंशराय बच्चन, पैर छूते ही फूट फूटकर रोने लगे थे पिता

Updated Jan 17, 2021 | 18:08 IST

Amitabh Bachchan shares when his Father Broke Down: अमिताभ बच्चन ने पुराने किस्से को याद करते हुए लिखा कि उन्होंने पहली बार अपने बाबू जी को टूटते हुए देखा था।

Loading ...
जब अमिताभ की हालत देख टूट गए थे हरिवंश राय बच्चन
मुख्य बातें
  • जब बेटे की तकलीफ देख छलक पड़ा था महान कवि हरिवंशराय बच्चन का दर्द
  • अमिताभ बच्चन के पैर छूते ही फूट फूटकर रोने लगे थे पिता
  • बिग बी ने शेयर किया किस्सा- 'मैंने पहली बार बाबू जी को टूटते हुए देखा था'

मुंबई: बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन उन कुछ चुनिंदा कलाकारों में से एक हैं जो हर पीढ़ी के लिए एक आदर्श की तरह हैं और जिन्हें हर उम्र के लोग फॉलो करने की कोशिश करते हैं। वह खुद तो एक स्टार का जीवन जिए ही लेकिन साथ ही उनके पिता हरिवंशराय बच्चन भी जाने माने लोकप्रिय कवि रहे हैं और दोनों ने ही सफलता के बड़े कीर्तिमान स्थापित किए। अमिताभ अक्सर अपने बाबू जी की याद में सोशल मीडिया या अन्य कई प्लेटफॉर्म पर किस्से शेयर करते रहते हैं।

अमिताभ बच्चन ने बीते शुक्रवार, 9 जनवरी को अपने एक फैन द्वारा साझा की गई एक तस्वीर ट्विटर पर साझा की। यह मौका था महानायक के ट्विटर 45 मिलियन के पार फॉलोवर पूरे होने का। यह तस्वीर उस समय की थी जब कुली फिल्म के सेट पर शूटिंग के दौरान बिग बी दुर्घटना के शिकार हुए थे। तस्वीर शेयर करते हुए अभिनेता ने किस्सा शेयर किया कि उनके पिता अस्पताल से लौटने पर कैसे रोए थे।

अभिनेता अमिताभ बच्चन ने एक पुरानी धुंधली सी तस्वीर शेयर की, जिसे उनके एक फैन ने शेयर किया था। 45 मिलियन फॉलोवर पूरे होने के मौके पर शेयर की गई इस तस्वीर को लेकर बिग बी ने बताया कि यह उस समय ली गई थी जब वह कुली फिल्म शूट की दुर्घटना में बच गए थे और उनके पिता व जाने माने हिंदी कवि हरिवंश राय बच्चन ने उनके अस्पताल से लौटने पर कैसे प्रतिक्रिया व्यक्त की थी।

अमिताभ बच्चन ने फोटो शेयर करते हुए कैप्शन लिखा, 'ट्विटर पर 45 मिलियन की सूचना दी। शुक्रिया जैस्मिन, लेकिन तस्वीर कुछ और कहती है .. इस क्षण मैं 'कुली' दुर्घटना के बाद मौत से बचकर घर आया था। यह पहली बार था जब मैंने अपने पिता को टूटते हुए देखा! साथ में एक चिंतित सा अभिषेक भी दिख रहा है!

यहां देखें वायरल हो रही पुरानी तस्वीर:

तस्वीर में अमिताभ को अपने पिता के पैर छूते हुए देखा जा सकता है, जबकि हरिवंशराय बच्चन रोते हुए नजर आ रहे हैं। युवा अभिषेक बच्चन अपने दादा के बगल में खड़े हैं।

कुली के सेट पर वो हादसा:
26 जुलाई 1982 को, बैंगलोर विश्वविद्यालय परिसर में पुनीत इस्सर के साथ एक फाइट सीन के फिल्मांकन के दौरान, अमिताभ को उस समय गहरी चोट लगी थी जब उन्होंने गलत छलांग लगा दी और अचानक टेबल पर जा टकराए। इससे उनके शरीर में घातक अंदरूनी चोट आई थी।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।